न्यूज़

वियतनाम में गुयेन ट्रान दुय नहट का फिर नजर आया धांसू प्रदर्शन

सितम्बर 12, 2019

ONE: इम्मार्टल ट्राइअम्फ में दुनिया भर से काफी विश्व चैंपियनों की उपस्थिति के बावजूद रात का सबसे शानदार प्रदर्शन एक गृहनगर नायक ने पेश किया।

पिछले शुक्रवार 6 सितंबर “नंबर 1” गुयेन ट्रान दुय नहट ने हो ची मिन सिटी, वियतनाम में अजवान चे विल को तीसरे राउंड के समापन चरण में शानदार नॉकआउट से हराकर अपने प्रशंसकों को रोमांचित कर दिया।

कार्ड पर “द लैंड ऑफ द ब्लू ड्रैगन” से शीर्ष-कार्यक्रम के प्रतियोगी के रूप में 30 वर्षीय पर बेहतर प्रदर्शन करने का बहुत दबाव था। वह अपने ONE सुपर सीरीज डेब्यू में लोगाें की उम्मीदों पर खरा उतरना चाहता था।

बैंटमवेट एथलीट कहते हैं कि “ONE एक पेशेवर मंच है। एक वियतनामी फाइटर के रूप में ONE में लड़ने के मौके ने मुझे खुशी का अहसास कराया। खासकर तब जब मैंने वियतनामी टीम के लिए एक जीत हासिल की। यह एक सम्मान है और मैं इस मौके के लिए बहुत खुश हूं।”

दयु नहट ने मैच के शुरुआत में मुकाबले पर नियंत्रण कर लिया था लेकिन वह दूसरे राउंड में सबसे आगे थे। जैसा कि पांच बार के डब्ल्यूएमएफ विश्व चैंपियन बताते हैं कि एक बार जब वह अपने प्रतिद्वंद्वी के साथ अनुकूल हो गए तो उन्होंने इस मय थाई प्रतियोगिता पर अपनी मुहर लगाने के लिए प्रारम्भ की तलाश कर ली।

दयु नहट बताते हैं कि “मेरा प्रतिद्वंद्वी एक धीमी गति का युवा मलेशियाई फाइटर है लेकिन उसके हमले बहुत मजबूत हैं। मेरी ज्यादातर लड़ाई शौकिया नियमों में हुई थी। इसलिए मैंने बहुत तेजी से लड़ाई लड़ी लेकिन कम ताकत के साथ मारा। मैं बहुत आगे बढ़ गया ताकि मेरा प्रतिद्वंद्वी चूक जाए और वह खुद को थका दे। इसके बाद, मैंने वापस लड़ना शुरू किया।” .

हो ची मिन सिटी मय टीम के प्रतिनिधि के पिछले हफ्तों में एक सक्रिय कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान चोट लगने के कारण गेम प्लान प्रभावित हो गया था। हालांकि एक नए दृष्टिकोण के लिए अनुकूल होना उनकी सफलता को मुश्किल से प्रभावित करता था।

वे कहते हैं कि “ONE में लड़ने से पहले मैंने पांच टूर्नामेंट लगातार लड़े। इसलिए मेरे पास चोट से उबरने का समय बहुत कम था। मेरी विशिष्टता मेरा राइट लो किक का उपयोग रहा है लेकिन मेरा दाहिना पैर अब घायल हो गया है तो मैं पूरी ताकत के साथ किक नहीं मार सकता। ONE की तैयारी के लिए मैंने प्रशिक्षण में लेफ्ट किक का उपयोग ज्यादा किया। इसी के कारण मैं अपने लेफ्ट किक को अधिक ताकत से मारने में सक्षम हूं।”

इसका परिणाम यह हुआ कि “No.1” दूसरे राउंड में फिनिश देने के करीब आ गया, जब उसने एक बिजली की गति से तेज हेड किक से अजवान के चोटिल चेहरे को पहली बार कैनवास पर पटक दिया। किसी तरह कुआलालंपुर का व्यक्ति बच गया लेकिन नॉकडाउन ने वियतनामी नायक को वो प्रोत्साहन दिया जो उसे काम खत्म करने के लिए चाहिए था।

Nguyen Tran Duy Nhat lands a high kick on Azwan Che Wil at ONE: IMMORTAL TRIUMPH

तीसरे राउंड में एक और हाई किक ने कड़कड़ाते ओवरहैंड राइट का इस्तेमाल किया, जिसने रेफरी एलियास डोलपेटिस को केवल 15 सेकंड शेष रहते लड़ाई को खत्म करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

दयु नहट ने बताया कि “तीन राउंड में नॉकआउट द्वारा जीतना कुछ ऐसा है जिसकी टीम ने योजना बनाई थी। क्योंकि राउंड एक और दो में मैंने अपने प्रतिद्वंद्वी को अस्थिर करने के लिए ज्यादातर हाई किक का इस्तेमाल किया। तीसरे राउंड में मैंने उस पर हर तरह से हमला किया। जब मैं तीसरे राउंड के दौरान नॉकआउट से जीता तो मुझे बहुत खुशी हुई। क्योंकि यह मुझे अगले ONE इवेंट में बेहतर प्रशिक्षण करने और लड़ने के लिए प्रेरित करेगा।”

अभी के लिए, दयु नहट का ध्यान फिलीपींस में 2019 के दक्षिण पूर्व एशियाई खेल में अपने राष्ट्र का प्रतिनिधित्व करने पर है। क्योंकि वह उस स्वर्ण पदक की तलाश में है जिसे हासिल करने से वो दो मौकों पर चूक गया।

हालांकि, The Home Of Martial Arts में सफलता के रोमांच का अनुभव करने के बाद वह जल्द से जल्द वैश्विक मंच पर लौटने का इंतजार नहीं कर सकता। वे कहते हैं कि “ONE Championship एक पेशेवर मंच है और मैं दुनिया भर के अन्य मय थाई फाइटरों के साथ प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं। मुझे अभ्यास करना और लड़ना पसंद है। मैं लड़ने के लिए सब कुछ समर्पित करना चाहता हूं। जब मैं और नहीं लड़ पाऊंगा तो मैं एक अलग रास्ते पर चलूंगा।”

ये भी पढ़ें: Top 5 Highlights From ONE: IMMORTAL TRIUMPH