विशेष कहानियाँ

ONE: MARK OF GREATNESS में पूर्व चैंपियंस की भरमार

ONE: MARK OF GREATNESS के साथ ही ONE चैंपियनशिप का 2019 सीजन समाप्त हो रहा है जो 6 दिसंबर को कुआलालंपुर, मलेशिया में आयोजित होने वाला है।

इस शुक्रवार कई वर्ल्ड चैंपियंस का टाइटल दांव पर लगा होगा और वो पूरी कोशिश करेंगे कि किसी तरह चैंपियनशिप को सफल रूप से डिफेंड करते हुए खुशी-खुशी नए साल में प्रवेश करें।

अभी तक आप शायद इस बात से वाकिफ ना हों कि फाइट कार्ड में कई वर्ल्ड चैंपियन फाइटर शामिल हैं और इस आर्टिकल में हम आपको उन्हीं के बारे में बताने वाले हैं। ऐसा लग रहा है मानो इवेंट में विश्व चैंपियंस का मेला लग रहा हो।

यह भी पढ़ें: अगिलान थानी मलेशियन फैंस को देना चाहते हैं एक बेहतरीन मुकाबला

पूर्व वर्ल्ड चैंपियन भी चुनौती पेश कर रहे हैं

सैम-ए गैयानघादाओ ने मई 2018 में सर्जियो वील्ज़ेन को हराकर ONE सुपर सीरीज का अपना पहला टाइटल जीता था।

ONE में आने से पहले सैम-ए एक मॉय थाई योद्धा हुआ करते थे और इस दौरान वो 2 डिवीजन लुम्पिनी स्टेडियम मॉय थाई, 3 डिवीजन थाईलैंड मॉय थाई चैंपियन भी रहे। अपने करियर में वो 400 बाउट का हिस्सा रहे हैं उर आज भी उनका नाम सबसे महान मॉय थाई योद्धाओं में शुमार किया जाता है।

अब कुआलालंपुर में उनका सामना वांग जनगुआंग “गोल्डन बॉय” से होना है और इस फाइट में ONE स्ट्रॉवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल दांव पर लगा होगा। “गोल्डन बॉय” इसी साल अगस्त में किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन बने थे और अब उनका अगला टारगेट ONE में विश्व चैंपियन बनना है।

इनके अलावा को-मेन इवेंट में 3 बार के IFMA मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन अलावर्दी रामज़ानोव “बेबीफेस किलर” और झांग चेंगलोंग के बीच ONE बेंटमवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए भिड़ंत होने वाली है।

यह भी पढ़ें: झांग चेंगलोंग ने विश्व खिताब जीतने के लिए बनाई आक्रामक योजना

पूरा फाइट कार्ड चैंपियंस से भरा हुआ है

मेन इवेंट और को-मेन इवेंट के अलावा भी कई बाउट में दुनिया के बेस्ट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स एथलीट और पूर्व चैंपियन हिस्सा लेने वाले हैं।

जिहिन राड़ज़ुआन “शैडो कैट” वुशू वर्ल्ड चैंपियन हैं और ONE: MARK OF GREATNESS में उनका सामना डेनिस ज़ाम्बोआंगा “द मेनेस फेयरटेक्स” से होने वाला है।

वहीँ रोमानिया के आंद्रेई स्टोइका “मिस्टर KO” सुपरकॉम्बैट सुपर क्रूज़रवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन हैं, इसके साथ वो वुशू के यूरोपीय नेशनल चैंपियन भी रहे हैं। उनकी भिड़ंत ब्राजील के किकबॉक्सिंग चैंपियन रहे एंडरसन सिल्वा से होने वाली है।

लेर्डसीला फुकेत टॉप टीम पूरे फाइट कार्ड में शामिल सबसे बेहतरीन योद्धाओं में से एक हैं। 3-डिवीजन राजाडैमनर्न स्टेडियम मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन और WLF, WCK, WMC, WPMF, और WKN मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन भी रह चुके हैं।

फुकेत का सामना इलयास महमूदी “द स्नाइपर” से होने वाला है जो खुद WMF, WPMF, MTGP और साथ ही IFMA मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन भी रहे हैं। आखिर में टाईकी नाइटो को रुई बोटेल्हो की चुनौती से पार पाना होगा।

यह भी पढ़ें: ONE: MARK OF GREATNESS के सितारों के टॉप-5 सबमिशन