न्यूज़

थान्ह ले को है बोकू पर नॉकआउट जीत से मार्टिन गुयेन से मुकाबला होने की उम्मीद

Aug 10, 2019

थान्ह ले अपने पेशेवर करियर में पहले से कहीं ज्यादा खुश हैं। जैसा कि वेटरन फेदरवेट अगले शुक्रवार, 16 अगस्त को वन चैम्पियनशिप में ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर कोतेत्सु बोको के खिलाफ अपनी दूसरी फाइट के लिए तैयार है और वह बोकू के खिलाफ एक शानदार मुकाबले की उम्मीद को लेकर उत्साहित है।

मई में उनकी विस्फोटक वापसी की थी, जहां उन्होंने यूसुफ़ साुदलेव के खिलाफ उसके जबड़े पर करारा हमला करते हुए नॉकआउट जीत अर्जित की थी। हालांकि उन्हें यह पता नहीं था कि वह अपनी अगली बाउट के लिए कब रिंग में उतरेंगे।

33 वर्षीय वियतनामी-अमेरिकी को अपनी पहली फाइट के तीन महीने बाद फिर से प्रतिस्पर्धा के लिए आमंत्रित किया गया और उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया। ले ने कहा कि वह इस इस तरह की चीजों को बहुत पसंद करते हैं और उन्हें सबसे ज्यादा खुशी इस बात की है कि बाउट हो रही है। वह और कहीं नहीं जाना चाहते हैं। व्यस्त रहने के लिए काबिल होना अच्छी बात है। वह अब 21 साल के नहीं है। ऐसे में इस उम्र में बिजी रहना व फाइट करना एक शानदार अहसास है।

ONE सर्कल में ले की दूसरी बाउट में उनका मुकाबला एक ऐसे दिग्गज खिलाड़ी से होगा, जिसका रिकॉर्ड विश्व चैंपीयंस व कौशल से भरा है। बोकू ने अब तक सभी एथलीटों को बेहतरीन तरीके से मुकाबला किया है और व फाइटों को रोमांचक दौर में ले जाने के लिए प्रसिद्ध है।

ले अपनी अगली बाउट में इससे बेहतर प्रतिद्वंद्वी के बारे में नहीं सोच सकते हैं। जापानी एथलीट उन्हें बिल्कुल उसी तरह की चुनौती देगा जैसा वह चाहते हैं। इसका कारण है कि बोकू ONE फेदरवेट डिवीजन में आगे बढ़ने के लिए प्रयासरत है।

Thanh Le knocks out Yusup Saadulaev at ONE: FOR HONOR

ले ने कहा कि उन्हें बोकू की शैली पसंद है। उन्हें लगता है कि उनकी मानसिकता फाइट के हिसाब से बनी हुई है। वह एक्शन के लिए आगे बढ़ रहे हैं। वह चाहते हैं कि आप उस पर आक्रमण करें। इससे वह आपके करीब आ सकेगा। करीब आने के बाद वह अपने मजबूत दाहिने हाथ को खोल लेता है।

उन्होंने कहा कि बोकू के पाए बायां हुक सबसे मजबूत हथियार है। उसके उस हुक में एक टन वजन जितना पावर होता है और वह आपको एक झटके में फाइट से बाहर कर सकता है। ऐसे में फाइट के दौरान आप उसे बिल्कुल भी ढीला नहीं छोड़ सकते हैं।

ले ने कहा कि सबसे अच्छी बात है फाइट हो रही है। वह एक खतरनाक विरोधी है। उसने डिविजन में कई शानदार फाइट की है और यही उसके लिए सबसे अच्छी बात है।

अपने पूरे करियर के दौरान ली ने कई हाइलाइट-रील फ़िनिशों में भाग लिया है। उनके पास आठ केओ हैं और 100-प्रतिशत परिष्करण दर के लिए एक सबमिशन है, लेकिन उन्हें पता है कि एक अंतर्निहित खतरा है जब बोकू जैसा कोई अनुभवी कोई ताकतवर पंच लेकर आता है।

जबकि वह अपने कौशल सेट को लेकर बाउट में शीर्ष पर होने का भरोसा है। ले जानते हैं कि उसे जापानी दिग्गज को कम नहीं आंकना है।

Thanh Le knocks out Yusup Saadulaev at ONE: FOR HONOR

एलएफए फेदरवेट चैंपियन ने कहा कि गेम प्लान से चिपके रहने और हमें अनुशासित बनाने की एक पतली रेखा है। बस आराम किया जा रहा है और अपने कौशलों को मजबूत किया जाना महत्वपूर्ण है।

उन्हें नहीं लगता कि बोकू ने कभी उनकी जितनी क्षमता वाले किसी एथलीट से फाइट की है। यह वास्तव में उनके लिए गति में बदलाव और आश्चर्य की बात होने वाली है। ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर एक जीत 50/50 और मिडसिटी एमएमस प्रतिनिधि को अपने अंतिम लक्ष्य के करीब रख देगा, क्योंकि वह ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन बनना चाहते हैं।

जितना वह स्वर्ण के लिए प्रतिस्पर्धा करना चाहता है, वह जानता है कि उसे मौका अर्जित करना होगा। इसका मतलब है कि वह एक जीत के तुरंत बाद मार्टिन “द सीटू-एशियन” गुयेन को नहीं बुलाएगा, हालांकि अगर उसे चुनौती दी जाती है तो वह वेट क्लास के शीर्ष योद्घा का सामना करने के लिए तैयार होगा।

Thanh Le knocks out Yusup Saadulaev at ONE: FOR HONOR

ले कहते हैं कि वह जिस चीज को पसंद करते हैं वह यह है कि आप वर्ल्ड टाइटल की लड़ाई में अपना कौशला दिखा सकते हैं। आपको अच्छे लोगों से लड़ना होगा। आपको सीढ़ी के अगले पायदान पर द्वारपाल या लोगों से लड़ना होगा। आपको नंबर एक दावेदार से लड़ना होगा।

उनके लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह उस सीढ़ी पर चढ़ें और हर वह कदम उठाएं जो किसी ऐसे व्यक्ति के रूप में लिया जाना चाहिए जो विश्व चैंपियन बनने की कोशिश कर रहा हो और चैंपियन की जगह ले सके।

अंत में उनकी योजना है कि वह बोकू को हराए। वह जो भी दांव चले उसे बेकार किया जाए और उन्हें हराया जाए। इसके बाद यदि उन्हें मार्टिन से मुकाबले का मौका मिलता है तो वह उनकी सूची में अगले फाइटर होंगे।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5.30PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19