न्यूज़

अयाका मिउरा की 2 अगस्त को एक और शानदार प्रस्तुति करने की भविष्यवाणी

जुलाई 25, 2019

एक चौंका देने वाली ONE चैम्पियनशिप में पदार्पण के बाद अयाका मिउरा अगले शुक्रवार, 2 अगस्त को प्रमुख दावेदार के खिलाफ एक जीत हासिल करने के लिए तैयार है।

इस जापानी उभरती हुई स्टार का फरवरी में दिमाग पूरी तरह से बदल गया। जब उसने पूर्व ONE महिला स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर लौरा बालिन को केवल 73 सेकंड में एक स्लीक स्कार्फ-होल्ड आर्म लॉक सबमिशन के साथ बाहर किया। 

उसका अगला लक्ष्य ONE: डॉन ऑफ हीरोज में द हीरो, थर्ड-डिग्री जूडो ब्लैक बेल्ट हासिल करना होगा। जब वह एक और एथलीट का सामना करे तो अपनी कुश्ती का हुनर दिखा सके। जिसने डिवीजन के शीर्ष पुरस्कार विजेता समारा “मैरिट्यूबा” सैंटोस को चुनौती दी है।

मिउरा चार मैचों में लगतार जीतने दर्ज करने के साथ मनीला में एशिया अखाड़े में पहुंचेगी, जहां वह दुनिया के सबसे बड़ी मार्शल आर्ट संगठन के एथलीटों में से एक होगी। 

वह कहती हैं कि उसकी सफलता कुछ बड़े बदलावों से हुई है। उसने पंचक्रेज संगठन में वरियता हासिल करने के बाद अपने करियर के लिए एक नई प्रतिबद्धता तय की है।

वह बताती है कि पिछले दो वर्षों में मैंने खुद से सवाल किया कि एक पेशेवर मिश्रित मार्शल आर्ट प्रतियोगी होने के लिए क्या होना चाहिए? तो मैंने इसके लिए अपनी जीवन शैली और सोच में बदलाव किया। “मुझे पता था कि मैं एक ही काम नहीं कर सकती, इसलिए मैंने अपने प्रशिक्षण काे और गंभीरता से लिया है।”

मिउरा कहती हैं कि उसने एक बेहतर प्रतियोगी बनने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए अपना दृष्टिकोण बदल दिया, जो अगर दावं-पेच से नहीं जीतता है तो दूसरे तरीकों से जीत सके। 

वह मानती है कि वैश्विक मंच पर वह जापान में सबसे प्रसिद्ध जिम में से एक ट्राइब टोक्यो एमएमए में रयो चोनान के अपने पहले मैच से भी अधिक प्रभावशाली प्रदर्शन करने के लिए तैयार है।  

उसका ONE में पदार्पण एक सही अनुभव नहीं था क्योंकि यह उसकी मातृभूमि के बाहर पहली प्रतियोगिता थी। इस 28 वर्षीय प्रतियोगी को रिंग में पहुंचने से पहले तैयार होने में अधिक समय लगा। हालांकि इस बार रिंग में कदम रखने को लेकर वह काफी सहज महसूस कर रही थी।

उसने बताया कि “बेशक, पूर्ण मैच के लिए तैयार होना महत्वपूर्ण है, लेकिन मैं अभी जीतने के तरीकों पर अधिक ध्यान केंद्रित कर रही हूं, क्योंकि मैं अभी भी प्रशिक्षण ले रही हूं।”

 

“मुझे लगा कि मेरी तैयारी पिछले मैच के लिए थोड़ी जल्दी हो गई थी। यह मेरा विदेश में पहला ONE में पदार्पण था। यह सब इतनी जल्दी खत्म हो गया था। इस बार मैं खुद को अच्छी तरह से तैयार करने में सक्षम थी। ”

