ONE वर्ल्ड टाइटल जीतने के बाद टाय रुओटोलो अपने भाई केड के खिलाफ चैंपियन Vs. चैंपियन मैच लड़ने के लिए तैयार

Tye Ruotolo Magomed Abdulkadirov ONE Fight Night 16 71 scaled

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में पांच मैचों में पांच रोमांचक जीत के बाद टाय रुओटोलो अब आधिकारिक तौर पर अपने जुड़वा भाई केड रुओटोलो के साथ ONE वर्ल्ड चैंपियन के रूप में शामिल हो गए हैं।

पिछले शनिवार, 4 नवंबर को ONE Fight Night 16: Haggerty vs. Andrade में BJJ स्टार ने अनुभवी दिग्गज मागोमेद अब्दुलकादिरोव पर एक दमदार जीत हासिल की और पहले ONE वेल्टरवेट सबमिशन ग्रेपलिंग वर्ल्ड चैंपियन बन गए।

थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुई 10 मिनट की ग्राउंड फाइट के दौरान रुओटोलो हमेशा आगे थे।

अमेरिकी एथलीट सबमिशन हासिल करने में तो असमर्थ रहे, लेकिन फिर भी वो जीतकर अपनी कमर पर वर्ल्ड टाइटल बेल्ट को लपेट पाने से खुश हैं।

20 वर्षीय एथलीट ने बाद में onefc.com को बताया:

“मैं निश्चित रूप से बहुत खुश हूं। मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया था। जब भी मैं रिंग में जाता हूं तो मैं बस इतना ही कर सकता हूं कि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं। और निस्संदेह, जब मुझे सबमिशन मिलता है तो मुझे हमेशा खुशी होती है।

“जब मैं मैट पर उतरता हूं तो हमेशा यही मेरा लक्ष्य होता है, लेकिन मेरे प्रतिद्वंदी ने मुझे ज्यादा मौके नहीं दिए।”

वास्तव में, रुओटोलो ने मैच के अधिकांश भाग के लिए रूसी एथलीट को रक्षात्मक होने पर मजबूर किया और प्रभावशाली पोजिशंस से उन्हें नियंत्रित किया। उसी बीच वो सबमिशन के प्रयासों से हमले करते रहे, जिसमें एक तगड़ा गिलोटीन चोक और एक खतरनाक आर्मबार शामिल था।

हालांकि, अमेरिकी एथलिट ने अब्दुलकादिरोव की तीव्र मुकाबले की झिझक पर कुछ निराशा व्यक्त की। लेकिन दुनिया के टॉप पाउंड-फोर-पाउंड सबमिशन हंटर्स में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को देखते हुए उन्हें अहसास होता है कि कई विरोधी मैच को सुरक्षित खेलने की संभावना रखते हैं।

रुओटोलो ने बताया:

“मुझे लगता है कि मैं अपने लिए इतना बड़ा नाम बनाना शुरू कर रहा हूं कि लोग मुझ पर हमला नहीं करना चाहेंगे।

“मुझे लगता है कि मुझे और अधिक विरोधियों की आवश्यकता है जो मुझ पर अटैक करना चाहें। इसलिए मुझे उम्मीद है कि मेरे अगले प्रतिद्वंदी लड़ने के लिए तैयार हों।”

फिर भी, नए वेल्टरवेट सबमिशन ग्रैपलिंग किंग ने मैच में उनके कुछ सबसे खतरनाक सबमिशन दावों को नाकाम करने के लिए अब्दुलकादिरोव को भरपूर सम्मान देने में देर नहीं की।

उन्होंने अपने प्रतिद्वंदी के बारे में कहा:

“जैसा कि आप जानते हैं, वो निश्चित रूप से बहुत सहनशील हैं। वो बहुत मजबूत हैं और निश्चित रूप से उनकी गर्दन की मांसपेशियां ताकतवर हैं। मुझे आशा है कि उनका हाथ ठीक है क्योंकि उस आर्मबार की पकड़ बेहद टाइट थी। वो बहुत लचीले हैं।”

