न्यूज़

मुहम्मद आइमैन ने ONE: डॉन ऑफ हीरोज में सनोटो को दी मात

मुहम्मद “जंगल कैट” आइमैन शुक्रवार, 2 अगस्त को ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर “द टर्मिनेटर” सुनोटो के खिलाफ तीसरे राउंड में सर्वसम्मत निर्णय के साथ जीत की पटरी पर वापसी कर ली।

24 वर्षीय मलेशियाई हीरो पूरी फाइट में अपने घातक हमलों व शानदार डिफेंस के कारण काफी तेज दिखे। उसने इस प्रतियोगिता को कुश्ती मैच में बदलने के अपने प्रतिद्वंद्वी के सभी प्रयासों को विफल कर दिया और फिलीपींस के मनीला में एशिया एरिना के मॉल में अपने गतिशील पंचों के संयोजन से शानदार जीत हासिल की।

सुनोटो ने एक साथ हमले करने में काई संकोच नहीं किया, लेकिन अइमैन ने उनके सभी हमलों को नाकामयाब कर दिया और अपने पंचों से विरोधी पर लगातार धावा बोलते रहे।

इंडोनेशियाई बेंटमवेट ने तीसरे प्रयास में मैट पर अपना प्रतिद्वंद्वी को पकड़ लिया, लेकिन वह “जंगल कैट” को केवल पॉप करने के अलावा ज्यादा कुछ नहीं कर सके। एक बार जब फिर से अपने पैरों पर खड़े हुए तो उन्होंने अपने बाएं हुक के लिए जगह बनाने शूरू कर दी और फिर कुछ ऊंची किक्सों से भी हमला किया।

“टर्मिनेटर” ने अपनी आक्रामकता व अधिक आत्मविश्वास के साथ दूसरे राउंट की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने अपना राइट हैंड की उपयोग करना शुरू कर दिया, लेकिन जब उन्होंने अपना ग्राउंड गेम दिखाने का प्रयास किया तो वह फिर से विफल हो गए।

मलेशियाई एथलीट अपना रुख व स्तर बदले जाने के कारण थोड़ा ढीले पड़ गए और सीधे पंचों से नियंत्रण करना शुरू कर दिया। इंडो जीयम और टीम फैंटम एमएमए के प्रतिद्वंद्वी की ओर से आया लगभग हर झटका “जंगल बिल्ली” द्वारा ब्याज सहित वापस लौटा दिया।

अइमैन ने फिर अपनी गति को बढ़ाते हुए अंतिम फ्रेम में दबाव बढ़ाया शुरू कर दिया क्योंकि उन्होंने आगे बढ़ने के लिए संयोजन और जमीनी हमले करना शुरू कर दिया था।

बाली एमएमए प्रशिक्षित एथलीट ने गिलोटिन चोक की कोशिश करने के लिए गार्ड से छलांग लगाई और विरोधी को रिंग के कोने में धकेल दिया गया, लेकिन उन्हें फिनिश नहीं मिला।

हालाँकि, जब उन्होंने रस्सियों के खिलाफ सनोटो का समर्थन किया, तो उन्होंने मैच का सबसे महत्वपूर्ण हमला कर दिया। जिसमें एक मजबूत राइट हैंड भी शामिल था।

15 मिनट के बाद, तीनों जजों का निर्णय अईमैन के पक्ष में गया और इसके साथ उन्होंने सर्वसम्मत निर्णय के जरिए जीत हासिल करते हुए अपने पेशेवर मिक्स्ड मार्शल आर्ट रिकॉर्ड में 6-3 से सुधार किया।