थोंगपून ने तिमूर चुइकोव के साथ निर्णायक मुकाबले से पहले अपने आलोचकों को नजरअंदाज किया

Ellis Badr Barboza Thongpoon PK Saenchai ONE Fight Night 17 63 scaled

थाई फैंस के पसंदीदा एथलीट थोंगपून पीके साइन्चाई ये साबित करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं कि वो मार्शल आर्ट्स के सबसे बड़े मंच पर बने रहने के हकदार हैं।

इस शनिवार को अमेरिकी प्राइमटाइम पर आयोजित होने वाले ONE Fight Night 19: Haggerty vs. Lobo में 26 वर्षीय फाइटर एक निर्णायक स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में प्रमोशन में डेब्यू कर रहे तिमूर चुइकोव से मुकाबला करेंगे।

दुनिया भर के 190 से अधिक देशों में लाइव प्रसारण के लिए तैयार बैंकॉक में होने वाला ये मुकाबला थोंगपून के लिए वापसी का प्रयास होगा।

ONE Friday Fights इवेंट सीरीज़ में प्रभावशाली जीत की हैट्रिक लगाने के बाद विस्फोटक स्ट्राइकर ने ONE के साथ एक प्रतिष्ठित छह अंकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट साइन कर संगठन के मेन रोस्टर पर स्थान अर्जित किया था।

हालांकि, ONE Fight Night 17 में वो अपने पहले अमेरिकी प्राइमटाइम मैच में लड़खड़ा गए और उन्हें एलिस बद्र बारबोज़ा के खिलाफ एक आश्चर्यजनक हार का सामना करना पड़ा। बाद में उस फाइट को नो-कॉन्टेस्ट घोषित कर दिया गया था जब बारबोज़ा को प्रतिबंधित पदार्थ के सेवन का दोषी पाया गया, लेकिन थोंगपून अपने उस प्रदर्शन की यादों को मिटाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

उन्होंने onefc.com को बताया:

“ये मेरी वापसी का मौका होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि इस बार मैं सफल होऊंगा। मुझे यकीन है कि मैं पिछली बार से बेहतर प्रदर्शन करूंगा। मैं ये सोचने की कोशिश करता हूं कि अब करो या मरो वाली स्थिति है।

“मैं बस इतना कर सकता हूं कि इस तरह लड़ूं जैसे मेरा जीवन इस पर निर्भर करता हो।”

अपने तेज-तर्रार और उज्ज्वल व्यक्तित्व के लिए जाने जाने वाले थोंगपून की ONE में पहली हार के साथ काफी आलोचना हुई क्योंकि कुछ प्रशंसकों ने तुरंत उन्हें ऑल-टॉक और नो-शो (बड़बोला) करार दिया।

हालांकि, PK Saenchai के प्रतिनिधि उन टिप्पणियों को अपने तक नहीं पहुंचने दे रहे।

इसके बजाय वो उन लोगों की बात सुन रहे हैं जो उन्हें सबसे अच्छे से जानते हैं और नकारात्मकता को एक अच्छी चीज के रूप में पहचानने का विकल्प चुन रहे हैं, जिसका मतलब है कि लोग उनपर ध्यान दे रहे हैं:

“उस फाइट के बाद मुझे काफी नकारात्मक आलोचना मिली। लेकिन मैं इन नकारात्मक टिप्पणियों को नजरअंदाज करने की कोशिश करता हूं। मैं उन लोगों की टिप्पणियों पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करता हूं, जो मुझसे प्यार करते हैं।

“आलोचकों का मुंह बंद करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें दिखाना है कि मैं वास्तव में ये कर सकता हूं। ये अच्छा है कि लोग मेरी आलोचना करते हैं क्योंकि ये मेरे लिए कड़ी मेहनत करने का संकेत होता है। यदि कोई नकारात्मक आलोचना नहीं होगी तो मुझे अपनी खामियां नहीं पता चलेंगी और मुझे खुद को विकसित करने का कोई अवसर नहीं मिलेगा।”

