न्यूज़

पूजा तोमर का नॉकआउट जीत से बी गुयेन की वियतनामी घर वापसी को बिगाड़ने का लक्ष्य

Aug 29, 2019

अपने आखिरी मैच में अपने करियर की सबसे बड़ी जीत के बाद भारत की पूजा “द साइक्लोन” तोमर ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ में एक नई चुनौती लेने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।

अगले शुक्रवार 6 सितंबर को मुजफ्फरनगर की उभरती हुई स्टार को हो ची मिन्ह सिटी, वियतनाम में बी “किलर बी” गुयेन का सामना करने के लिए वूमेन्स एटमवेट मय थाई मैच के लिए निर्धारित किया गया है।

वैश्विक स्तर पर तीन मिक्सड मार्शल आर्ट प्रतियोगिताओं के बाद यह निर्धारण 25 वर्षीय के लिए एक आश्चर्य के रूप में मिला है लेकिन यह अनुभवी स्ट्राइकर फु थो इंडोर स्टेडियम में अपने पहले ONE सुपर सीरीज मुकाबले को स्वीकार करने के लिए रोमांचित थी।

Puja Tomar defeats Priscilla Hertati Lumban Gaol at ONE: ETERNAL GLORY

वह बताती है कि “उम्मीद नहीं थी कि ONE मैचमेकर्स मुझे ONE सुपर सीरीज़ में मौका देंगे क्योंकि मुझे लगा था कि मैं केवल मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मुकाबले ही कर सकती हूं। मुझे खुशी है कि मैं एक स्टैंड-अप प्रतियोगिता में प्रतिस्पर्धा कर रही हूं। मेरी पृष्ठभूमि वुशु होने के कारण मुझे स्टैंड-अप मुकाबलों का बहुत अनुभव है। मैं हमेशा मय थाई, किकबॉक्सिंग और ONE में मिक्स्ड मार्शल आर्ट मुकाबलों के लिए अच्छी तरह तैयार हूं और यह मेरे लिए एक सम्मान है!”

क्रॉसफिट फिटनेस अकादमी की प्रतिनिधि अभी भी उस खेल में नई है जिसमें उसने ONE में अपने कौशल का प्रदर्शन किया है लेकिन वह वुशू दुनिया में एक निपुण अनुभवी है। अनुशासन के साथ एक राष्ट्रीय चैंपियन के रूप में उसका अभूतपूर्व 67-5 का रिकॉर्ड है।

मय थाई नियम निर्धारण में नया होने के बावजूद “द साइक्लोन” ने नए नियमों की आवश्यकता के लिए अपने सर्वश्रेष्ठ स्टैंड-अप क्षमता को अनुकूलित करने के लिए “द आर्ट ऑफ एट लिम्बस” के कुछ सर्वश्रेष्ठ समर्थकों के साथ प्रशिक्षण लिया है।

वह बताती है कि “मैंने इवॉल्व और फुकेत टॉप टीम में प्रशिक्षण शिविर किए हैं। मैं मय थाई प्रशिक्षण के लिए चरणों का पालन कर रही हूं जो मैंने वहां से सीखा था।”

Indian martial artist Puja Tomar strikes Indonesia's Priscilla Hertati Lumban Gaol

वियतनाम में जन्मी तोमर की प्रतिद्वंद्वी पूरे समय रिंग में उसका मुकाबला नहीं कर सकती है लेकिन वह मय थाई प्रतियोगिता की अनुभवी है और 12-3 के रिकॉर्ड के साथ यूएस नेशनल चैंपियन है।

उसके पीछे उसकी हिमायती भीड़ भी होगी लेकिन भारतीय नायिका दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में एक स्थानीय नायिका की पिटाई करने के लिए कोई अजनबी नहीं है। उसका मानना ​​है कि उसके पास जीतने के लिए सभी हथियार है।

उसने बताया कि “गुयेन एक बहुत अच्छी स्ट्राइकर है जिसमें क्षमता है। वह अपने देश में लड़ रही है जो निश्चित रूप से उसके लिए मददगार होगा। लेकिन उसके पास बड़ा जिगर नहीं है। वह बहुत सारे शॉट नहीं ले सकती। मैं वर्षों से स्ट्राइकिंग गेम में हूं और मेरे पास एक बड़ा जिगर है जो मैंने पहले ही अपनी पिछली लड़ाइयों में दिखाया था।”

नियम बदल गए होंगे लेकिन जनवरी में प्रिस्किला हिरती लुंबन गाओल पर अपनी बड़ी जीत से तोमर में जो विश्वास पैदा हुआ है वह अभी भी कायम है। वह मानती है कि वह हो ची मिन्ह सिटी में अगले शुक्रवार को सबसे अधिक आकर्षक शैली में अपनी गति बनाए रख सकती है।

Puja Tomar defeats Priscilla Hertati Lumban Gaol at ONE: ETERNAL GLORY

उसने कहा कि “मैं अतिउत्साहित हूं। मैं वास्तव में ONE में अपनी पहली जीत का आनंद लेते हुए जीत की राह बने रहना चाहती हूं। वियतनामी प्रशंसकों के लिए यह एक महान मैच है- स्ट्राइकर बनाम स्ट्राइकर। मेरी भविष्यवाणी यह ​​है कि मैं पहले ही दौर में उसे बाहर कर दूंगी। ”

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितम्बर | 5.30PM | ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19