ग्रां प्री में बाउट को लेकर गर्व महसूस कर रहे टाईकी नाइटो आलोचकों का मुंह बंद करने को बेताब

Taiki Naito Petchdam Revolution 1920X1280 1

टाईकी नाइटो को पता है कि प्रोमोशन की ऑल स्ट्राइकिंग लीग ONE Super Series में प्रतिस्पर्द्धा बहुत तगड़ी है, लेकिन वो ये जानकर बहुत सम्मानित महसूस कर रहे हैं कि शुरुआती ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री में शामिल होने वाले 8 गजब के प्रतिभागियों में से वो भी एक हैं।

26 वर्षीय फाइटर इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में शामिल होने वाले इकलौते जापानी एथलीट हैं। ऐसे में उनका मानना है कि ये उनकी ज़िम्मेदारी है कि वो अपने देश का प्रतिनिधित्व बहुत अच्छे से करें, ताकि शानदार बढ़त के साथ वो मैचमेकिंग कमेटी के फैसले को सही साबित कर सकें।

नाइटो ने कहा:

“इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनकर मुझे गर्व महसूस हो रहा है। मेरा मानना है कि ये दुनिया का सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। फ्लाइवेट मॉय थाई डिविजन में सबसे अच्छे फाइटर हैं और उनमें से भी सबसे अच्छे एथलीट्स को टूर्नामेंट में शामिल किया गया है। इस वजह से मुझे जापान का प्रतिनिधित्व करते हुए बहुत गर्व महसूस हो रहा है। ऐसे में मुझे जीत हासिल करके खुद को साबित करना ही होगा।”

नाइटो को सबसे पहले खुद को साबित करने का मौका शुक्रवार, 20 मई को ONE 157: Petchmorakot vs. Vienot में #2 रैंक के कंटेंडर “द किकिंग मशीन” सुपरलैक कियातमू9 के खिलाफ क्वार्टरफाइनल राउंड में मिलेगा।

सुपरलैक चार बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन हैं, जिनके नाम 128-29-4 का शानदार करियर रिकॉर्ड है।

थाई स्टार ONE Super Series में अपने सभी मॉय थाई मुकाबलों में जबरदस्त तरीके से जीत हासिल कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने एक विवादास्पद निर्णय से हार का सामना करना पड़ा था, जब ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन इलियास एनाहाचि को ग्लोबल स्टेज पर हलिया मुकाबले में चुनौती देने के लिए वो दूसरे स्पोर्ट में शामिल हो गए थे।

https://www.instagram.com/p/CcIFuvHPCZH/

नाइटो को मालूम है कि कई लोग सुपरलैक को वर्तमान समय में दुनिया का सबसे महान पाउंड-फोर-पाउंड मॉय थाई फाइटर्स में से एक मानते हैं और उन्हें ये भी पता है कि उनके प्रतिद्वंदी खुद को साबित करने के लिए कुछ ज्यादा ही उत्सुक हैं।

लेकिन “साइलेंट स्नाइपर” कहलाने वाले एथलीट को खुद पर भरोसा है। आइची के मूल निवासी दो बाउट लगातार जीत चुके हैं और हाल ही में उन्होंने पूर्व ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन पेचडम “द बेबी शार्क” पेटयिंडी को हराया था। इसके चलते उनका आत्मविश्वास नई ऊंचाइयों पर होगा।

Bell Wood Fight Team के साथ अपने इसी आत्मविश्वास और समझदारी भरी तैयारी के चलते नाइटो को लगता है कि वो सिंगापुर इंडोर स्टेडियम में दुनिया व “द किकिंग मशीन” को हैरान कर देंगे।

उन्होंने ONE Championship को बताया:

“इस टूर्नामेंट में कोई भी फेक फाइटर नहीं है। ऐसे में अगर मैं इस टूर्नामेंट को जीत पाया तो खुद को असली चैंपियन साबित कर पाऊंगा। टूर्नामेंट के पहले राउंड से मुझे सुपरलैक जैसे तगड़े और मजबूत एथलीट का सामना करना है, लेकिन अगर आपको चैंपियन बनना है तो उसका कोई आसान तरीका नहीं है। मैं पहले इसी मुकाबले पर अपना पूरा ध्यान लगा रहा हूं और उसके बाद आगे के बारे में विचार करूंगा। अंतत: मैं चैंपियन बन जाऊंगा।”

रोडटंग जित्मुआंगनोन व जोनाथन हैगर्टी के साथ ग्रां प्री बाउट्स चाहते हैं टाईकी नाइटो

शुक्रवार, 20 मई को टाईकी नाइटो अगर सुपरलैक कियातमू9 को ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड ग्रां प्री के क्वार्टर फाइनल में हरा देते हैं तो ऐसे में दो और एथलीट हैं, जिनका सामना वो टूर्नामेंट में आगे के राउंड में करना चाहेंगे।

इन दोनों एथलीट्स में मौजूदा ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन और #1 रैंक के कंटेंडर जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी शामिल हैं।

हालांकि, ये बात सुनकर आपको हैरान नहीं होना चाहिए था।

जब से वो पहली बार ONE Super Series में शामिल हुए हैं, तब से नाइटो थाई मेगास्टार को चुनौती देने की अपनी इच्छा जाहिर कर रहे हैं।

वहीं हैगर्टी की बात करें तो “साइलेंट स्नाइपर” उनसे अपना पुराना हिसाब-किताब बराबर करना चाहते हैं। इंग्लिश स्टार ने उन्हें दिसंबर 2020 में ONE Super Series करियर की अकेली हार दी थी। ऐसे में जापानी स्ट्राइकर उन्हें पराजित करके अपना बदला लेना चाहते हैं।

बेशक, अगर इन चीजों को कतार में आना है तो रोडटंग को जैकब स्मिथ और हैगर्टी को वॉल्टर गोंसाल्वेस को ONE 157 के क्वार्टरफाइनल में हराना होगा। अगर किस्मत ने साथ दिया तो नाइटो को इन तीनों एथलीट्स का सामने करने को मिल सकता है और तब उन लोगों के मुंह बंद हो जाएंगे, जिनको उन पर विश्वास नहीं था।

जापानी एथलीट ने कहा:

“हैगर्टी, रोडटंग और सुपरलैक जापान में भी काफी लोकप्रिय और प्रसिद्ध हैं। फैंस उन्हें पहचानते हैं, लेकिन इन एथलीट्स के खिलाफ मैं जीत हासिल कर लूंगा। सच कहूं तो 90 प्रतिशत फैंस ये सोचते हैं कि नाइटो ऐसा नहीं कर पाएंगे, लेकिन अगर मैं इस टूर्नामेंट को जीत गया तो मैं उन सबका मुंह बंद कर दूंगा।”

न्यूज़ में और

Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280