सुपरलैक ने एक्शन से भरपूर मॉय थाई सुपर फाइट में रोडटंग को हराया

Superlek Kiatmoo9 Rodtang Jitmuangnon ONE Friday Fights 34 30

22 सितंबर को ONE Friday Fights 34 के मेन इवेंट में मौजूदा समय के 2 सबसे बेस्ट स्ट्राइकर्स आमने-सामने आए, जहां सुपरलैक कियातमू9 ONE Championship के किसी स्ट्राइकिंग मुकाबले में रोडटंग जित्मुआंगनोन को हराने वाले पहले एथलीट बन गए हैं।

ONE फ्लाइवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड चैंपियन सुपरलैक द्वारा अपने वजन को तय सीमा में ना रख पाने के कारण इस ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच को 140-पाउंड कैचवेट बाउट में तब्दील कर दिया गया था। मगर इससे उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा और दोनों थाई मेगास्टार्स ने लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में एक यादगार फाइट दी।

मैच शुरू होते ही दोनों थाई सुपरस्टार्स ने अपनी दोस्ती को किनारे कर दिया था। एक तरफ “द किकिंग मशीन” अपनी दमदार राइट किक्स, वहीं रोडटंग अपने बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस पर निर्भर थे।

सुपरलैक की किक्स “द आयरन मैन” की जांघ पर ऐसे लैंड हो रही थीं, जैसे कोई उन्हें बेसबॉल बैट से पीट रहा हो। इसके बावजूद रोडटंग ने पीछे ना हटते हुए एल्बो लगाई, जिसने सुपरलैक को झकझोर दिया था।

दूसरे राउंड में रोडटंग ने हर बार मौका मिलते ही अपने प्रतिद्वंदी के करीब आकर अटैक किया। दूसरी ओर, सुपरलैक किक्स के दम पर अपने आक्रामक स्टाइल वाले विरोधी को रोकने में काफी हद तक सफल साबित हो रहे थे।

रोडटंग के पैरों पर किक्स का प्रभाव साफ नजर आने लगा था और कुछ देर बाद ही सुपरलैक ने मैच का पेस कंट्रोल करना शुरू कर दिया। वो अच्छी बढ़त हासिल कर चुके थे इसलिए उन्होंने पूरी ताकत के साथ अटैक करना शुरू किया।

उन्होंने नी स्ट्राइक लगाते हुए फ्लाइवेट मॉय थाई किंग को रोप की ओर धकेला। “द आयरन मैन” को सावधान होने की जरूर थी, लेकिन उनके ऐसा करने से पहले ही सुपरलैक ने एल्बो लगाकर उन्हें मैट पर गिरा दिया। रोडटंग के लिए 8-काउंट किए जाने से क्राउड भी चौंक उठा था।

नॉकडाउन होने के बाद भी रोडटंग का आत्मविश्वास गिरा नहीं था। इसलिए तीसरे राउंड में दोनों ओर से बहुत खतरनाक एक्शन देखने को मिला।

दोनों वॉरियर्स ने एक-दूसरे को खूब क्षति पहुंचाई। एक तरफ रोडटंग एकसाथ कई पंच और समय-समय पर एल्बो लगाते रहे। वहीं सुपरलैक ने अपने प्रतिद्वंदी की स्ट्राइक्स से बचते हुए काउंटर मूव्स लगाने पर ध्यान दिया।

मॉय थाई इतिहास के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक ने फैंस को निराश नहीं किया। दुनिया के 2 टॉप स्ट्राइकिंग एथलीट्स के बीच इस मैच में 9 मिनट तक खतरनाक एक्शन देखने को मिला था।

दुर्भाग्यवश, उनमें से कोई एक ही जीत सकता था।

इस ऐतिहासिक मौके पर सुपरलैक ने सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की और अपने करियर रिकॉर्ड को 136-29 पर पहुंचा दिया है। ऐसा कहा जा सकता है कि यहां से उनकी रोडटंग के साथ एक महान प्रतिद्वंदिता की शुरुआत हुई है।

न्यूज़ में और

Focus StephenIrvine OFF70 Faceoff 1920X1280
Adrian Lee Antonio Mammarella ONE 167 76
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 39 scaled
Mayssa Bastos Kanae Yamada ONE Fight Night 20 25
Jarred Brooks Joshua Pacio ONE 166 5
IsiFitikefu HiroyukiTetsuka 1200X800
Tye Ruotolo Jozef Chen ONE Fight Night 23 57
Stephen Irvine Longern Paesaisi ONE Friday Fights 55 44
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 6
Nico Carrillo Saemapetch Fairtex ONE Fight Night 23 30
Johan Ghazali Temirlan Bekmurzaev ONE Friday Fights 36 9 scaled
Ok Rae Yoon Alibeg Rasulov ONE Fight Night 23 18 1