न्यूज़

डाइची तोकेनका सुनहरे मौके को भुनाने के लिए हैं तैयार

Aug 2, 2019

डाइची तोकेनका ONE: डॉन ऑफ हीरोज में अपने करियर के सबसे खतरनाक प्रतिद्वंद्वी से एक निर्णायक बैंटमवेट मुकाबला करने के लिए तैयार है।

इस शुक्रवार, 2 अगस्त को फिलीपींस के मनीला में जापानी एथलीट का सामना पूर्व वन बैंटमवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर लिएंड्रो “ब्रोडिंयो” इस्सा से होगा। इस बाउट में जीतने वाला योद्घा बेल्ट पर कब्जा जमाने की ओर बढ़ जाएगा।

ओसाका के हीरो को उम्मीद है कि उसका हाथ ब्राजील के जिउ-जित्सु ब्लैक बेल्ट से भरा होगा, लेकिन उसका मानना ​​है कि वह रिंग के बीच में विरोधी से मिलने व जीत के लिए अपना हाथ उठाने के लिए दृढ हैं।

Daichi Takenaka attacks Mark Fairtex Abelardo

“इस्सा बेहतर वेल राउंडर विश्व स्तरीय मिक्स्ड मार्शल हीरो है। मैं बस इतना कर सकता हूं कि मैं रिंग में जाऊंगा और वहां जो भी मिलेगा उससे मुकाबला करूंगा।“

उन्होंने कहा कि “मैं हमेशा से कड़ी मेहनत करता रहा हूं। वह एक कड़ा प्रतिद्वंद्वी है, इसलिए उसे हराने के लिए मैं पूरा प्रयास करूंगा।”

ताकेनका तीन साल की निराशा के बाद फिर से एक्शन में आने के लिए बेताब है। उन्होंने अपने विरोधी को केवल दो बार ही प्रतिस्पर्धा करते हुए देखा है।

उन्होंने कुछ निराशाजनक परिणामों का भी अनुभव किया है। उन्होंने अयोग्यता के कारण The Home Of Martial Arts में अपनी पहली प्रतियोगिता जीती और आखिरी बार चोट के कारण एक जीत उनके हाथों से फिलस गई थी।

उम्मीद से धीमी रिकवरी ने उन्हें मई में मैच-अप को बंद करने के लिए मजबूर कर दिया, लेकिन अब वह पूरी तरह से फिट हो गए हैं और प्रशंसकों को यह दिखाने के लिए तैयार हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं।

29 वर्षीय एक शूटो पैसिफिक रिम और रूकी टूर्नामेंट चैंपियन है, जिसने छह मुकाबलों में पांच फिनिश के साथ वैश्विक स्तर पर अपना स्थान अर्जित किया और वह मनीला में एक शो के लिए उस फॉर्म को फिर से हासिल करने की उम्मीद करते हैं।

Daichi Takenaka attacks Mark Fairtex Abelardo

ताकेनका कहते हैं कि “मैं एक शूटो चैंपियन था और मुझे लगता है कि प्रशंसकों को यह देखने में दिलचस्पी है कि मैं इस्सा जैसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ क्या कर सकता हूं। मैं इस बाउट को किसी भी तरह से जीतना चाहता हूं। मेरा लक्ष्य अपने प्रदर्शन का आनंद लेते हुए आगे बढ़ना है।”

पैरास्ट्रा इज़ुमी और हाइब्रिड फाइटर प्रतिनिधि एक बेहतरीन फाइट करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें एक ऐसे विरोधी के खिलाफ सावधान रहना होगा, जिसके पास 17 में से 11 जीत का रिकॉर्ड हैं।

ताकेनका अपने आप में एक बीजेजे पर्पल बेल्ट धारी है और विश्वास है कि वह इस्सा की जूझ वेब से बाहर रह सकते हैं। उन्होंने अपने गृहनगर में पिछले कुछ महीनों से अपने पुराने कोच हिरोकी योशीओका के साथ अपने कौशल को और मजबूत किया है।

यदि वह अपनी खेल योजना को लागू कर सके और विशेष रूप से उसे समाप्त कर पाए तो वह मानते है कि वह भविष्य में प्रतिस्पर्धा में एक बड़े कदम की ओर बढ़ेंगे।

तकेनका कहते हैं कि “अगर मैं इस बाउट को जीत लेता हूं, तो मुझे लगता है कि यह विश्व चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले की ओर एक बड़ा कदम होगा।”

Daichi Takenaka attacks Mark Fairtex Abelardo

उनका यह भी मानना ​​है कि वह जीत के साथ अपनी जन्मभूमि में दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन के विकास को जारी रखने के लिए अपनी भूमिका निभा सकते हैं। वह पहले से ही घर में इसका प्रचार कर चुके हैं और अब वह फिलीपींस में उस मिशन को जारी रखना चाहते है।

उन्होंने कहा कि “हाल ही में मेरे गृहनगर की आधिकारिक यात्रा का भुगतान करने व खुली फाइट के लिए मुझे ओसाका के महापौर द्वारा आमंत्रित किया गया था। वह चाहते हैं कि जापान में लोग भी ONE Championship की लोकप्रियता के बारे में जाने।”

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19