विशेष कहानियाँ

ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड के सितारों के शीर्ष 6 नॉकआउट

Aug 10, 2019

ONE चैम्पियनशिप शुक्रवार 16 अगस्त को स्टैक्ड कार्ड के साथ बैंकॉक, थाइलैंड में वापसी करेगी। इम्पैक्ट एरिना के अंदर कई सुपर स्टार अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट्स की उड़ान के लिए प्रहार करने को तैयार हैं। वे “आठ अंगों की कला” के घर में ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर मय थाई के चार कठिन मुकाबलों के साथ-साथ विश्व स्तरीय किकबॉक्सिंग और मिक्सड मार्शल आर्ट प्रतियोगिता का चयन करेंगे।

प्रत्येक प्रतियोगी ने वैश्विक मंच पर अनुशासन के साथ हाइलाइट-रील फैशन में प्रतियोगिताओं को समाप्त करने की अपनी क्षमता दिखाई है। इसलिए प्रशंसकों ने पलक झपकाए बिना मुकाबलों पर निगाहें जमाए रखीं।

यहां कुछ उदाहरण दिए गए हैं, जिनसे आप उम्मीद कर सकते हैं – इम्पैक्ट एरिना में एक्शन के लिए निर्धारित सितारों में से छह सर्वश्रेष्ठ नॉकआउट।

#1 पेटचडम का पेटेंट लेफ्ट हाई किक

जब पेटचडम “द बेबी शार्क” पेटीचिन्डी अकादमी ने द होम ऑफ़ मार्शल आर्ट्स में अपनी दूसरी उपस्थिति दर्ज की तो उन्होंने केनी “द पिटबुल” त्से को लगातार दूसरा नॉकआउट दिया।

ONE: किंग्डम ऑफ हीरोज में थाई हीरो ने अपनी बाईं किक से ओपनिंग घंटी में दूर प्रहार किया लेकिन त्से ने उसे नीचे ले जाना जारी रखा। उन्होंने अंतिम समय में मुक्कों के साथ कोशिश की। “द बेबी शार्क” ने शक्तिशाली लेफ्ट हैड किक के साथ उसे खोल दिया।

उनके पैर ने “द पिटबुल” के सिर के किनारे को दबा दिया जिससे वह लड़खड़ा गया। पेटचडम ने खेल खत्म करने के लिए एक सख्त बाएं घुटने और बाएं कोहनी का इस्तेमाल किया। ONE फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन अपने देशवासियों के सामने बेल्ट का बचाव करने के लिए डच स्टार इलियास एनाहाची के खिलाफ पदार्पण करने उतरेगा।

#2 नटावट के तेज भड़काने वाले हाथ

“स्मोकिन” जो नटावट की योहन फेयरटेक्स ड्रेइ पर ONE: पर्सूट ऑफ पावर में पहले दौर की जीत अभी भी ONE सुपर सीरीज में अब तक के सबसे शानदार ठहराव में से एक है।

पावर-पंचिंग थाई ने दाएं हाथ के प्रहार से डेरी को कैनवास पर गिरा दिया। जब फ्रांसीसी ने अपने पैरों खड़ा होने का प्रयास किया तो नटावट ने फिर से दबाव डाला।

सबसे पहले उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को जमीन पर फेंक दिया। जब वह उसके ऊपर आया तो बैंकॉक बॉक्सिंग प्रतिनिधि ने हुक की झड़ी लगाते हुए उसे हटा दिया और जब तक कि ड्रेइ कैनवस पर दोहरा नहीं हो गया।

“स्मोकिन जो” का लक्ष्य बैंकॉक में ONE फेदरवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स सेमीफाइनल में जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन के साथ अपने रीमैच मुक्ति पाना होगा।

#3 स्टैम्प की पहली प्रभावी छाप

दो खेलों में ONE वर्ल्ड चैंपियन बनने से पहले दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन के प्रशंसकों के बीच स्टैम्प फेयरटेक्स ने ONE वारियर सीरीज़ के माध्यम से रिच फ्रेंकलिन का सामना किया था।

थाई की इस अद्भुत घटना ने ONE वारियर सीरीज़ (ओडब्ल्यूएस) 2 कार्ड पर एक शॉट हासिल करने के लिए अपनी मातृभूमि पर उसकी आजमाइश ने सभी को प्रभावित किया, जहां वह अपनी पहली पेशेवर मिक्सड मार्शल आर्ट प्रतियोगिता में भारत की राशी शिंदे से भिड़ी।

