विशेष कहानियाँ

ONE: AGE OF DRAGONS चीन में लगाएगा विश्व चैंपियंस का मेला

नवम्बर 16, 2019

ONE: AGE OF DRAGONS इस शनिवार यानी 16 नवंबर को दुनिया भर के कुछ सर्वश्रेष्ठ मार्शल कलाकारों से भरे कार्ड के साथ चीन के बीजिंग में दस्तक देगा।

जबकि अन्य संगठन कुछ चुनिंदा एथलीटों के साथ अपने गाल बजा सकते हैं, जो अपने खेल के शीर्ष पर पहुंचे हैं। The Home Of Martial Arts आठ शीर्ष एथलीटों के साथ कैडिलैक एरिना में उतरेगा, जिसमें एक चौकड़ी भी शामिल है जो मुख्य और सह-मुख्य इवेंट में गोल्ड के लिए प्रतिस्पर्धा करेगी।

इस सप्ताह के अंत में मॉय थाई और किकबॉक्सिंग के सभी वर्ल्ड चैंपियनों को देखें, जिन्हें एक्शन के लिए चुना गया है।

मुख्य इवेंट पर टिकी होंगी सबकी निगाहें

मुख्य इवेंट में इस पीढ़ी के दो शीर्ष किकबॉक्सर्स शामिल होंगे, जो ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग विश्व चैम्पियनशिप के लिए तीसरी बार एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

इलियास एनाहाचि “ट्वीटी” को पहले से ही दिग्गज एथलीट माना जाता है। हालांकि वह केवल 23 वर्ष के हैं, लेकिन डच-मोरक्को BLADE जापान वर्ल्ड चैंपियन, वर्ल्ड फाइटिंग लीग वर्ल्ड चैंपियन और चार बार एनफ्यूजन वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं।

इसके अलावा उन्होंने ONE: DREAMS OF GOLD पर पेचडम पेचैंडी अकादमी “द बेबी शार्क” पर एक रोमांचक स्टोपेज की जीत भी हासिल की है।  उन्होंने अपने अनुशासन के सबसे बेहतरीन और सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार का दावा किया।

एनाहाचि जब रबर मैच में अपने पुराने विरोधी वांग वेनफेंग “मेटल स्टॉर्म” के खिलाफ रिंग में उतरेंगे तो वह पहली बार अपने खिताब का बचाव करेंगे।

अपने प्रतिद्वंद्वी की तरह, चीनी सुपरस्टार एक प्रभावशाली तालमेल के साथ दुनिया के मार्शल आर्ट संगठन में पहुंचेंगे – केएलएफ विश्व चैंपियनशिप द्वारा उन्हें हाइलाइट किया गया था, जिन्होंने पिछले साल एक रात में तीन मुकाबले जीतकर सनसनी मचा दी थी।

को-मेन इवेंट में तारिक खबाबेज “द टैंक” ने आखिरकार ONE लाइट हेवीवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड टाइटल के लिए शॉट हासिल किया है। जिसका वह लम्बे समय से इंतजार कर रहे थे।

डच-मोरक्को ने अपनी बिलिंग को दो बार की सुपरकॉम्बैट हैवीवेट वर्ल्ड चैंपियन, डब्ल्यूकेए किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन और पांच बार के डब्ल्यूएमटीसी मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन के रूप में ONE सुपर सीरीज में चार सीधे जीत के साथ हासिल किया है।

अब, यदि वह रोमन क्रीकलिआ को हराते हैं तो वह अपने करियर के सबसे बड़े पुरस्कार का दावा कर सकते है।

हालाँकि, 2015 में हुए उस मैच के बाद से, यूक्रेन के एथलीट ने साबित कर दिया है कि वह एक रिकॉर्ड बनाने के बाद भी अपने क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ है, जिसमें KLF किकबॉक्सिंग हेवीवेट वर्ल्ड टाइटल, A1 किकबॉक्सिंग हेवीवेट वर्ल्ड चैंपियनशिप, WAKO प्रो वर्ल्ड टाइटल और FEA वर्ल्ड ग्रां प्री का खिताब शामिल है।

खबाबेज ने अपनी पहली बाउट में अपने पक्ष में निर्णय हासिल किया था, लेकिन यूक्रेन के एथलीट ने दिखाया कि उन्होंने वैश्विक मंच पर शोहरत हासिल करने के लिए क्या किया है।

एलीट सपोर्टिंग कार्ड

फाइट के खेल के सभी सबसे बड़े सितारों में से एक योडसंकलाई आईडबल्यूई फेयरटेक्स “द बॉक्सिंग कंप्यूटर” शनिवार को फिर से एक्शन में वापसी करेंगे और वह फिर से जीत के घेरे में आने के लिए उत्सुक है।

मार्शल आर्ट दिग्गज के करियर की उलब्धियों की सूची बड़ी मजबूत है। वह दो बार के लुम्पनी स्टेडियम, दो बार के डब्ल्यूएमसी, दो बार के लायन फाइट, डब्ल्यूबीसी और डब्ल्यूपीएमएफ मॉय थाई विश्व चैंपियन हैं।

वह कई बार के रूसी किकबॉक्सिंग चैंपियन दिग्गज जमाल युसुपोव “खेरो” से मुकाबला करेंगे। कार्ड पर यकीनन दुनिया की सबसे अच्छी पाउंड-फॉर-पाउंड स्टैंड-अप मार्शल आर्टिस्ट जोरिना बार्स “जोजो” के चीन में अपनी ONE सुपर सीरीज़ की शुरुआत करेगी। डच सुपरस्टार 49 मैचों में अपराजित हो गया है। उन्होंने अपने करियर में ISKA और लायन फाइट वर्ल्ड टाइटल हासिल किया है।

वह जर्मनी की क्रिस्टीना ब्रूयर के खिलाफ रिंग में उतरेंगी। जिन्होंने अपने राष्ट्रीय और यूरोपीय खिताब के लिए चुने जाने पर ONE का धन्यवाद दिया है।

अंत में दो और बेहतरीन यूरोपियन एथलीट आपस में मुकाबला करेंगे। इसमें K-1 MAX, WFMC, WKU थाइबोक्सिंग नियम, ISKA ओरिएंटल रूल्स, और मिक्सफाइट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन एनरिको कह्ल “द हरिकेन” व WMTA मॉय विजेता आर्मेन पेट्रोसियन शामिल है।

यह भी पढ़ें: कैसे देखें ONE: AGE OF DRAGONS – एनाहाचि Vs. वेनफेंग

बीजिंग | 16 नवंबर | AGAG OF DRAGONS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें
ONE: AGE OF DRAGONS का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स सिलेक्ट 2 पर शनिवार 16 नवंबर को दोपहर 2:30 बजे IST पर शुरू होगा। मुख्य कार्ड की प्रमुख विशेषता होगी ऋतु फोगट का ONE डेब्यू, जो 4:00 बजे IST से शुरू होगी।