• झाओ
  • झी कांग

हाइट
177 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
शान्शी शिन्दु मार्शियल आर्ट्स
देश
चीन
हाइट
177 CM
भार सीमा
65.8 KG
टीम
शान्शी शिन्दु मार्शियल आर्ट्स
देश
चीन

About

चाईनीज सांडा चैंपियन झाओ झी कांग इनर मंगोलिया के रेगिस्तानी क्षेत्र के रहने वाले हैं और वहां के लालन-पालन के बाद बड़े होकर यात्राओं का आनंद ले रहे हैं। उनके माता-पिता किसान थे और वह औसत दर्जे के छात्र थे। इसके चलते उन्हें आए दिन परेशानियां झेलनी पड़ती थी। वह अकादमिक गतिविधियों में एथलेटिक को प्राथमिकता देते थे। हालाँकि ब्रूस ली, जैकी चैन और जेट ली की फ़िल्में देखने के बाद उन्हें एक मार्शल कलाकार बनने की प्रेरणा मिली थी।

झाओ ने पहली बार अपने चचेरे भाई की सलाह पर 15 साल की आुय में पहली बार आंतरिक मंगोलिया की राजधानी होहोट में एक मार्शल आर्ट्स अकादमी में प्रशिक्षण शुरू किया था। वह इससे पहले ही अपनी मार्शल आर्ट की यात्रा शुरू करना चाहते थे, लेकिन उनके माता-पिता ने उनके जूनियर हाई स्कूल पूरा करने तक का इंतजार किया। उस समय, झाओ ने अपने मार्शल आर्ट के सपनों को पूरा करने के लिए एक स्थानीय रेस्तरां में बसबॉय के रूप में और निर्माण स्थलों पर मजदूरी जैसे विषम कार्य किए।

उन्होंने वर्ष 2012 में अपना पेशेवर पदार्पण किया और पूरे चीन में प्रतिस्पर्धा करके एक उत्कृष्ट 22-3 रिकॉर्ड बनाया। जिसने उन्हें ONE Championship की चकाचौंध में ला दिया। मार्शल आर्ट की प्रतिस्पर्धी भावना से प्रेरित झा उद्देश्य वैश्विक मंच पर गौरव हासिल करना है।