सुपरलैक, सिटीचाई, सेकसन, कैरिलो की ONE Friday Fights 22 में बड़ी जीत

Sitthichai Sitsongpeenong Eddie Abasolo ONE Friday Fights 22 3

ONE Championship प्रतिष्ठित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में शुक्रवार, 23 जून को अपने धमाकेदार वीकली इवेंट के साथ लौटा।

ONE Friday Fights 22 को 2 वर्ल्ड टाइटल बाउट ने हेडलाइन किया, लेकिन संगठन के दूसरे बेहतरीन एथलीट्स ने कार्ड के अन्य मॉय थाई और MMA मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन कर दर्शकों का जोश दोगुना कर दिया।

आइए थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में हुए 9 शानदार मैचों के बारे में जानते हैं कि उनमें क्या हुआ।

सुपरलैक ने 2 मिनट में किया नबील अनाने का काम तमाम

मौजूदा ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक कियातमू9 ने 19 साल के प्रतिभाशाली स्ट्राइकर नबील अनाने के खिलाफ मॉय थाई में वापसी करते हुए फ्लाइवेट बाउट में जीत दर्ज की।

“द किकिंग मशीन” ने अपने नाम की तरह ही फाइट की। उन्होंने खुद से लंबे प्रतिद्वंदी को शुरुआत से ही बार-बार हेवी लेग किक से परेशान किया। फिर भी उन्होंने अपने हमलों को सिर्फ विरोधी के शरीर के निचले हिस्से तक ही सीमित नहीं रखा क्योंकि उन्हें एक खतरनाक बॉडी शॉट लगाने का मौका मिल गया। इस प्रहार ने डेब्यू करने वाले नए-नवेले एथलीट को 2:03 मिनट पर नॉकआउट कर कैनवास पर ढेर कर दिया।

इस तरह थाई सुपरस्टार का अब करियर रिकॉर्ड 134-29-4 पर पहुंच गया और वो #1 रैंक के फ्लाइवेट मॉय थाई कंटेंडर हैं। जीत के बाद सुपरलैक ने तुरंत नए ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन हैगर्टी को भी वर्ल्ड टाइटल की चुनौती दे डाली।

सेकसन ने बेंडन को पराजित कर अपराजित रिकॉर्ड कायम रखा

सेकसन ओर क्वानमुआंग ने 142-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में डेब्यू करने वाले ब्रिटिश स्ट्राइकर नेथन बेंडन के खिलाफ ONE Friday Fights में लगातार चौथी दर्ज करने के लिए शानदार प्रदर्शन करके दिखाया।

4 बार के मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने शुरुआती राउंड में बेंडन के हेवी पंच सहे। उसके बाद दूसरे और तीसरे राउंड में वापसी की, जो बैंकॉक के घरेलू दर्शकों के चेहरों पर खुशी की मुस्कान ले आई।

सेकसन ने ब्रिटिश एथलीट पर जब भारी-भरकम एल्बो, पंच और नी से हमले करके सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की तो फैंस ने जोरदार ढंग से खुशी मनाई। इस तरह उन्होंने अपना रिकॉर्ड 197-74-8 से आगे बढ़ा लिया।

34 साल के फाइटर के हालिया प्रदर्शन ने उन्हें ONE Friday Fights इवेंट सीरीज का सबसे दिलचस्प एथलीट बना दिया।

कैरिलो ने दूसरे राउंड में तकनीकी नॉकआउट से मुआंगथाई को हैरान किया

बेंटमवेट मॉय थाई मुकाबले में स्कॉटलैंड सनसनी निको कैरिलो ने मुआंगथाई पीके साइन्चाई को हराकर करियर की सबसे बड़ी जीत दर्ज की और ONE में अपना दूसरा फिनिश हासिल किया।

“किंग ऑफ द नॉर्थ” ने अपनी प्रभावशाली योजनाओं की बदौलत थाई स्टार को करीब आकर हमले करने का कोई मौका नहीं दिया। “एल्बो ज़ोम्बी” को जब शुरुआती सफलता मिली तो कैरिलो ने राइट किक से उनको करारा जवाब दे दिया।

इससे मुआंगथाई की रफ्तार धीमी नहीं हुई, लेकिन उनकी आक्रामता ने उन्हें विरोधी की खतरनाक कोहनी की रेंज में ला दिया। जैसे ही उन्होंने अपने पैरों पर वापस आने की कोशिश की, वैसे ही स्कॉटलैंड के फाइटर ने स्ट्रेट-एल्बो कॉम्बिनेशन लगाते हुए उन्हें फिर से गिरा दिया।

