न्यूज़

अलेक्सी टोइवोनेन की ONE में शानदार डेब्यू के साथ बेहतरीन वापसी

जुलाई 20, 2019

ONE Championship के फ्लाईवेट डिवीजन को अब अपनी गर्दन की रक्षा करनी होगी, क्योंकि अलेक्सई “द जाइंट” टोईवोनेन ने दिखाया है कि उनका खेल कितना खतरनाक है।

ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी में पिछले शुक्रवार, 12 जुलाई को फिनलैंड ने अकिहिरो “सुपरजाप” फुजिसावा की पीठ पर कूदने और उसे गर्दन के पीछे से चोक करने के बाद टैप करने के लिए फिनलैंड के प्रतिभाशाली प्रतिनिधि को पहले दौर में बस एक हल्की ताकत की जरूरत थी।

इस जीत ने 27 वर्षीय योद्घा को 100 प्रतिशत के परिष्करण अनुपात को बनाए रखा और साबित किया कि वह दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में अपनी पहली उपस्थिति से परेशान नहीं था।

वह अपनी जीत को अपनी मातृभूमि पर वापसी मानता है। “द जाइंट” ने कह कि उसने अपनी शानदार प्रस्तुति को कैसे स्थापित किया और निष्पादित किया साथ ही जब वह The Home Of Martial Arts में प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद करता है।

ONE Championship: The Home Of Martial Arts में अपनी पहली जीत हासिल करना कैसा लगा?

अलेक्सई टिईवोनेन: मैं अंतिम परिणाम से संतुष्ट हूं। मुझे लगता है कि सब कुछ योजना के अनुसार गया। आप तीन मिनट की जीत से कभी भी असंतुष्ट नहीं हो सकते, लेकिन मुझे अभी भी लगता है कि मुझे यह दिखाने के लिए नहीं मिला कि मैं क्या कर सकता हूं।

शिविर में हमने बहुत सी चीजों पर काम किया था, लेकिन उन्हें मैं तकनीकों की तरह निष्पादित नहीं कर सका। इससे मैं निराश हूं, लेकिन कम से कम अगली लड़ाई के लिए काम करने के लिए अब उनके पास कुछ तो है।

Aleksi Toivonen's walkout to face Akihiro Fujisawa at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: उसके पैरों के मूवमेंट से निपटना कितना मुश्किल था?

अलेक्सई टिईवोनेन: योजना उसे हराने की थी। यह शुरू करने के लिए थोड़ा अजीब था – वह बग़ल में बहुत आगे बढ़ रहा था। हम आक्रमण की तैयारी कर रहे थे, लेकिन वह बहुत आगे बढ़ रहा था, पहले सिर के साथ आ रहा था, इसलिए मुझे काउंटर के लिए समय नहीं मिला।

पहला एक-डेढ मिनट थोड़ा अजीब था, लेकिन फिर मैं कुछ स्ट्राइक से उतरा और लेग किक के लिए जगह बनाई, इसलिए अंत योजना के अनुसार हुआ।

ONE: आप पूरे समय के लिए तैयार लग रहे थे, लेकिन क्या उसने आपके लिए कोई खतरा पैदा किया?

अलेक्सई टिईवोनेन: मुझे लगता है कि हर लड़ाई महत्वपूर्ण है, और हर लड़ाई अपनी चुनौतियां लेकर आती है, इसलिए आपको चुनौती के लिए तैयार रहना होगा।

फुजीसावा रिंग में बहुत कुछ लाया – एक अजीब शैली की तरह। बहुत सारे लोगों के पास एक कठिन समय है [उस पर], और उसका शीर्ष नियंत्रण अच्छा है। हर एक लड़ाई में अलग-अलग चुनौतियाँ होती हैं, जिनकी आपको तैयारी करनी होती है, इसलिए मैं शांत लड़ता हूँ, और मैं अपने आप को गति देता हूँ।

ALeksi Toivonen battles Akihiro Fujisawa at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: जब आपने अपना पहला लेग किक मारा तो फुजिसावा लड़खड़ा गया, तो क्या आपके लिए उसे हराने के लिए दूसरे को सेट का कोई तुक था?

