न्यूज़

सुनोटो ने ONE: डॉन ऑफ हीरोज में मुहम्मद अईमैन को हराने के लिए बनाई योजना

जुलाई 28, 2019

ONE: डॉन ऑफ हीरोज अब तक बहुत से अविश्वसनीय मुकाबलों से भर गया है। यहां तक ​​कि कार्ड पर पहले मैच में ONE Championship के दो अनुभवी दिग्गजों को शामिल किया गया है।

“टर्मिनेटर” सुनोटो अगले शुक्रवार, 2 अगस्त को एक्शन में वापसी करेंगे और अपना लक्ष्य ONE Championship के बैंटमवेट डिवीजन में अपने लक्ष्य की ओर बढ़ने का प्रयास करेंगे।

हालांकि, इंडोनेशियाई मिक्स्ड मार्शल आर्ट अग्रदूत ने फिलीपींस के मनीला स्थित मॉल ऑफ एशिया एरिना में मुहम्मद “जंगल कैट” अइमैन के खिलाफ वर्क कट आउट करेंगे।

जकार्ता निवासी 34 वर्षीय पॉल ने मई में ONE: वन फॉर हॉनर में ‘द ग्रेट किंग’ लूमी पर एक बड़ी जीत हासिल की थी। वह अब से पहले उस समय ही रिंग में वापसी करना पसंद करते जब उन्हें ONE: लीजेन्ड्री क्वेस्ट में “रॉक मैन” चेन लेई के खिलाफ एक बाउट के लिए न्यौता दिया गया था, लेकिन उस समय वह उपवास पर थे तो उन्होंने उसे अस्वीकार कर दिया था।

उसके बाद अब वह एक ऐसे विरोधी का सामना करेंगे, जो उन्हें ONE विश्व खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के अपने लक्ष्य की ओर अधिक तेज़ी से मदद कर सकता है।

मलेशिया की “जंगल कैट” ने पिछले साल चेन को हराया था और वह अपने देश के सबसे लोकप्रिय और प्रतिभाशाली युवा एथलीटों में से एक है। सुनोटो उन्हें तब से जानते हैं जब उन्होंने पहली बार 24 वर्षीय के साथ मैट साझा की थी।

इंडो जिम और टीम फैंटम एमएमए प्रतिनिधि ने बताया कि वह अच्छा है। वह एक मजबूत व लंबा होने के साथ लंबी रेस का योद्घा है। – लंबा और लंबी पहुंच वाला। हालांकि ताकत में वह उनसे अधिक साबित हो सकते हैं।

उनकी फाइट के जरिए हम उनकी ताकत और कमजोरियों को देख सकते हैं। हम पहले भी रिंग में मिल चुके हैं। ऐसे में वह उनका अच्छी तरह से विश्लेषण कर सकते हैं।जाहिर है कि उनके पास अपनी युवावस्था के कारण काफी सहनशक्ति है और वो बाली एमएमए में अभ्यास करते हैं।

उन्होंने बताया कि बाली एमएमए के एथलीट आम तौर पर पहलवान होते हैं। उनके पास बहुत सारे प्रशिक्षक हैं, जिन्हें कुश्ती में महारत हासिल है और उनके पास बड़े स्तर पर बचाव है। उनके पास दो माह पहले उनका एक मजबूत पक्ष तथा जब वह अइमैन से भिड़े थे।

रक्षात्मक जूझने के लिए ऐमन की योग्यता के बावजूद “टर्मिनेटर” का मानना ​​है कि वह अभी भी उसे जमीन पर लाने और ट्रेडमार्क शैली में नियंत्रण करने में सक्षम है।

वह जानते हैं कि अपने प्रतिद्वंद्वी की खतरनाक आक्रामकता के अतीत को खोजने के लिए उन्हें पूरी कोशिश करनी होगी, लेकिन उसने विशेषज्ञ प्रशिक्षकों के साथ अपनी मुक्केबाजी और मॉय थाई कौशल को तेज करने के लिए मई से ही कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया था।

उन्होंने बताया कि मॉय थाई पृष्ठभूमि से होने के कारण वो आक्रमण में बहुत अच्छे हैं। वह अपने विरोधी पर घातक हमले करने का प्रयास करेंगे तथा उनके टेकडाउन के बारे में सोचेंगे।

वह बताते हैं कि उन्होंने भी आक्रमण करने की योजना बनाई है और अपनी स्ट्राइकिंग पर काम किया है। वह अब किसी भी क्षेत्र में खेलने के लिए तैयार हैं, लेकिन उन्हें लगता है कि उनका विरोधी कुछ अधिक ही आक्रमण करेंगे, जबकि वह अपनी सामान्य खेल योजना को लागू करने पर ध्यान केन्द्रीत करेंगे। उनके पास विरोधी को धराशाही करने का लक्ष्य है, लेकिन वो जानते हैं कि यह बहुत मुश्किल होगा।

यदि यह जीत उन्हें मिलती है तो The Home Of Martial Arts में सुनोटों की 10वीं जीत होगी जो एक इंडोनेशियाई एथलीट के लिए बड़ा रिकॉर्ड साबित होगी।

यह जकार्ता निवासी को जीतने के लिए थोड़ी और प्रेरणा देता है, जैसा कि मनीला में बिल पर अपने देश के एकमात्र योद्घा के रूप में उनकी स्थिति है।

सुनोटो नियमित रूप से अपनी मातृभूमि पर प्रतिस्पर्धा करते हैं, लेकिन उसे विदेशी धरती पर प्रतिस्पर्धा करने में कोई परेशानी नहीं है- विशेष रूप से मॉल ऑफ एशिया एरिना जैसी जगह पर।

उनका कहना है कि मनीला में माहौल हमेशा असाधारण होता है। हालांकि यह केवल प्रीलिम्स है, फिर भी यह रोमांचक होगा क्योंकि हमारी क्षमता उन लोगों के लिए तुलनीय है जो मुख्य कार्ड में हैं।

उन्हें विश्वास है कि वह इस बाउट में जीत हासिल कर सकते हैं। उनकी तैयारी बहुत अच्छी रही है और उन्हें अपने वजन को बनाए रखने और तैयारी का पर्याप्त समय मिला है।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19