टाय रुओटोलो का कहना है कि केड उनके सबसे कड़े प्रतिद्वंदी होंगे

अब जब उनके पास एक प्रतिष्ठित गोल्डन बेल्ट है तो टाय रुओटोलो को लगता है कि चैंपियन बनाम चैंपियन मुकाबले के लिए दरवाजा खुल चुका है, जहां सामने उनके अपने भाई ONE लाइटवेट सबमिशन ग्रैपलिंग वर्ल्ड चैंपियन केड रुओटोलो खड़े हैं।

टाय के अनुसार, केड के खिलाफ ग्रैपलिंग प्रतियोगिता जोड़ी के अदभुत और अति-प्रतिस्पर्धी ट्रेनिंग सेशंस से अलग नहीं होगी, कुछ ऐसा जो वे 3 साल की उम्र से कर रहे हैं:

“मेरे भाई और मैं, हम हमेशा एक-दूसरे से लड़ने के लिए तैयार रहते हैं क्योंकि हम ऐसा हर दिन करते हैं। इसलिए ये एक सामान्य बात है।”

यदि वे ONE वर्ल्ड टाइटल के लिए आमने-सामने हुए तो ये पहली बार नहीं होगा, जब दोनों जुड़वा भाई किसी प्रतिस्पर्धा में एक दूसरे का सामना करेंगे।

रुओटोलो भाइयों ने इससे पहले तीन बार आपस में मुकाबला किया है। हाल ही में 2021 IBJJF वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में ब्राउन बेल्ट के रूप में दोनों की टक्कर हुई थी। टाय ने वो मैच और उससे पहले के दो मैच जीते, लेकिन हर बार केवल एक जबरदस्त मुकाबले के बाद।

उन जीतों के बावजूद टाय का कहना है कि केड को उनके बारे में सब कुछ पता है और उनके अविश्वसनीय तकनीकी कौशल के साथ वो उनके आज तक के सबसे कठिन प्रतिद्वंद्वी बने हुए हैं:

“मैंने अपने भाई पर तीन बार जीत हासिल की है, जो हास्यास्पद है क्योंकि अधिकांश समय तक वो मुझे हरा रहे थे, लेकिन मैंने उन्हें लगभग हर बार अंत में हरा ही दिया।

“और मुझे लगता है कि मेरे जीवन में मेरे भाई के अलावा ऐसा कोई नहीं है, जिसके साथ मैं किसी प्रतिस्पर्धा में लड़ना चाहूंगा क्योंकि वो दुनिया के सबसे मजबूत इंसान हैं।

“आप बड़े दिग्गजों से लड़ सकते हैं, लेकिन सबसे कठिन होता है किसी तकनीकी एथलीट से लड़ना और मेरे भाई मेरे खेल को पूरी तरह से जानते हैं। इसलिए जब भी हम लड़ेंगे तो ये एक संग्राम ही होगा और मैं निश्चित रूप से फाइट के लिए तैयार हूं।”

न्यूज़ में और

AnatolyMalylhin threebelts 1920X1280 scaled
DC 1909 scaled
JoshuaPacio ONE166Qatar 1920X1280 scaled
Amir Aliakbari Dustin Joynson ONE Fight Night 12 46 1
ReinierdeRidder anatolyMalykhin II Faceoff 1920X1280 scaled
Arjan Bhullar Anatoly Malykhin ONE Friday Fights 22 50
Di Bella Prajanchai
Thanh Le Tang Kai ONE160 1920X1280 144
Amir Aliakbari Dustin Joynson ONE Fight Night 12 44
Joshua Pacio Jarred Brooks ONE 164 1920X1280 82
Arjan Bhullar Brandon Vera ONE DANGAL 1920X1280 52
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE on Prime Video 5 1920X1280 50