मनीला में उसकी प्रतिद्वंद्वी भी पहली बार प्रतिस्पर्धा करेगी। क्योंकि वह पिछले साल एक रोमांचक मुकाबले में अपने डिवीजन के विश्व चैंपियन को पूरा करने के बहुत करीब पहुंच गई थी।

हालांकि ब्राज़ील के सैंटोस ने “द पांडा” ज़ियोन्ग जिंग नेन को अपने सतही खेल से अधिक नुकसान पहुंचाया लेकिन इससे ज्यादा मिउरा को उसकी लात और तेज प्रहारों की अधिक चिंता थी।

Ayaka Miura throws Laura Balin at ONE: CALL TO GREATNESS

टोक्यो की महिला का कहना है कि “समारा सैंटोस के पास बहुत मजबूत किकबॉक्सिंग है, इसलिए मैं उसकी एक लात को नीचे करने का मौका देखती हूं। उसकी पहुंच दूर तक है, इसलिए मैं उससे निपटने के लिए विशेष रूप से प्रशिक्षण ले रही हूं ”।

“उसकी किक बहुत मजबूत होने के साथ उसकी तिरछी मार भी काफी मजबूत लगी। मुझे लगता है कि वह एक मुक्के के साथ नॉकआउट करने की सोच रही थी। सैंटोस की क्षमताओं के बावजूद, मिउरा का मानना ​​है कि टीम लायंस पिट के प्रतिनिधि उसके हाथों के मारने के बारे में सोच रही थी।

एक जूडोका के रूप में जो शीर्ष स्थान पर रहकर अविश्वसनीय क्रूरता रखता है। वह अपेक्षा करती है कि जो भी उसके रास्ते में आए उससे निपटने में सक्षम हो और काम करने के लिए अपनी ताकत लगाए।

“मुझे लगता है कि मैं कठिन लड़ाई के माध्यम से आगे बढ़ी हूं। इसलिए मुझे भरोसा है कि मुकाबला करीबी पर रहे या फिर दूर तक जाए। वह एक प्रतिउत्तर देने वाली लड़ाका है, इसलिए मुझे उससे सावधान रहने की जरूरत थी।

 

“वह अपनी लात और घूंसों के साथ लम्बा समय टिकेगी लेकिन मैं देखती हूं कि यह अक्सर सभी मैचों में काम लिया जाता है। इसलिए मुझे लग रहा है कि उसके दांव-पेंच इतने अच्छे नहीं है। ऐसे में मैं अपने प्रहारों का इस्तेमाल कर सकती हूं। ”

Ayaka Miura submits Laura Balin at ONE: CALL TO GREATNESS with a scarfhold armlock

मिउरा ने दिखाया है कि वह अपने संभ्रांत जूडो कौशल को मिश्रित मार्शल आर्ट्स गेम में जबरदस्त प्रभाव के साथ शामिल कर सकती है। जिसने उसकी जीत में आधा हिस्सा निभाया है। 

यह उसके लिए कोई आश्चर्य की बात नहीं है। जब प्रशंसक उसके ट्रेडमार्क हिप टॉस के साथ साइड माउंट से एक और जीत देखने की उम्मीद कर सकते हैं।

वह कहती है कि “ठीक है कि मैं इस मैच में कैसे जा रही हूं,” “वास्तव में, मेरे पास हमेशा अन्य गेम प्लान होते हैं। जो मैंने पिछले मैच के लिए किया था, लेकिन मैंने उनका इस्तेमाल नहीं किया!” “मेरे पास तैयारी के लिए बहुत समय है। इसके साथ ही जीत के लिए इस बार मेरी इच्छा शक्ति भी बहुत मजबूत है।

“मैं जीतने के बाद कुछ बड़े नामों जैसे कि जिओंग जिंग नेन और एंजेला ली को चुनौती दूंगी। मैं वास्तव में प्रशंसकों के समर्थन की सराहना करती हूं! “

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डाॅउन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची देखें  | टिकट:  http://bit.ly/oneheroes19