स्टैम्प को केवल दो किक मारने के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को बाहर करने के लिए 19 सेकंड की आवश्यकता थी। पहला किक नीचे लगा और दूसरा जबड़े पर लगा। इस प्रहार के साथ उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को नीचे गिरा दिया। 21 साल की यह खिलाड़ी अपराजित मुक्केबाजी विशेषज्ञ आशा “नॉकआउट क्वीन” रोका के खिलाफ मिक्सड मार्शल आर्ट में वापसी करेंगी।

#4 ले की घुटने टिकाने देने वाली पदार्पण जीत

थान्ह ले अपने ONE पदार्पण में दूसरे अनुभवी प्रतिद्वंदी युसुप “मेस्त्रो” सादुलाव के खिलाफ नॉकआउट में अधिक निश्चित अभिव्यक्ति नहीं दे सकते थे। हालांकि रूसी दांव-पेंच विशेषज्ञ ने ONE: फोर हॉनर ​​के लिए ओपनिंग स्टेंजा में खेल को ले गया। ली दूसरे राउंड दो में लगातार प्रहाराें के साथ बाहर आया था।

एक ऊंची किक ने “मेस्ट्रो” को एक टेकडाउन हासिल करने के लिए प्रेरित किया लेकिन जैसा कि उसने किया। ताइक्वांडो विशेषज्ञ ने एक और शक्तिशाली सही किक के साथ उसे दूर कर दिया।

सादुलाव ने स्ट्राइक की दिशा में दाईं ओर शॉट मारा। वियतनामी-अमेरिकी ने अपने घुटने को उसके दाएं जबड़े पर दबा दिया और मैच खत्म करने के लिए रूसी को मैट पर चित कर दिया।

#5 बोकू का शारीरिक आक्रमण

कोतेत्सु “नो फेस” बोकू का परिष्कृत बॉक्सिंग खेल जितना शक्तिशाली है उतनी ही चालाकी से उन्होंने इसका इस्तेमाल अरनौद “द गेम” लेपॉन्ट के खिलाफ ONE: वार ऑफ नेशन में प्रभावी तरह से किया।

जापानी एथलीट हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी की तुलना में एक सेंकड तेज और एक इंच अधिक सटीक था। कुछ अच्छी तरह से लगाए गए बॉडी शॉट्स ने उसे पहले राउंड में बाद में मिलने वाली जीत के लिए तैयार करने में मदद की।

सबसे पहले, सौर प्लेक्सस के एक सीधे दाहिने ने प्रहार ने फ्रांसीसी व्यक्ति के दर्द के भाव और लड़खड़ाहट को दूर कर दिया। बोकू ने उसका पीछा किया और फिर एक बाएं हुक-दाएं हुक संयोजन को उसके पेट पर उसे मारकर गिरा दिया और ग्राउंड और पाउंड के माध्यम से मैच खत्म किया। थाईलैंड में विशेषज्ञ स्ट्राइकर्स की लड़ाई में बोकू का सामना ले से होगा।

#6 रमाज़नोव के अविश्वसनीय अपरकट

अलावेर्दी “बेबीफेस किलर” रमाज़ानोव ने एंड्रयू “मैडोग फेयरटेक्स” मिलर के खिलाफ ONEः हार्ट ऑफ द लॉयन पर ONE सुपर सीरीज के इतिहास में सबसे तेज फिनिश दी।

24 वर्षीय रूसी अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ कदमताल करने के लिए इंतजार कर रहा था। जब स्कॉटिश एथलीट ने उसके पैरों के साथ छल किया तो रामजानोव का जवाब घातक था।

वह खुद दाहिने घुटने का छलावा दिखाते हुए आगे बढ़ा और सीधे दाहिने हिस्से पर प्रहार किया। बांयी तरफ पीछा करने बाद और फिर एक दाहिने अपरकट ने मिलर को अपने पैरों से उठा लिया और उसे कैनवास पर पटक दिया। रेफरी ने आठ तक गिनती शुरू की, लेकिन “मैडोग फेयरटेक्स” जवाब नहीं दे सका। “बेबीफेस किलर” सर्बियाई-अमेरिकी तकनीशियन ओगनजेन टॉपिक के खिलाफ शाम के प्रारंभिक कार्ड पर एक मय थाई क्लैश में लड़ेगा।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5.30PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड  | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19