अलेक्सई टोईवोनेन: हाँ, यह प्रारंभिक गेम प्लान का हिस्सा नहीं था, लेकिन मैंने देखा कि वह कैसे स्थानांतरित हुआ और प्रतिक्रिया व्यक्त की और मैंने अपनी सलाह सुनाई।

जब मैंने अपना पहला किक मारा तो मैंने उसे लीड लेग पर वास्तव में भारी कदम उठाते देखा। इसलिए मेरा कोना फिर से करने के लिए चिल्लाया, और मैंने बस सलाह ली। मैंने इसे फिर से किया, फिर ग्रेपलिंग एक्सचेंज में प्रवेश किया, जो हमेशा मेरे लिए मजेदार होता है।

ONE: क्या आपने किसी भी बिंदु पर एक टेकडाउन के लिए हमला करने की योजना बनाई है?

अलेक्सई टोईवोनेन: मेरे लिए कार्ड पर टैक्डाउन हमेशा बने रहते हैं क्योंकि मैं एक दांव-पेच वाला हूँ, मैं लगभग किसी का भी हाथ पकड़ना पसंद करता हूँ।

मैं यह नहीं कह रहा हूँ कि हमेशा खेल की योजना है, लेकिन यह हमेशा कार्ड पर होता है। मैंने एलेक्स सिल्वा को यह कहते हुए सुना था कि, वह अगली बार जब वह आगे आएंगे, तो टेकडाउन के लिए शूट करेंगे।

 

ALeksi Toivonen submits Akihiro Fujisawa at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: एक बार जब आप रियर नैक चोक हो गए, तो क्या आपको ऐसा लगा कि यह खत्म हो गया है?

अलेक्सई टोईवोनेन: हाँ, यह बहुत सख्त चोक था। कोई फर्क नहीं पड़ता कि क्या प्रस्तुत करना है, अगर यह चालू है, तो यह चोक आपका आवश्यक नुकसान करेगा।

ONE: जीत ने पहले राउंड को कभी नहीं छोड़ने के अपने रिकॉर्ड को बनाए रखा – जो एक खिलाड़ी के रूप में आपके बारे में क्या कहता है, और उस रिकॉर्ड को जीवित रखना कितना महत्वपूर्ण है?

अलेक्सई टोईवोनेन: मुझे नहीं लगता कि यह एक बड़ी बात है, लेकिन एक फाइटर के रूप में मेरे बारे में यह कहा जाता है कि मेरी मार्शल आर्ट्स की शैली आक्रामक है।

मैं एक फाइटर हूं जो सबमिशन के लिए शिकार करता है और नॉकआउट के लिए शिकार करता है, लेकिन मैं हमेशा तीन या पांच राउंड की लड़ाई के लिए तैयार हूं – मैं निर्णय लेने के लिए तैयार हूं।

ALeksi Toivonen submits Akihiro Fujisawa at ONE: MASTERS OF DESTINY

ONE: क्या ऐसी कोई जगह है जिसको लेकर आपको लगता हो कि अगले मैच से पहले उस पर काम करने की आवश्कयता है?

 

 

अलेक्सई टोईवोनेन: हां। हमारे पास कुछ चीजें थीं, जिन पर मैंने काम किया, जिन्हें मैं निष्पादित नहीं कर सका। उन्हें लॉक किया गया और लोड किया गया, लेकिन मैं सिर्फ आग नहीं लगा सकता था, इसलिए यह एक बड़ी बात थी।

जिन चीजों पर हमने विशेष रूप से काम किया है, उन्हें अधिक काम करने की जरूरत है, और अगली बार, मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें निष्पादित करने में सक्षम रहूंगा।

ONE: आप यहाँ से कहां जाएंगे?? 

अलेक्सई टोईवोनेन: मुझे अच्छा लग रहा है कोई बड़ी चोट नहीं – बस धक्कों और चोटों, और मुख्य रूप से शिविर से। मुझे उम्मीद है कि जल्दी से जल्दी वापसी होगी और अक्टूबर, नवंबर में जैसे भी हो वापसी करूंगा।