अपने आखिरी प्रदर्शन को देखते हुए थोंगपून जीत की पटरी पर वापस आने का दबाव महसूस कर रहे हैं और ग्लोबल स्टेज पर एक और बड़े मौके के लिए आभारी हैं।

उन्होंने कहा:

“(एक प्रभावशाली प्रदर्शन) मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे ऐसा लगता है कि मुझे फिर से वापस आने और दुनिया भर के प्रशंसकों के लिए प्रदर्शन करने का मौका दिया गया है। मुझे यकीन है कि इस बार मैं उन्हें अच्छा प्रदर्शन दूंगा।”

थोंगपून का लक्ष्य चुइकोव को जल्दी नॉकआउट करना है

थोंगपून पीके साइन्चाई की अमेरिकी प्राइमटाइम में दूसरी फाइट 21 साल के उभरते सितारे तिमूर चुइकोव से मिली है।

थाई फाइटर का कहना है कि उन्होंने अति-आक्रामक किर्गिज़ एथलीट पर अपना होमवर्क कर लिया है और जबकि वो अपने प्रतिद्वंदी की जबरदस्त पंचिंग शक्ति को स्वीकार रहे हैं, उन्हें कंडीशनिंग और समग्र स्ट्राइकिंग की कमी भी दिखती है।

उन्होंने चुइकोव के बारे में कहा:

“उनकी ताकत उनकी बॉक्सिंग है। उनकी कमजोरियां उनका नाजुक शरीर है और वो बॉक्सिंग से आए हैं इसलिए हो सकता है कि उनके पास मॉय थाई का अधिक अनुभव न हो।”

थोंगपून ने खेल के सबसे ताकतवर पंच लगाने वालों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा अर्जित करने के लिए बहुत कुछ किया है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो मॉय थाई के सभी पहलुओं में कुशल नहीं हैं।

उन्होंने बताया:

“जो लोग ये सोचते हैं कि मैं केवल अपने पंचों में ही अच्छा हूं, मैं कहना चाहता हूं कि मैं मॉय थाई में एक ऑलराउंडर हूं। मैं सभी मॉय थाई हथियारों का उपयोग कर सकता हूं, लेकिन जब मैं ONE में लड़ता हूं तो मैं अपने मुख्य हथियार के रूप में अपने मुक्कों का उपयोग करने पर ध्यान केंद्रित करता हूं क्योंकि ये छोटे (4-औंस) ग्लव्स में सबसे अधिक खतरनाक है।”

अंततः थोंगपून का मानना ​​​​है कि वो चुइकोव को उसी तरह हरा सकते हैं जैसे उन्होंने अपना ONE कार्यकाल शुरू किया था, पहले राउंड में तेजी से नॉकआउट के साथ।

अभी थाई स्ट्राइकर मौजूदा ONE स्ट्रॉवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन प्राजनचाई पीके साइन्चाई के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं और शनिवार की फाइट में आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे:

“मुझे उम्मीद है कि मैं उन्हें पहले राउंड में ही हरा दूंगा क्योंकि मुझे लगता है कि अब मेरे हथियार प्राजनचाई और मेरे कोच द्वारा पैने किए जाने के बाद तेज और अधिक घातक हो गए हैं।”

न्यूज़ में और

Hiroki Akimoto Wei Rui ONE Fight Night 22 30
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 13 scaled
Sinsamut Klinmee Dmitry Menshikov ONE Fight Night 22 18
Luke Lessei Eddie Abasolo ONE Fight Night 19 6 scaled
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 60
ET TDed99 Mongkolkaew Sor Sommai ONE Friday Fights 39 24
Akbar Abdullaev Halil Amir ONE Fight Night 22 30
Noiri vs Sitthichai 1200X800
Smilla Sundell Natalia Diachkova ONE Fight Night 22 2
Dmitry Menshikov Mouhcine Chafi ONE Fight Night 17 37 scaled
Duangsompong Jitmuangnon Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 61 17
SmillaSundell NataliaDiachkova Faceoff 1920X1280