न्यूज़

जापान में फैंस के लिए ‘सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन’ प्रदर्शन करना चाहते हैं योसूके सारूटा

अक्टूबर 2, 2019

योसूके सारूटा “द निंजा” का कहना है कि वह उस फॉर्म को फिर से हासिल करने के लिए तैयार हैं जो उन्हें वन स्ट्रॉन्वेट वर्ल्ड टाइटल
के लिए ONE: CENTURY PART II पर ले गई।

अगले रविवार, 13 अक्टूबर को शूटो फ्लाइवेट विश्व चैंपियन सर्वश्रेष्ठ जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट प्रतिभा के रूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे, जब उनका सामना पेंक्रेस स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन डाइची किटाकटा से होगा।

32 वर्षीय फाइटर इस बाउट के लिए बेहद उत्साहित हैं और वह पहली बार ONE Championship में अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए पहले की तुलना में कहीं अधिक तरोताजा मजसूस कर रहे हैं।

सारूटा के वैश्विक मंच पर आने के केवल चार महीनों में तीन मुकाबले हुए थे। इसका मतलब यह था कि वह दिग्गज विरोधियों के खिलाफ अपने पहले दो भीषण मुकाबले के बाद पूरी तरह से कभी नहीं उबर पाए। वो दोनों मुकाबले करीब 40 मिनट तक चले थे।

सारूटा ने कहा कि उनका आखिरी प्रदर्शन उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से बहुत दूर था। उन्होंने अपने व्यस्त फाइट शेड्यूल से बहुत थकान महसूस की थी। उनकी आखिरी लड़ाई के बाद उन्होंने लम्बे समय तक आराम किया और अपनी सभी चोटों को ठीक करने की कोशिश की।

अब, वह अपनी वापसी के लिए ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं, लेकिन वह जानते हैं कि किटकटा को हराना आसान काम नहीं होगा। ओसाका के 28 वर्षीय फाइटर ने अपने पिछले 10 मुकाबलों में से सिर्फ एक में हार का सामना किया है। वो एक निर्णय लेने के लिए नॉकआउट, सबमिशन या 15 मिनट के लिए पूर्ण-झुकाव से जीत हासिल कर सकते हैं।

डाइची किटाकाटा पेंके्रस वर्ल्ड चैंपियन है और वह जापान के शीर्ष फाइटरों में से एक हैं। उन्हें लगता है कि वह एक ऑल-राउंडर है, लेकिन उसके पास स्ट्राइकिंग पावर है, जिसके लिए मुझे सबसे सावधान रहने की आवश्यकता होगी।



हालाँकि, वजूत्सु केशुकाई हर्ट्स प्रतिनिधि ने इतनी उपलब्धियां हासिल की है कि उनका आने वाला प्रतिद्वंद्वी केवल अनुमान ही लगा सकता है।

सारूटा ने पूर्व ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन एलेक्स सिल्वा और मौजूदा डिवीजनल किंग जोशुआ पैकियो को हराकर The Home Of Martial Arts में अपने पहले दो मुकाबलों में गोल्ड जीता है। उनका मानना ​​है कि सीज़निंग उन्हें सर्कल में एक शो बनाने में मदद करेगी।

उन्होंने कहा कि उनको सबसे बड़ा लाभ उनके अनुभव का मिलेगा। वह पहले से ही ONE में तीन फाइट कर चुके हैं। वह मैच के सभी पहलुओं विशेषकर ग्राउंड व पाउंड पर हावी रहेंगे। वह इस फाइट को नॉकआउट या सबमिशन से खत्म करना चाहते हैं।

“निंजा” इस इवेंट में जीतने के लिए विशेष रूप से प्रेरित है। उनके पास अंततः अपने गृहनगर में दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में प्रतिस्पर्धा करने का मौका है।

वह छह महीने पहले ONE के उद्घाटन जापानी कार्ड से चूक गए थे, लेकिन वह रयोगोकू कोकुगिकन में दिखाई देने के लिए कॉल प्राप्त करने के लिए खुश हैं। विशेष रूप से अब यह दो-कार्ड ईवेंट की मेजबानी कर रहा है जो मार्शल आर्ट के इतिहास में सबसे बड़ा इवेंट होगा।

सारूटा को उम्मीद है कि वह ONE Championship गोल्ड हासिल करने की दिशा में पहला कदम जरूर उठाएंगे। वह टोक्यो यानी जहां वह रहते हैं पर फाइट होने को लेकर बहुत खुश हैं। वह हमेशा अपना समर्थन करने वाले जापानी प्रशंसकों के सामने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाना चाहते हैं।

वह सबसे इस इवेंट को बड़ी सफलता बनाने के लिए बाउट को जीतने का प्रयास करेंगे और फिर वह ONE स्ट्रॉवेट वर्ल्ड टाइटल के लिए अपनी जगह बनाएंगे और बेल्ट को जापान में लेकर आने का प्रयास करेंगे।

यह भी पढ़ें:  मेई यामागुची के पास विश्व खिताब का लक्ष्य पाने के लिए है आक्रामक गेम प्लान