समाचार

नोंग-ओ नहीं है आश्चर्यचकित, डेलवेल ने ONE में लिया उनका सबसे बड़ा इम्तेहान

सितम्बर 12, 2019

नोंग-ओ गेय्यांगडाओ ने ONE सुपर सीरीज में ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ पर अपने करियर की सबसे बड़ी चुनौती का सामना किया है।

ONE बैंटमवेट मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन को पिछले शुक्रवार, 6 सितंबर को वियतनाम की हो ची मिन्ह सिटी में ब्राइस “द ट्रक” डेलवेल ने उन्हें एक करीबी जीत हासिल करने के लिए फाइट को पांच राउंडों तक खींच लिया।

जब अंतिम बेल बजी, तो ऐसा लग रहा था कि मानो 32 वर्षीय योद्घा को जीत के लिए हाथ उठाने का मौका नहीं मिले, लेकिन तीन में से दो न्यायाधीशों ने उन्हें विभाजित निर्णय और हाशिये के सबसे छोटे पल के लिए जीत की ओर धकेल दिया।

नोंग ओ ने कहा कि उनका विरोधी बहुत मजबूत था। यह उनके लिए वास्तव में एक चुनौतीपूर्ण फाइट थी और इसने उन्हें बुरी तरह से थका दिया। उनकी नजरों में अपने विरोधी के प्रति बहुत सम्मान है और वह उसके साथ रिंग साझा करने पर सम्मानित महसूस कर रहे हैं।

द इवॉल्व प्रतिनिधि कुछ क्षणों में अपने शानदार प्रदर्शन पर था, लेकिन उसके अल्जीरियाई प्रतिद्वंद्वी ने 15 एक्शन-पैक मिनटों में “द आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” की समस्याओं की भरमान को एक कारण बताया।

हालांकि 20 वर्षीय एस 1 मुवा थाई विश्व चैंपियन है। वह केवल अपने प्रतिद्वंद्वी के अनुभव के कारण थोड़ा कमजोर हो सकते हैं, लेकिन वह अपनी पहुंच का उपयोग करने और थाई नायक के खिलाफ किक उठाने से बिल्कुल भी नहीं डरते हैं।

इसका मतलब है कि नोंग-ओ के खिलाफ पहले दौर में ब्राइस ने पूरी तरह से दमदार किक के साथ बढ़त हासिल की। इस दौरान उन्होंने कई पंचों से भी हमला किया था।

Nong-O fends off the attack of Brice Delval at ONE IMMORTAL TRIUMPH

हालांकि, सिंगापुर के योद्घा ने सबसे खराब तैयारी की थी और कहते हैं कि इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि सब कुछ उनके अनुसार नहीं हुआ।

उन्होंने कहा कि वह हर बार फाइट में उतरने से पहले हमेशा मानसिक रूप से खुद को इस तथ्य के लिए तैयार करते हैं कि उनका विरोधी अविश्वसनीय रूप से मजबूत और सक्षम होगा। ऐसे में वह हमेशा इन जैसी स्थितियों को संभालने के लिए तैयार रहते हैं।

वह प्रतिदिन मूल्यांकन में कड़ी मेहनत करते हैं और यदि वह 100 प्रतिशत तैयारी के बिना इस फाइट में उतरते तो वह इस प्रकार का प्रदर्शन नहीं कर सकते थे।

उन्हें क्रू योद [योदकुंसुप पोर पोंगसावांग] और वहां के अन्य सभी अद्भुत प्रशिक्षकों को धन्यवाद देना चाहिए, जिन्होंने उनकी मदद की। चाहे वो पैड्स को पकड़ना हो, मुझे नई तकनीकों को सिखाना हो, या स्ट्रेटेजिक बनाना हो। उन इन सभी से बहुत अच्छा सपोर्ट मिला और इसके चलते उन्होंने बेहतरीन तैयारी की।

इतनी परेशानियों के बाद भी नोंग-ओ ने अभी भी दिखाया कि वह जीत हासिल करने के लिए अपने खेल के सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक क्यों है।

Nong-O scores with his famous right kick against Brice Delval at ONE IMMORTAL TRIUMPH

उन्होंने “द ट्रक” को गार्ड के माध्यम से तोड़ने और अपनी मुक्केबाजी के साथ स्कोर करने के लिए सामर्थ्य और त्रुटिहीन समय का उपयोग किया और उनका दाहिना किक डेलवेल की जांघ, धड़ और बांह पर एक बड़ी छाप छोड़ने के लिए सभी पांच राउंड में भारी रहा।

हालांकि उनके प्रशंसकों ने उन पर हुए कुछ हमलों को भुला दिया होगा, क्योंकि स्कोर को पढ़ लिया गया था, कई बार लुम्पिनेई स्टेडियम मुवा थाई विश्व चैंपियन शांत रहे और जैसा उन्होंने उम्मीद की थी वैसा ही हुआ।

इससे उन्हें नतीजे से कम खुशी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि “हर बार जब मैं जीतता हूं, तो यह हमेशा मेरे लिए एक अविश्वसनीय रूप से खुशी का पल होता है।”

“मुझे शीर्ष पर बाहर आने पर गर्व है और यह कि हर कोई मुझे एक बहुत बड़े और कठिन प्रतिद्वंद्वी से पार पाने के लिए देख रहा है। हमेशा शीर्ष पर आना अच्छा लगता है। ”

इस तरह के एक परीक्षण के बाद जीत और इस तरह के एक महत्वपूर्ण इवेंट – ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ वियतनाम में पहले मार्शल आर्ट्स का घर था – नोंग-हो के लिए बहुत बड़ा है, लेकिन वह कभी भी पूरी तरह से संतुष्ट नहीं होंगे।

ONE बैंटमवेट मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन पहले से ही अपने अगले बचाव की उम्मीद कर रहे है और वह यह सुनिश्चित करना चाहता है कि अगली बार परिणाम के बारे में कोई संदेह न हो।

उन्होंने कहा कि “मुझे ऐसा अन्य महत्वपूर्ण अवसर देने के लिए मैं वास्तव में खुश और आभारी हूँ।” मैं विश्व चैंपियन के रूप में अपने कर्तव्यों को बहुत गंभीरता से लेता हूं और हमेशा अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।

प्रशंसकों के लिए अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने में सक्षम होने के लिए और जो लोग मेरा समर्थन कर रहे हैं और मुझे इसे हासिल करने में मदद कर रहे हैं – उन्हें खुश करने में मुझे अच्छा लगता है। हालांकि, मेरी अगली लड़ाई के लिए मुझे निश्चित रूप से और भी कठिन प्रशिक्षण की आवश्यकता होगी।”