न्यूज़

रोडटंग अपनी बेल्ट फिर से हासिल करने के लिए वाल्टर गोंकाल्वेस से भिड़ने को है तैयार

सितम्बर 19, 2019

रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन थाई लोगों के हाथों ONE फ्लाईवेट मुवा थाई वर्ल्ड टाइटल फिर से हासिल करने के लिए कुछ भी करने को तैयार है। रविवार, 13 अक्टूबर को आएं, रोडटंग का लक्ष्य पहली बार अपनी बेल्ट का बचाव करने का होगा। यह ONE: CENTURY PART II में मार्शल आर्ट के इतिहास की सबसे बड़ी फाइट होगी।

बैंकाक के 22 वर्षीय खिलाड़ी एक बार फिर ONE सुपर सीरीज एथलीट के रूप में अपना परफेक्ट रिकॉर्ड बनाए रखने के लिए तीन बार मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन वाल्टर गोंकाल्वेस के खिलाफ रिंग में उतरेंगे।

अगस्त में, रोडटंग ने जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी से The Home Of Martial Arts में देखी गई सबसे मुख्य फाइटों में से एक में अपना स्वर्ण पदक जीता था।

ब्राजील के अपने नए प्रतिद्वंद्वी का सामना करने के लिए रिंग में वापस उतरने के दौरान तक 10 सप्ताह का समय बीत जाएगा, लेकिन डिफेंडिंग वर्ल्ड चैंपियन एक्शन में वापस आने और डिविजन पर अपने अधिकार पर मुहर लगाने के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से इस तरह के मुख्य कार्ड पर वह वास्तव में पहली बार अपने विश्व खिताब की रक्षा करने के लिए उत्साहित हैं। वह वास्तव में जापान लौटने के लिए उत्साहित हूं। उनके वहां बहुत सारे प्रशंसक हैं और उनके लिए फिर से प्रदर्शन करना बहुत अच्छा होगा। जापान वास्तव में मार्शल आर्ट को प्यार करता है। ऐसे में वहां फाइट करने में हमेशा मजा आता है।

उनके अगली फाइट का एक और तत्व जो रोडटंग ने निकाला है, वह उनका प्रतिद्वंद्वी है। ब्राजीलियन ने जल्दी से थाईलैंड में एक रोमांचक और आक्रामक प्रतियोगी के रूप में ख्याति अर्जित की और जब वह ONE Championship के बुलावे पर आए तो वह “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के घर में एक घरेलू नाम बनने की राह पर थे।

 

रोडटंग ने कहा कि उन्हें अपने समान शैली वाले लोगों से लड़ना पसंद है जो चुनौती देने की इच्छुक होते हैं। यह बहुत मजेदार होता है।
फोर्टालेजा से 21 साल के व्यक्ति को रोडटंग को एक दुर्जेय परीक्षा देना निश्चित है।

युवा ब्राजीलियाई अपने आगामी प्रतिद्वंद्वी की तरह ही है जिसे बचपन से ही प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने अपने कौशल को थाईलैंड में बड़े पैमाने पर सम्मान दिलाया है। उन्होंने खेल के सबसे प्रतिभाशाली विशेषज्ञों के रूप में खुद को साबित किया है।

हालांकि, उनका 65-5 का प्रभावशाली रिकॉर्ड है, लेकिन रोडटंग का 257-41-10 का एक अविश्वसनीय है और उन्हें लगता है कि टोक्यो में सिर-ऑन मिलने पर उन्हें वह बढ़त मिलेगी।

उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से उनका अनुभव बहुत अधिक मजबूती देगा। यह कि उनका समग्र कंडीशनिंग उसके मुकाबले बेहतर होगा। वह उसके साथ व्यापार करने के लिए तैयार है, लेकिन वह उसे कम नहीं आंकने वाले हैं। वह भी एक कुशल सेनानी है। वह अपनी शैली नहीं बदलेंगे। उनके प्रशंसक इसी को प्यार करते हैं।

रोडटैंग ने मार्शल आर्ट्स में सबसे बड़ा पुरस्कार जीतने का सपना देखा था क्योंकि पिछले साल उन्होंने वैश्विक मंच पर शुरुआत की थी, और अब जब वह इसके मालिक हैं। ऐसे में वह अब इसे छोड़ना नहीं चाहते हैं।

क्योंकि फट्टलहुंग मूल निवासी प्रतिस्पर्धा करने के दौरान इसे सुरक्षित नहीं खेलना चाहते हैं। उन्होंने जिम में अपने प्रयासों को फिर से सुनिश्चित किया है कि वह अपने हाथों से बेल्ट को फिसलने नहीं देना चाहते हैं। वह एक और ट्रेडमार्क प्रदर्शन के साथ प्रशंसकों को एक बार फिर से रोमांचित करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने कहा कि बेल्ट का बचाव करने के लिए वर्ल्ड टाइटल जीतना आसान है। उन्हें और भी कठिन प्रशिक्षित करने की आवश्यकता है। उन्हें जीतना है तथा यह विश्व खिताब बनाए रखना है। मुवा थाई वर्ल्ड टाइटल को थाई के साथ रहना चाहिए। वह इस बेल्ट को जीतने और लंबे समय तक अपने साथ रखने का इरादा रखते हैं।

टोक्यो | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट शैलियों का प्रदर्शन करेंगे। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप इवेंट आयोजित नहीं किए हैं।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रोयोगोकू कोकूगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रां प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच लाने के साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन पर दस्तक देगा।