समाचार

अयाका मिउरा ने समारा सैंटोस को बाहर करने के लिए अपना पसंदीदा सबमिशन चुना

अगस्त 2, 2019

अयाका मिउरा ने ONE वूमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप में शॉट की दिशा में एक और बड़ा कदम बढ़ाया है। शुक्रवार 2 अगस्त को इस जापानी स्टार ने समारा “मैरिटुबा” सांतोस को फिलीपींस के मनीला में एशिया एरिना के मॉल में ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर अपने ट्रेडमार्क स्कार्फॉल्ड अमेरिकाना से हराया।

ब्राजीलियन ने अपने प्रतिद्वंद्वी की हमले की योजना को जान लिया। उसने इस उभरते हुए स्टार के पसंदीदा सबमिशन से बचने की पूरी कोशिश की लेकिन मिउरा- एक थर्ड डिग्री जूडो ब्लैक बेल्ट ने दूसरे राउंड के शुरुआती चरणों में ही अपनी पकड़ बना ली।

ऐसा लग रहा था कि ट्राइब टोक्यो एमएमए प्रतिनिधि को बहुत पहले ही सबमिशन मिल जाएगा। क्योंकि उसने वूमैन स्ट्रॉवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स लड़ाई की शुरुआत एक टेक्स्टबुक हेड और आर्म थ्रो के साथ की थी और ठीक स्कार्फहोल्ड पोजीशन में ही गिर गई थी।

मिउरा ने अपने पैरों के बीच ब्राजीलियन के हाथ पर जोर से घूंसे मारने की कोशिश की लेकिन सैंटोस जो एक ब्राजीलियाई जीउ-जित्सु परपल बेल्ट धारक है ने उसके हमलों से सीधे अपना बचाव करने के लिए आसान तरीका अपनाया। इस 26 वर्षीय ने अपने पैरों को मिउरा के सिर पर मारा और वह जापानी स्टार के नीचे एक उल्टे त्रिकोण रूप में लेट गई।

ayaka miura japanese mixed martial artist

वहां से ओपनिंग राउंड ईच्छाशक्ति की लड़ाई में बदल गया। जुडोका को एक संभावित चोक का इस्तेमाल करना था, जबकि उसके प्रतिद्वंद्वी ने एक फिनिश के लिए क्लिंच लगाने की कोशिश की। हालांकि एक सबमिशन करीब नहीं था और 28 वर्षीय टोक्यो मूल निवासी ने अंततः फ्रेम में बाकी बची सैकंड में अपने सिर को मुक्त कर लिया।

मिउरा ने दूसरे दौर की शुरुआत में उसी गेम प्लान को लागू किया बिना किसी खतरे के बारे में सोचे बिना। उसने एक तेज डबल लेग टेकडाउन के साथ स्कोर बनाया और एक बार फिर स्कार्फहोल्ड की स्थिति में चली गई।

इस बार वह उसे फंसाने के लिए अपनी बाईं जांघ के नीचे सैंटोस के बाईं हाथ दबाने में कामयाबी रही और फिर हाथ को टॉर्क देने के लिए अपने हिप्स को आगे बढ़ाया। यह दबाव “मैरिटुबा” के लिए बहुत अधिक था, जिसने जल्दी ही स्टेंजा में केवल 39 सेकंड सबमिशन कर दिया।

ayaka miura japanese mixed martial artist

मिउरा ने जीत के साथ अपना रिकॉर्ड 9-2 (1 एनसी) कर लिया और अब उसके पास बैक-टू-बैक सबमिशन जीत है। वे दोनों जीत पूर्व विश्व खिताब चैलेंजर के खिलाफ मिली थी।

उन्होंने ONE वूमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नेन के प्रभाव वाले दिनों की तुलना में तेजी से हराया। वह अपने अगले आउटिंग में वर्ल्ड टाइटल शॉट के लिए जापानी पहलवान को स्थान दे सकता है।