इसके तुरंत बाद वन-टू कॉम्बो ने PK Saenchai टीम के प्रतिनिध को वहीं पर ढेर कर दिया। इस तरह दूसरे राउंड के 1:23 मिनट पर कैरिलो को तकनीकी नॉकआउट हासिल हुआ।

इस जीत ने 24 वर्षीय एथलीट के रिकॉर्ड को 25-3-1 से बेहतर कर दिया। इस तरह आधिकारिक तौर पर उन्हें ONE Championship के साथ कॉन्ट्रैक्ट प्राप्त हुआ और उन्होंने खुद को डिविजन के सबसे खतरनाक फाइटर के रूप में स्थापित किया।

सिटीचाई ने अबासोलो को कांटेदार फाइट में हराकर मॉय थाई में वापसी की

थाई दिग्गज सिटीचाई सिटसोंगपीनोंग ने मॉय थाई में वापसी करते हुए अमेरिकी स्ट्राइकर एडी अबासोलो के खिलाफ सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल की।

फेदरवेट मैच में कम आंके जाने के बावजूद अबासोलो ने 7 बार के किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन पर कई जोरदार एल्बो से प्रहार किया। इस तरह उन्होंने साबित कर दिया कि वो एक मजबूत और टॉप लेवल के फाइटर हैं।

हालांकि, सिटीचाई को अपनी रेंज का पता लगाने में जितना अधिक समय लगा, उन्हें अपने लेफ्ट पंच, नी, एल्बो और किक्स से उतनी ज्यादा सफलता मिली। बाद में उन हमलों में इजाफा होता गया और आखिरकार 31 साल के एथलीट ने अपना करियर रिकॉर्ड 128-33-5 से बेहतर कर लिया।

इस तरह सिटीचाई ने फेदरवेट मॉय थाई रैंकिंग में अपनी #2 रैंक की जगह खोने नहीं दी और लुम्पिनी स्टेडियम में जबरदस्त वापसी की। इसी स्टेडियम में उन्होंने 2014 में अपना इकलौता मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीता था।

रैम्बोलैक पर विभाजित निर्णय की जीत से अमीनीपोर अब भी अपराजित

फारिया अमीनीपोर और रैम्बोलैक चोर अजालाबून ने करीबी बेंटमवेट मॉय थाई बाउट में दर्शकों की ढेर सारी प्रशंसा हासिल की।

अमीनीपोर शुरुआत से ही अपने विरोधी पर हमला करने गए और उन्हें अपने खतरनाक हथियारों की बदौलत काफी सफलता मिली। दूसरे राउंड के बीच में एक लेफ्ट हुक और तेज-तर्रार एल्बो ने थाई एथलीट का ध्यान खींचा।

रैम्बोलैक विरोधी को उकसाने के लिए तैयार थे और उन्होंने किक और पंच से ईरानी फाइटर को धीमा करने की भी कोशिश की, लेकिन ये चीजें 23 साल के एथलीट के हमलों को रोकने के लिए काफी नहीं थी।

9 मिनट की मनोरंजक फाइट के बाद अपराजित Tiger Muay Thai टीम के प्रतिनिधि जीतकर अपना हाथ ऊपर उठाते हुए रिंग से बाहर आए। इस तरह उन्होंने लगातार तीसरी बार ONE Friday Fights में जीत हासिल की और अपने प्रभावशाली प्रोफेशनल रिकॉर्ड को 14-0 तक पहुंचा दिया।

कोंगथोरानी ने गिंगसंगलैक को नॉकआउट किया

थाई स्ट्राइकर कोंगथोरानी सोर सोमाई ने 132-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में प्रतिद्वंदी गिंगसंगलैक टोर लकसोंग के खिलाफ जीत दर्ज की।

2 बार के Rajadamnern Stadium मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन शांत दिखे और पहले राउंड में गिंगसंगलैक के साथ पंच और किक लगाते रहे। एक बार भी उन्हें अपने हमवतन एथलीट के हमलों से खतरा महसूस नहीं हुआ।

दूसरे राउंड में 26 साल के एथलीट जीत की लय में आए और अपने मौके का इंतजार करते हुए प्रतिद्वंदी पर हमला कर दिया। जब Tor Laksong Gym के प्रतिनिधि ने राइट हाई किक और टू-पंच कॉम्बिनेशन से बचने की कोशिश की, तब उन्हें लेफ्ट हुक का अटैक झेलना पड़ा।

