न्यूज़

सबमिशन स्पेशलिस्ट झाओ ज़ी कांग ने ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर फिर किया धमाका

Aug 16, 2019

झाओ ज़ी कांग ने ONE: ड्रीम्स ऑफ़ गोल्ड पर एथलीटों के लिए बेंचमार्क स्थापित किया है। थाईलैंड के बैंकॉक में शो की धमाकेदार शुरुआत करने हुए उन्होंने पॉल “द ग्रेट किंग” लुमिही पर एक धमाकेदार जीत हासिल की।

शुक्रवार 16 अगस्त को इम्पैक्ट एरिना में चीनी एथलीट ने अपने इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ एक्शन को नियंत्रित किया और उन्हें अपने बैंटमवेट मिश्रित मार्शल आर्ट मैच के दूसरे राउंड में सबमिशन के जरिए उन्हें धूल चटा दी।

24 वर्षीय कांग ने पहले राउंट में अपने विरोधी से ज्यादा दूरी नहीं रखी और जल्द ही आक्रमण शुरू कर दिया। इससे उनका प्रतिद्वंद्वी काफी हद तक बैकफुट पर चला गया। हालांकि इस दौरान एक गलत तरिक से लो नी किक के उपयोग कारण वह कुछ समय के लिए अपने विरोधी से अलग हो गए। जब प्रतियोगिता फिर से शुरू हुई, तो झाओ ने आगे बढ़ने और शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए फिर से धक्का दिया।

उन्होंने लुमिही को कड़ी जमीन और पाउंड के साथ माउंट किया और हमलों की बौछार कर दी। इस दौरान गोरिल्ला फाइट क्लब के प्रतियोगी लगातार हमलों से बचने और मजबूर करने के अवसरों की तलाश में रहे।

जकार्ता के योद्घा एक गिलोटिन चोक के करीब पहुंच गए। इससे झाओ के दबदबे का दौर फिर से शुरू हो गया। में चला गया, जिसके कारण झाओ प्रभुत्व का एक और दौर शुरू हुआ, लेकिन “द ग्रेट किंग” ने भी कुछ हमले कर यह दिखाया कि फाइट एकतरफा नहीं हो सकती है।

Zhao Zhi Kang defeats Paul Lumihi by submission at ONE: DREAMS OF GOLD

लुमिही कुछ हमलो के साथ अपने ताइक्वांडो कौशल को आगे बढ़ाने के लिए फाइट को दूसरे दौर में ले गए, लेकिन शांक्सी Xindu मार्शल आर्ट्स के उनके प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें बैकफट पर धकेल दिया और फिर अपने हमलों की बारिश शुरू कर दी।

झाओ के दाहिने हाथ ने अपना निशान पाया और लड़खड़ाते हुए प्रतिकूल प्रभाव डाला, और उस क्षण से उन्होंने अपने विरोधी को सांस लेने तक के लिए जगह नहीं छोड़ी। चीनी सांडा चैंपियन ने पंचों के साथ स्कोर करना जारी रखा, और फिर शो को बंद करने के लिए प्रतियोगिता को ग्राउंड पर ले गए।

वह गार्ड के पास से निकलते हुए सटीक ग्राउंड और पाउंड के साथ स्कोर किया। जिसने “द ग्रेट किंग” को नुकसान से बचने के लिए एक हताश प्रयास में अपनी पीठ छोड़ने के लिए मजबूर किया।

Zhao Zhi Kang defeats Paul Lumihi by submission at ONE: DREAMS OF GOLD

इस दौरान झाओ को 4:08 मिनट पर रियन नैक चोक करने का मौका मिल गया और उन्होंने शानदार जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ झाओ ने अपने रिकॉर्ड में 25-5 का सुधार कर लिया। इसमें The Home Of Martial Arts की तीन जीत शामिल हैं जो सभी सबमिशन से मिली हैं।