मॉय थाई

चाट्री सिटयोटोंग ने ONE Lumpinee प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगले साल हर हफ्ते होने वाले 52 इवेंट्स समेत कई बड़ी घोषणाएं कीं

सितंबर 12, 2022
ChatriSityodtong 1200X800 ONELumpinee

ONE Championship ने एकसाथ कई बड़ी घोषणाएं कर डाली हैं, जो थाई कॉम्बैट स्पोर्ट्स इंडस्ट्री पर बहुत ही गहरा प्रभाव डालने वाली हैं। हालांकि, शायद ONE Lumpinee से ज्यादा बड़ी कोई घोषणा नहीं है।

सबसे नवीनतम पेशकश के रूप में प्रोमोशन ने रॉयल थाई आर्मी के साथ सीधे तौर पर साझेदारी की है, जिसका लक्ष्य मॉय थाई खेल को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

सोमवार को थाइलैंड के बैंकॉक में ONE Lumpinee प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ONE के चेयरमैन और CEO चाट्री सिटयोटोंग ने कहाः

“मैंने कभी सोचा भी नहीं था 38 साल पहले मेरे द्वारा सिटयोटोंग जिम में शुरू की गई मॉय थाई आज इस मुकाम तक पहुंच जाएगी। मैं एक स्टूडेंट, प्रतिद्वंदी, एक शिक्षक और अब एक सीईओ के तौर पर मॉय थाई को जीता आ रहा हूं। मैंने अपने सपनों में कभी नहीं सोचा था कि एक दिन मैं अपने देश की बहुमूल्य संपदा को Lumpinee Stadium के जरिए दुनियाभर को दिखाने के लिए इसका प्रमुख प्रोमोटर बन जाऊंगा। इतिहास में पहली बार Lumpinee 154 देशों को मुकाबलों का सीधा प्रसारण करेगा।”

ONELumpinee PressConference

सिटयोटोंग ने ये भी पुष्टि की कि मॉय थाई को बढ़ावा देने के लिए बड़ा वित्तीय निवेश किया जाएगा। साथ ही जल्द ढेर सारी Road To ONE सीरीज एक के बाद एक करके आयोजित की जाएंगी।

इसके अतिरिक्त, उन्होंने घोषणा की कि 14 जनवरी को ONE Fight Night 6 बैंकॉक के इम्पैक्ट एरीना में आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट में ONE वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग जित्मुआंगनोन और नोंग-ओ-गैयानघादाओ होंगे और ONE विमेंस एटमवेट वर्ल्ड ग्रां प्री चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स और पाउंड-फोर-पाउंड किकबॉक्सिंग क्वीन अनीसा मेक्सेन के बीच एक स्पेशल रूल्स सुपर-फाइट का आयोजन होगा।

आइए यहां एक नजर डालते हैं कि ONE Lumpinee प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान क्या प्रमुख घोषणाएं की गईं।

मॉय थाई में 100 मिलियन डॉलर्स निवेश करेगा ONE Championship

#รวมตัวซูเปอร์สตาร์

#รวมตัวซูเปอร์สตาร์ (นี่แค่ส่วนหนึ่ง) จากด้านหลังเวที ก่อนงานแถลงข่าว ONE Lumpinee กำลังจะเริ่มขึ้น ณ สนามมวยเวทีลุมพินี ตอนนี้!

Posted by ONE Championship Thailand on Sunday, September 11, 2022

पहली बड़ी घोषणा के तौर पर चाट्री सिटयोटोंग ने बताया कि ONE Championship मॉय थाई को पूरी दुनिया में और ऊंचे मुकाम पर ले जाने के लिए आने वाले वर्षों में 100 मिलियन यूएस डॉलर्स का निवेश करने वाला है।

कई सारे पहलुओं जैसे इवेंट्स, मार्केटिंग, एथलीट्स का खर्चा, उनकी सेफ्टी, जिसमें उनका चिकित्सीय और अन्य कोई और संभावना आदि चीजें शामिल हैं।

इसके साथ सिटयोटोंग ने कहा कि हमारा इस निवेश का लक्ष्य सिर्फ मॉय थाई एथलीट्स को बढ़ावा देना ही नहीं होगा, बल्कि थाइलैंड वासियों को प्रेरित करना भी है।।

कई सारे Road To ONE इवेंट्स की भी पुष्टि की

दुनियाभर के मार्शल आर्टिस्ट्स को Road To ONE सीरीज के माध्यम से एक बड़ा मौका मिलने जा रहा है। इसके जरिए वो आगे आकर ग्लोबल स्टेज तक पहुंच बना सकते हैं और ONE Championship रोस्टर में शामिल हो सकते हैं।

चाट्री सिटयोटोंग ने बताया कि संगठन ने अमेरिका, कनाडा, यूके, जर्मनी, दक्षिण अफ्रीका, मंगोलिया, चीन, रूस, जापान, फिलीपींस, ऑस्ट्रेलिया और थाइलैंड में बड़े प्रोमोटर्स के साथ एक विशेष साझेदारी की शुरुआत की है।

जल्द इस सूची को बढ़ाने के लिए इसमें और भी देशों को शामिल किया जाएगा।

ONE Lumpinee 2023 में 52 शो की मेजबानी करेगा

थाइलैंड के बैंकॉक का Lumpinee Stadium अब मॉय थाई का पर्याय बन चुका है क्योंकि ज्यादातर बड़े और दिग्गज मुकाबले इसी आयोजन स्थल के अंदर आयोजित किए जाते हैं। ONE Lumpinee का लक्ष्य इस एरीना की एतिहासिक स्थिति को अगले स्तर पर ले जाने का है।

2023 की शुरुआत से ही प्रोमोशन की योजना हर शुक्रवार रात कम से कम 52 इवेंट्स आयोजित करने की है। उम्मीद है कि प्रत्येक इवेंट्स मॉय थाई फाइट्स को फीचर करेंगे। इसके साथ ही MMA, किकबॉक्सिंग और सबमिशन ग्रैपलिंग बाउट्स भी यहां देखने को मिलेंगी।

चाट्री सिटयोटोंग ने संगठन के ब्रॉडकास्ट साझेदारों को धन्यवाद किया, जो पूरी दुनिया के 154 देशों में ONE Lumpinee में होने वाले मुकाबलों का सीधा प्रसारण करने के लिए सहमत हुए। उन्हीं की बदौलत पूरी दुनिया थाइलैंड की बहुमूल्य संपदा का आनंद उठा पा रही है।

Stay in the know

Take ONE Championship wherever you go! Sign up now to gain access to latest news, unlock special offers and get first access to the best seats to our live events.
By submitting this form, you are agreeing to our collection, use and disclosure of your information under our Privacy Policy. You may unsubscribe from these communications at any time.