सायगिड गुसेन अर्स्लानलाइव ने प्रसंशकाें के लिए एड्डी एल्वारेज के खिलाफ बनाई रणनीति

Saygid Guseyn Arslanaliev DC 5699

सयगिड “डागी” गुसेन अर्स्लानलाइव अपने जीवन के सबसे बड़े मुकाबले से पहले कुछ घबराहट महसूस कर रहा है लेकिन यह उसे ONE: CENTURY PART-I में सब कुछ करने से नहीं रोक पाएगा।

रविवार 13 अक्टूबर को 24 वर्षीय फाइटर मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के आदर्श एड्डी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज़ के खिलाफ ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के लिए तैयार है।

अमेरिकी सुपरस्टार ने करियर में चार विश्व खिताब जीते हैं। इसने उन्हें 10 सालों तक इस खेल में सबसे लोकप्रिय एथलीट बना दिया है, लेकिन उनके तुर्की के प्रतिद्वंद्वी को विश्वास है कि वो टोक्यो जापान में एक शानदार प्रदर्शन के साथ उस पर जीत हासिल कर सकता है।

“डागी” यकीनन The Home Of Martial Arts में सबसे खतरनाक प्रतियोगी है। उसने प्रतियोगिता के क्वार्टर फ़ाइनल और सेमीफ़ाइनल में दो शानदार पहले राउंड की नॉकआउट के साथ प्रदर्शन किया। ताकि उसकी फिनिशिंग रेट 100 प्रतिशत बनी रहे।

अब वह एक प्रदर्शन के साथ अपने अभियान को जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्पित है जो मार्शल आर्ट के इतिहास के सबसे बड़ा आयोजन के योग्य है। इससे पहले कि वह मुकाबले में जाने के लिए सर्किल में कदम रखता। इंस्तांबुल निवासी ने खुलासा किया कि वह अपने आगामी प्रतिद्वंद्वी के बारे में क्या सोचता है और वह उसे कैसे बाहर करेगा।

ONE Championship : एड्डी अल्वारेज़ के बारे में आपके विचार क्या हैं? क्या आपने पिछले कुछ सालों में उनके करियर का अनुसरण किया है?

सायगिड गुसेन अर्स्लानलाइव: वह एक महान फाइटर है और निश्चित रूप से मैं कई सालों से उनके करियर का अनुसरण कर रहा हूं। वह अन्य शीर्ष संगठनों में एक विश्व चैंपियन था। इसलिए ONE में उससे लड़ने और उसके खिलाफ अपना कौशल दिखाना मेरे के लिए गर्व की बात है।

ONE: आप उस कौशल के बारे में क्या सोचते हैं जो वह सर्किल में पेश करेगा?

गुसेन: वह सच्चा फाइटर है जो दिल से लड़ता है और हार नहीं मानता। उसके पास अच्छा दांव-पेंच कौशल, बहुत अच्छा स्टैंड-अप गेम है। उसकी किक भी खराब नहीं है।

ONE: एडुअर्ड फोलायांग के साथ उसके सेमीफाइनल मैच के बारे में आप क्या सोचते हैं?

गुसेन: फोलयांग ने मौका गंवा दिया। वह अल्वारेज़ को हरा सकता था लेकिन उसने मैच के दौरान मिले कई शानदार मौकों को भुनाया नहीं।

ONE: आप इस लड़ाई को कैसे देखते हैं? आप कैसे जीतना चाहेंगे?

गुसेन: अगर हम मैदान पर लड़े तो यह मेरे लिए एकदम सही स्थिति होगी लेकिन प्रशंसकों के लिए मैं उनके साथ खड़े रहकर लड़ना और जीतना चाहता हूं। क्योंकि यह बेहतर प्रदर्शन होगा। यदि वह मुझे नहीं गिराता है तो मुझे उसे गिराने का मन नहीं है। जब वर्ल्ड चैंपियंस गिरते हैं तो हर तरफ बहुत शोर होता है।

ONE: आप इस मुकाबले के लिए कैसे तैयार हो रहे हैं?

गुसेन: हमेशा की तरह मैं बहुत कठिन प्रशिक्षण ले रहा हूं। क्योंकि मैं अपनी तकनीकी के जरिए एक शानदार प्रदर्शन करना चाहता हूं। इस बार मैं अपने देश में रूस के दागिस्तान में तैयार हो रहा हूं। जहां मुझे अपने करीबी दोस्तों का सहयोग मिला है। मैं यहां ज्यादा केंद्रित महसूस कर रहा हूं। अतीत में मैं थाईलैंड में फुकेट टॉप टीम और टाइगर मय थाई में तैयारी करता था लेकिन सच कहूं तो थाईलैंड में बहुत अधिक व्याकुलता है।

जब मैं दागिस्तान में हूं तो मैं शांत और अधिक स्थिर महसूस करता हूं। शायद यह मेरे लिए शक्ति केन्द्र है जहां मुझे इस लड़ाई से पहले अपनी ताकत महसूस करने के लिए वापस आना पड़ा। मुझे कोई तनाव नहीं है। मैं प्रशिक्षण लेता हूं और खाली समय में घोड़ों की सवारी करता हूं। यहां ऐसा कुछ कर रहा था जो मैं थाईलैंड में नहीं कर सकता था।

ONE: क्या आपने अपनी तैयारी में कोई अन्य बदलाव किया है?

गुसेन: मैंने अपना खान-पान थोड़ा बदल दिया। अभ्यास करने के लिए कुछ चीजों को इसमें शामिल किया है जो एड्डी के लिए आश्चर्य होगा। इसके अलावा बाकी सभी वही है। मैं उसके लिए वैसे ही तैयारी करूंगा जैसे मैं किसी अन्य प्रतिद्वंद्वी के लिए करता हूं।

ONE: आप अपने करियर की सबसे बड़े मुकाबले का कब से इंतजार कर रहे हैं? और क्या यह आपको परेशान करता है?

गुसेन : मुझे आशा है कि यह उन सबसे शानदार प्रदर्शन में से एक होगा, जिनका मैं कभी हिस्सा रहा हूं। ONE प्रोडक्शन टीम कुछ शानदार प्रदर्शन कर सकती है। इसलिए मुझे उम्मीद है कि यह एक वास्तविक आतिशी होगा। लेकिन भविष्य में मैं और भी बड़े शो का हिस्सा बनूंगा।

मैं हमारी लड़ाई के मीडिया बिल्ड-अप का अनुसरण कर रहा हूं। यह मुझे थोड़ा परेशान करता है लेकिन ज्यादातर यह मुझे सही मिजाज में रखता है। मैं बड़े दिन के आने का ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता। मैं लड़ना चाहता हूं।

टोक्यो  | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY  | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।

न्यूज़ में और

Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29
Sean Climaco
Eko Roni Saputra Hu Yong ONE Fight Night 15 28 scaled
Suriyanlek Por Yenying Tomyamkoong Bhumjaithai ONE Friday Fights 41 23 scaled
Zakaria El Jamari 1200X800
Yamin PK Saenchai Joachim Ouraghi ONE Friday Fights 59 8
Milena Sakumoto Bianca Basilio ONE163 1920X1280 42
Yamin JoachimOuraghi 1920X1280
Adrian Lee
Smilla Sundell Allycia Hellen Rodrigues ONE Fight Night 14 20 scaled