न्यूज़

चाट्री सिटयोटोंग के द्वारा एक पत्र

मैं भारी मन से ये पत्र लिख रहा हूं। दुनिया इस समय COVID-19 के कारण पिछले 100 वर्षों के सबसे बुरे आर्थिक संकट से गुजर रही है। कई हफ्तों तक अपनी लीडरशिप टीम और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स से सलाह-मशविरा करने के बाद, मैंने ONE Championship के भविष्य को लेकर फैसला लिया है, जिसमें परिचालन को सुव्यवस्थित करना और मूल सामरिक प्राथमिकताओं को तेज करना है।

ये मेरे जीवन के सबसे ज्यादा दिल तोड़ने वाले फैसलों में से एक रहा है। एक तरफ जहां, फंडिंग की घोषणा के बाद ONE की बैलेंस शीट 9 अंकों की राशि के साथ काफी मजबूत है। इस वजह से हम एशिया की सबसे बड़ी वैश्विक खेल मीडिया कंपनी को तेजी से आगे बढ़ाने की अच्छी स्थिति में हैं। वहीं दूसरी तरफ, दुनिया इस समय बुरे हालात से गुजर रही है, ऐसे में सावधानी भरे कदम उठाकर कंपनी को बचाए रखना और लंबे समय तक कंपनी के काम को जारी रखना है। ONE Championship के परिचालन को सुव्यवस्थित करते हुए स्टाफ मेंबर्स में 20% की कटौती की गई है।

जो भी टीम के सदस्य आज हमें छोड़कर जा रहे हैं, मैं उनसे माफी मांगता हूं। आप सभी सुपरस्टार्स हैं। आपने हमारे सपनों को पूरा करने के लिए जो कुछ भी किया है, मैं उसके लिए आभारी हूं। स्टाफ मेंबर्स की संख्या में कमी वैश्विक अर्थव्यवस्था की स्थिति के कारण है और हमें मूल सामरिक प्राथमिकताओं को तेज करना है। ये आपके काम, स्किल्स और आपके जुनून को नहीं दर्शाता है। मैं जानता हूं कि आप जीवन में उपलब्धियां हासिल करेंगे। हम जो भी करेंगे, उसमें आपकी विरासत की झलक हमेशा रहेगी। इसमें कोई शक नहीं है कि आपकी मेहनत और खून-पसीने के बिना ONE Championship इस जगह नहीं पहुंच पाती। मैं आपके अगले सफर के लिए खुशियों और कामयाबी की दुआ करता हूं। मैं आप सभी का दिल से शुक्रिया करना चाहता हूं।

आपके प्रति आभार व्यक्त करते हुए हमने ट्रांजिशन को आसान करने की कोशिश की है। जो आज हमें छोड़कर जा रहे हैं, उनके लिए:

  • आपको स्टैंडर्ड 1 महीने के नोटिस की सैलरी मिलेगी।
  • आपको हर 1 साल की सर्विस के लिए 1 महीने की सैलरी मिलेगी।
  • उदाहरण के लिए, अगर आपने ONE के लिए सिंगापुर में 5 साल तक काम किया है, तो आपको 6 महीने की सैलरी मिलेगी।
  • जिन व्यक्तियों के पास स्टॉक ऑप्शन उपलब्ध हैं, उनको 12 महीने का विस्तार मिलेगा जिसमें वे अपने स्टॉक ऑप्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आपकी हेल्थकेयर कवरेज इस साल के अंत तक जारी रहेगी।
  • हमने एक टॉप HR कंसल्टेंसी (Hudson HR) हायर की है, जो आपको जॉब तलाशने, इंटरव्यू स्किल्स और CV मैनेजमेंट को लेकर मदद करेगी।
  • अपने देश जाने के लिए ONE आपके और आपके परिवार की फ्लाइट का खर्चा उठाएगी।
  • भविष्य में जॉब खोजने और दूसरे कामों के लिए आप लैपटॉप को अपने पास ही रख सकते हैं।
  • आपके लीडर्स भविष्य में जॉब ढूंढने में मदद करेंगे।
  • आपके लीडर्स रेफ्रेंस के लिए भी मौजूद रहेंगे।
  • सिंगापुर के स्टाफ के लिए, आपकी जिम मेंबरशिप साल के अंत तक जारी रहेगी।

कंपनी मीटिंग के बाद, हमारे लीडर्स स्टाफ मेंबर्स की संख्या में कटौती से प्रभावित कर्मचारियों से वीडियो कॉल के जरिए बात करेंगे। हम ये आमने-सामने बैठकर करना चाहते थे, लेकिन सिंगापुर के मौजूदा हालात को देखकर ऐसा करना नामुमकिन है। हम सभी अपने घरों में कैद हैं, फिर भी हम सभी के साथ सम्मान और सहानुभूति भरा व्यवहार करेंगे। अगर आपको आज सिंगापुर समय के हिसाब से शाम 7 बजे तक कोई कॉल नहीं आती, तो आप इस कटौती का हिस्सा नहीं हैं।

ये हम सभी के लिए बहुत दुखद दिन है, मैं आप सभी को आश्वस्त करना चाहता हूं कि कंपनी की मूल भावना में कोई बदलाव नहीं आया है। दुनिया की बाकी स्पोर्ट्स मीडिया कंपनियों जैसे NBA, EPL की तरह ही ONE भी एक आईपी हेवी, एसेट लाइट, ग्लोबल प्लेटफॉर्म बिजनेस है। वैश्विक स्तर पर एशिया की इकलौती बिलियन डॉलर स्पोर्ट्स मीडिया कंपनी होने के नाते, ONE की इंडस्ट्री पर काफी मजबूत पकड़ है। हमारे इंस्टिट्यूशनल इंवेस्टर इन खूबियों को पूरी तरह से समझते हैं और लगातार अपने सपोर्ट जारी रखे हुए हैं, हाल ही में जुटाई गई फंडिंग इसी की बानगी है।

मेरे लिए, ये ONE Championship शुरु करने के बाद के सबसे मुश्किल दिनों में से एक है। जो भी ONE Championship की कहानी का हिस्सा रहे हैं, कृपया मेरा दिल से आभार स्वीकार करेें। हमारी ये सुनहरी यादें आंसू, हंसी, सपनों और प्यार से बनी हैं। हम लोगों को हमारी महानता से कोई वंचित नहीं रख सकता। जो हम सबने मिलकर हासिल किया है, उससे हमें कोई वंचित नहीं रख सकता। हमने दुनिया को जो उम्मीद, ताकत, सपने और प्रेरणा दी है, उससे हमें कोई वंचित नहीं रख सकता।

हम ONE हैं। हम हमेशा ONE रहेंगे।

चाट्री