नोंग-ओ-ग्यांगडाओ ने विश्व खिताब के रोमांच में ब्राइस डेलवाल को किया बाहर

Nong O Gaiyanghadao defeats Brice Delval at ONE IMMORTAL TRIUMPH DUX 0543

ONE बैंटमवेट मय थाई विश्व चैंपियन नोंग-ओ ग्यांगडाओ ने शुक्रवार 6 सितंबर को ONE: इम्मार्टल ट्राइअम्फ में सफलतापूर्वक अपने ताज का बचाव किया लेकिन ब्राइस “द ट्रक” डेलवाल के एक उत्साही प्रदर्शन ने थाई नायक को उसकी सीमा में धकेल दिया।

वियतनाम के हो ची मिन सिटी में ONE चैंपियनशिप के उद्घाटन समारोह में मुख्य जोड़ी सामने आई तो फु थो इंडोर स्टेडियम के अंदर दर्शकों ने दो सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों के कांटे की टक्कर वाले पूरे पांच राउंड की अवधि में निगाहें गढ़ाए रखी।

🔥 WHAT A BATTLE 🔥 In a main event thriller, Nong-O Gaiyanghadao wins by split decision against a game Brice Delval to retain the ONE Bantamweight Muay Thai World Title!

🔥 WHAT A BATTLE 🔥In a main event thriller, Nong-O Gaiyanghadao wins by split decision against a game Brice Delval to retain the ONE Bantamweight Muay Thai World Title!📺: Check local listings for global broadcast details📱: Watch on the ONE Super App 👉 http://bit.ly/ONESuperApp🏷: Shop Official Merchandise 👉 http://bit.ly/ONECShop

Posted by ONE Championship on Friday, September 6, 2019

डेलवाल अपने विरोधी पर भारी पड़ गया और शुरुआती स्टेंजा में अपनी बेहतर किकिंग रेंज का इस्तेमाल करने की कोशिश की। फ्रांसीसी ने नोंग-ओ सहारा दिया और फ्रेम के अंतिम सेकंड में उन्होंने एक शक्तिशाली पुश-किक से रिंग के पार जादुई थाई सर्वोत्कृष्ठ को चौंका दिया जिसने वियतनामी दर्शकों को आकर्षित किया।

हालांकि ONE बैनवेटवेट मय थाई वर्ल्ड चैंपियन प्रभाव दिखाने के लिए दूसरे दौर में जवाब देगा। नोंग-ओ ने शक्तिशाली लेग किक की एक जोड़ी के साथ उस दौर को दूर कर दिया और जल्द ही बॉडी किक के साथ प्रतिद्वंदी को पस्त कर दिया। हालांकि “ट्रक” अडिग था। उन्होंने आइकन को टीप्स और अच्छी तरह से जाब्स के साथ वापस धकेल दिया।

20 वर्षीय पेरिसियन का आत्मविश्वास बढ़ता दिख रहा था। उसने उछलते हुए घुटना मारा और एक प्रचंड किकिंग द्वंद्वयुद्ध में राउंड के जीत वाले सेकंड में जुड़ा हुआ था। यह दर्शाता है कि जो कुछ भी था लेकिन वह 314-बाउट अनुभवी से डरा हुआ था।

Nong O Gaiyanghadao defeats Brice Delval at ONE IMMORTAL TRIUMPH DUX 0527.jpg

डेलवाल ने तीसरे राउंड में गति को जारी रखा। क्योंकि उन्होंने विश्व चैंपियन पर आगे बढ़ने और हावी होने की कोशिश की। लेकिन नोंग-ओ चुनौती देने वाले को कार्रवाई का नियंत्रण अपने हाथ में लेने की अनुमति नहीं देंगे।

थाई स्टार ने दो करीबी मुकाबले के दौर के बाद वापस नियंत्रण पाने के लिए घूंसे और लातें मारी। वह डेलवाल के लीड लेग के खिलाफ किक का इस्तेमाल किया। उन्होंने राउंड के अंतिम एक्सचेंजों में ताकत और दबाव में बदल दिया।

नोंग-ओ की किक ने “ट्रक” को चौथे स्टेंजा के दौरान रुख बदलने के लिए मजबूर किया लेकिन 32 वर्षीय व्यक्ति को यह प्रतीत नहीं हुआ। उन्होंने पेरिस के मूल निवासी के शरीर को निशाने पर लिया। उसने किक से पैरों और धड़ पर हाथापाई की और पूरी तरह से समय के साथ हमले किए।

Nong O Gaiyanghadao defeats Brice Delval at ONE IMMORTAL TRIUMPH DUX 0382.jpg

थाई ने पांचवें और अंतिम दौर में प्रवेश किया लेकिन डेलवाल ने मुकाबला छोड़ने से इनकार कर दिया। उन्हें अपना अंतिम रुख अख्तियार करने के लिए प्रेरित किया गया।

अपने विश्व खिताब चैलेंज में सिर्फ तीन मिनट शेष रहने के बाद फ्रांसीसी ने उग्र हमले की शुरुआत की। उन्होंने अपने पूरे मय थाई शस्त्रागार का इस्तेमाल किया। क्योंकि उन्होंने उछलते हुए घुटने मारे, मुट्ठी से मारा और किक्स का भीषण प्रहार किया।

नोंग-ओ ने अपना अनुभवी खेल दिखाया। हालांकि जैसे ही उन्होंने शांत रूप से आक्रमण का सामना किया। उन्होंने अपने स्वयं के शक्तिशाली टीप्स और राउंडहाउस किक के साथ मुकाबला किया। वे अंतिम घंटी के लिए पूरी राह केंद्रित रहे।

15 मिनट की गहन लड़ाई के बाद मुकाबला जजों के स्कोरकार्ड पर चली गई। यह एक करीबी लड़ाई थी लेकिन थाई ने विभाजन के फैसले से बेल्ट और अपने मय थाई करियर की 260 वीं जीत के साथ रिंग छोड़ी।

Nong O Gaiyanghadao defeats Brice Delval at ONE IMMORTAL TRIUMPH DUX 1212.jpg

अप्रैल 2018 में रिटायरमेंट से बाहर आने और ONE सुपर सीरीज़ में शामिल होने के बाद से यह अब तक का सबसे करीबी मुकाबला है।

अब ONE सुपर सीरीज में पांच जीत के साथ थाई सिंगापुर लौटेंगे और अपने तीसरे विश्व खिताब के बचाव करने से पहले उसे अच्छा करेंगे।

न्यूज़ में और

Sumit Bhyan VS Matheus Pereira
Lara Fernandez Yu Yau Pui ONE Fight Night 20 40
Roman Kryklia Alex Roberts ONE Fight Night 17 16 scaled
Hiroba Minowa Jeremy Miado ONE Fight Night 23 5 1
Ferrari Fairtex defeats Antar Kacem ONE Friday Fights 47 11
Rambolek Chor Ajalaboon Soner Sen ONE Friday Fights 51 12 scaled
Rodtang Jitmuangnon Jacob Smith ONE157 1920X1280 31
Petsukumvit Boi Bangna Kongsuk Fairtex ONE Friday Fights 53 14 scaled
Songchainoi Kiatsongrit Rak Erawan ONE Friday Fights 71 8
1157
Hiroba Minowa Gustavo Balart ONE 165 53 scaled
Sean Climaco Josue Cruz ONE Fight Night 22 44