Mixed Martial Arts

डांटे शिरो की अगिलान थानी को खुली चुनौती

6 दिसंबर, शुक्रवार के दिन यानी मलेशिया में आयोजित होने वाले ONE: MARK OF GREATNESS इवेंट में डांटे शिरो जीत हासिल करते ही वर्ल्ड टाइटल के काफी करीब पहुंच जाएंगे।

अभी तक अपराजेय रहे इस अमेरिकी योद्धा ने साफ कर दिया है कि वो अपने देश से पंद्रह हजार किलोमीटर दूर आसानी से हारने के लिए नहीं आए हैं। शिरो ने लगभग अपनी पूरी जिंदगी मार्शल आर्ट्स को समर्पित की है और फिलहाल उनका प्रोफेशनल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स रिकॉर्ड 6-0 का है।

उनका मानना है कि यह एक जीत उन्हें ONE वेल्टरवेट डिवीजन का टॉप स्टार बना सकती है और उनका अगला निशाना मलेशियाई नायक अगिलान थानी बनने वाले हैं। हमने उनसे बात की और वो किस तरह इस फाइट की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: कब और कहाँ देखेंONE: MARK OF GREATNESS मेन सैम-ए और वांग का मुकाबला

ONE चैंपियनशिप: इतना जल्दी अगिलान थानी के साथ मैच कैसे मिल गया?

डांटे शिरो: मेरे मैनेजर और ONE के अधिकारियों के बीच काफी समय से बात चल रही थी, उन्हें हमारी जिम से कोई अच्छा एथलीट चाहिए था इसलिए मुझे नहीं पता कि इसके लिए मेरा नाम लिया भी जाएगा या नहीं क्योंकि मुझे इसकी बेहद कम उम्मीद थी।

तभी एक दिन सुबह मुझे मेरे मैनेजर का मैसेज आया और उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं फाइट के लिए तैयार हूँ और मैंने बिना देरी किए हाँ कर दी। मैं खुद पर भरोसा नहीं कर पा रहा था कि ऐसा सच में हो रहा है।

ONE: आप इस मौके का कितना फायदा उठा पाएंगे?

डांटे: प्रोफेशनल फाइटर बनने के बाद मेरे अंदर सबसे बड़ा बदलाव यही आया है कि मैं किसी भी चुनौती के लिए किसी भी समय तैयार रहता हूँ। यहाँ आने से पहले मैं रोज दूसरे फाइटरों की फाइट देखता था क्योंकि आपको नहीं पता होता कि कब मौका आपके दरवाजे पर दस्तक देने वाला है।

जब भी मुझे कोई मौका मिलता है तो मैं उसके लिए हाँ ही कहता हूँ और फिलहाल सोच रहा हूँ कि यह मौका शायद दोबारा नहीं आएगा इसलिए यही सही समय है जब इस मौके का सबसे ज्यादा फायदा उठाया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: झांग चेंगलोंग ने विश्व चैंपियन बनने के लिए बनाई आक्रामक योजना

ONE: ONE से जब ऑफर आया तो कैसा महसूस हो रहा था?

डांटे: मैं दुनिया के सभी शो देखता हूँ इसलिए जैसे ही मुझे पता चला कि ONE के अधिकारी मुझे अपने साथ जोड़ना चाहते हैं, तो मन ही मन मैं खुशी से झूम उठा था।

ONE के बारे में मुझे बेन आस्क्रेन की वजह से पता चला क्योंकि वो भी वहीँ से आते हैं जहाँ मैं रहता हूँ।

 

ONE: अगिलान थानी अपने घरेलू फैंस के सामने फाइट लड़ने वाले हैं, तो क्या आप दबाव महसूस कर रहे हैं?

डांटे: जब मुझे पता चला कि मेरा प्रतिद्वंदी कौन होने वाला है तो ज़रूर शुरुआत में मैं थोड़ा दबाव महसूस कर रहा था।

मुझे चुनौतियां पसंद हैं और इस बार मेरे सामने चुनौती यही है कि थानी को अपने घरेलू फैंस का साथ मिलने वाला है। मैं दूसरे नजरिए से सोच रहा हूँ, क्योंकि अगर मैं जीता तो यह जीत मेरे लिए सबसे खास बन जाएगी क्योंकि किसी फाइटर को उसके घरेलू फैंस के सामने हरा पाना कभी आसान नहीं होता।

यह भी पढ़ें: ONE: MARK OF GREATNESS में पूर्व चैंपियंस की भरमार

ONE: अगिलान थानी का सबसे खतरनाक हथियार क्या है?

डांटेमैं जानता हूँ कि अगिलान थानी हारने वालों में से तो बिलकुल नहीं हैं लेकिन मुझे लगता है कि मैं उनसे लगभग हर चीज में बेहतर हूँ।

परिणाम तो फाइट के बाद ही आएगा, मुझे एहसास हो रहा है कि मेरी तकनीक थानी से बेहतर है और यही मेरी सबसे बड़ी ताकत वाबित होने वाली है।

जहाँ तक उनके सबसे खतरनाक हथियार की बात है तो मैंने उनकी लगभग सभी फाइट देखी हैं और उनमें मुझे योशिहिरो अकियामा के साथ मैच सबसे पसंद आया। उन्हें हारने का एक ही तरीका है कि मुझे उन्हें नीचे गिराना होगा।

 

ONE: आपके मुताबिक बाउट किस तरीके से खत्म होगी?

डांटे: सच कहूँ तो मुझे पंच लगाना इतना आसान नहीं है और परिणाम यही होगा कि मैं उन्हें सबमिशन के जरिए हराने वाला हूँ।

ONE: यह मौका आपके लिए कितना मायने रखता है?

डांटे: पिछले 4-5 सालों से मैं इसी मौके का इंतज़ार कर रहा था और अब खुद को साबित करने का समय आ गया है।

मैं इस फाइट में जीत हासिल कर बड़ा स्टार बनना चाहता हूँ इसलिए इतने साल की मेहनत को बेकार तो मैं बिलकुल नहीं जाने दूंगा।

मेरा लक्ष्य विश्व खिताब जीतने का है और साथ ही साथ मैं अपने परिवार की वित्तीय रूप से भी सहायता कर सकूं। यह कुछ बड़ा हासिल करने की ओर पहला कदम है और अभी पूरा करियर मेरे सामने है।

यह भी पढ़ें: ONE: MARK OF GREATNESS के सितारों के टॉप-5 सबमिशन

कुआलालंपुर | 6 दिसंबर | ONE: MARK OF GREATNESS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onemarkgreatness19 | आधिकारिक माल की खरीदारी करें: bit.ly/ONECShop