ऐसा होने पर गिंगसंगलैक जमीन पर गिर गए और उठने में असमर्थ दिखे। रेफरी ने दूसरे राउंड के 28 सेकंड में मुकाबले को रोक दिया, जिसकी बदौलत कोंगथोरानी का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड 63-15-1 से और बेहतर हो गया।

हमीदी ने दूसरे राउंड में जोमहोद को फिनिश किया

अकरम हमीदी लोकल हीरो जोमहोद ऑटो मॉयथाई पर 119-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में शुरुआती बैल के साथ ही हावी होते दिखे।

डेब्यू करने वाले 24 साल के नए-नवेले एथलीट ने शुरुआती 10 सेकंड में बिजली की रफ्तार वाली तेज हेडकिक की बदौलत तीन नॉकडाउन में से अपना पहला स्कोर किया। इसके बाद शेष बचे राउंड में अपनी आक्रामकता कायम रखी और थाई स्ट्राइकर को एक बार फिर से कैनवास पर ले आए।

दूसरे राउंड के सिर्फ 36 सेकंड में “ला पेपिते” ने तकनीकी नॉकआउट हासिल करने के लिए पसलियों को तोड़ने वाले बॉडी शॉट के साथ “लेफ्ट स्नाइपर” को पस्त कर दिया। अल्जीरियाई सनसनी ने इस जीत के साथ अपना प्रोफेशनल रिकॉर्ड 49-4-1 से मजबूत कर लिया।

थोंगपून ने 3 राउंड तक चली रोमांचक बाउट में यैंगडम को हराया

थोंगपून पीके साइन्चाई और यैंगडम सोर टोर हिउबैंगसाइन के पास अपने 119-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में इस्तेमाल करने के लिए पूरी रिंग थी, लेकिन उन्होंने बस इसके एक छोटे हिस्से का उपयोग करते हुए 9 मिनट तक एक-दूसरे पर लगातार हमले किए।

दोनों फाइटर्स एक सेकंड भी सांस लेने के लिए नहीं रुके। उन्होंने एक-दूसरे पर कदम पीछे किए बिना लगातार पंच और एल्बो बरसाई।

3 जोरदार राउंड के बाद दर्शकों के लिए ये कहना मुश्किल था कि कौन किस पर भारी पड़ा, लेकिन थोंगपून ने जजों पर प्रभाव जमाते हुए विभाजित निर्णय से जीत हासिल कर ली। इस तरह उन्होंने अपना रिकॉर्ड 78-23-2 से आगे बढ़ा लिया।

ONE Friday Fights में 3-0 की बढ़त के साथ 25 साल के एथलीट ने ONE Championship के ग्लोबल स्टेज पर मुकाबला करने के लिए 100,000 अमेरिकी डॉलर्स का करार भी प्राप्त कर लिया।

फैन को नॉकआउट कर एर्दोगन का दमदार डेब्यू

शामिल एर्दोगन ने अपने प्रमोशनल डेब्यू में ऑलराउंड प्रदर्शन करके ONE के मिडलवेट MMA डिविजन में दमदार उपस्थिति दर्ज की।

अपराजित टर्किश सनसनी ने शुरुआती बैल से ही “किंग कोंग वॉरियर” फैन रोंग को घेरना शुरू कर दिया था। उन्होंने शुरुआती टेकडाउन लैंड कराते हुए कई मिनटों तक भारी-भरकम ग्राउंड-एंड-पाउंड अटैक किया।

फिर दूसरे राउंड में एर्दोगन ने शक्तिशाली स्टैंड-अप खेल का प्रदर्शन किया। उन्होंने चीनी सनसनी को अपने जाल में फंसाते हुए लिवर पर फ्रंट किक जड़ने के बाद एक जोरदार लेफ्ट हैंड लगाया और अपनी जीत लगभग पक्की कर ली। राउंड के 0:37 मिनट पर फैन रोंग ने दर्द की वजह से पूरी तरह से अपने हथियार डाल दिए।

इस सनसनीखेज नॉकआउट जीत ने 32 वर्षीय एथलीट के प्रोफेशनल MMA करियर रिकॉर्ड को 9-0 तक पहुंचा दिया।

न्यूज़ में और

Superlek Kiatmoo9 Takeru Segawa ONE 165 34 scaled
Ok Rae Yoon Lowen Tynanes ONE Fight Night 10 68
Ok Rae Yoon Lowen Tynanes ONE Fight Night 10 64
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE on Prime Video 5 1920X1280 56
Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 115
JarredBrooks GustavoBalart 1200X800
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 73 scaled
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat