Mixed Martial Arts

मुहम्मद आईमन ने प्रशंसकों से किया कआलालंपुर में यादगार रात देने का वादा

नवम्बर 30, 2019

मुहम्मद आईमन “जंगल कैट” ONE Championship के बैंटमवेट डिवीजन में सबसे बेहतरीन प्रतिभाओं में से एक के रूप में उभरकर सामने आए हैं और वह अगले शुक्रवार, 6 दिसंबर को हासिल की गई अपनी छवि को और अधिक मजबूत करने की योजना बना रहे हैं।

वह मलेशिया के कुआलालंपुर में ONE: MARK OF GREATNESS पर फिर से रिंग में वापसी करेंगे, जहां उसका सामना चीनी योद्धा चेन रूई “द घोस्ट” से होगा।

आईमन ने अपनी उच्च ऊर्जा, अपार रचनात्मकता और अपने अनपेक्षित रिंग स्टाइल के साथ प्रशंसकों के दिलों और यादों में अपनी मजबूत जगह बना ली है। 24 वर्षीय बाली MMA प्रतिनिधि ने गत अगस्त में फिलीपींस में हुई अपनी हालिया बाउट में सुनौटो “द टर्मिनेटर” सुनोटो को सर्वसम्मत निर्णय से हराकर दुनिया के सामने खुद को कौशल को दिखाया था।

इस बार, मलेशियाई राजधानी में, वह एक हाइलाइट-रील फिनिश पाने के लिए और अपने देशवासियों को एक यादगार रात देना चाहते हैं। बाउट से पहले लिए गए विशेष साक्षात्कार में उन्होंने अपने इस लक्ष्य को पूरा करने तथा बाउट की तैयारी को लेकर कई खुलासे किए हैं।

ONE Championship: जब आपको कुआलालंपुर में चेन रूई “द घोस्ट” से मुकाबले का ऑफर मिला था तो आपकी क्या प्रतिक्रिया थी?

मुहम्मद आईमन: मेरी लंबे समय से कुआलालंपुर में लड़ने की इच्छा है। ऐसे में वहां बाउट का मौका मिलने पर मुझे बहुत खुशी हुई।

मैं मलेशिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। मैने पिछले कुछ समय से घरेलू रिंग में बाउट नहीं लड़ी है और जब भी मैं घर पर रिंग में कदम रखता हूं तो यह एक अलग एहसास होता है। मैं इस अहसास को शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

ONE: मलेशिया में प्रतिस्पर्धा करने का क्या खास महत्व है?

मुहम्मद आईमन: आपके पीछे स्थानीय समर्थन होने से आपको बढ़त मिलती है। जब मैं छोटा था, तो वही हुआ जो मैं हमेशा करना चाहता था – अपने लोगों के सामने प्रतिस्पर्धा करना और उन्हें दिखाना कि हम मलेशियाई भी अंतरराष्ट्रीय मंच पर सफल हो सकते हैं।

मैं अपने प्रदर्शन के माध्यम से दूसरों को प्रेरित करना चाहता हूं। मुझे लड़ाई के बाद अपने परिवार को देखना भी पसंद है – घर में लड़ने का मेरे लिए बहुत बड़ा अर्थ है, यहां मेरे प्रशंसक भी होते हैं जो मुझे हमेशा लड़ता हुआ देखना चाहते हैं।

Muhammad "Jungle Cat" Aiman makes his walk to the ring at ONE: DAWN OF HEROES.

ONE: आपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में थोड़ी बात करें। आप उनकी ताकत और कमजोरियों में क्या देखते हैं?

मुहम्मद आईमन: उनकी ताकत और कमजोरी यह है कि वह बुनियादी है। यह उनके लिए अच्छे और बुरे तरीके से काम करती है। मुझे इन लोगों से लड़ना पसंद है क्योंकि मैं जानता हूं कि इनका फायदा कैसे उठाया जाए। वह ONE में भी नए प्रतियोगी हैं और मुझे पिंजरे और रिंग में प्रतिस्पर्धा करने का अधिक अनुभव है।

हालाँकि, बुनियादी होना हमेशा एक बुरी बात नहीं है। एक मार्शल कलाकार के रूप में आप कभी भी किसी को कमतर नहीं आंक सकते हैं, लेकिन मुझे इन स्थितियों से प्यार है, खासकर जब मेरे पीछे घर के प्रशंसको की भीड़ हो।

मैंने कुछ ऐसे झगड़े देखे हैं, जिनमें उन्होंने जीत हासिल की है। वह कुछ क्षेत्रों में काफी अच्छे है। हम देखेंगे कि क्या वह मेरे खिलाफ एक समान प्रदर्शन कर पाएंगे।

ONE: इंडानेशिया के बाली में आपका प्रशिक्षण शिविर कैसे चल रहा है?

मुहम्मद आईमन: हर प्रशिक्षण शिविर कठिन होता है, हमेशा कुछ न कुछ होता रहता है। लेकिन जीत या हार, मैं सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं।

मेरे कोच, टीम के साथी और बाली एमएमए के बाकी सभी खिलाड़ी लगातार एक एथलीट के रूप में मेरी प्रगति में मदद करते हैं। चाहे वह थोड़ा हो या बहुत, दिन के अंत में, मुझे पता होता है कि मैं सुधार कर रहा हूं।

"Jungle Cat" Muhammad Aiman submits Chen Lei

ONE: बाली एमएमए हाल के वर्षों में विश्व स्तर के एथलीटों की भरमार के साथ काफी आगे बढ़ गया है। ऐसे समय में आप एक दूसरे की मदद कैसे कर सकते हैं?

मुहम्मद आईमन: सुनौटो से फाइट के बाद मैंने अन्य पेशेवर फाइटरों की मदद करने में काफी समय बिताया है। हमारे अधिकांश कोच यहां व्यस्त हैं क्योंकि हमारे अधिकांश लोग हर हफ्ते या महीने में नियमित रूप से प्रतिस्पर्धा करते हैं। जिसमें बहुत समय और यात्रा शामिल है। हम सभी अपने दोस्तों की मदद करते हैं जो हर समय प्रशिक्षण के लिए लड़ाई शिविर में होते हैं। यह एक शानदार अहसास है।

ONE: आप हाल ही में किस पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं?

मुहम्मद आईमन: मेरे कोच ने हमेशा मुझे अपने मूल और हमलों को तेज करने के लिए कहा है। मेरा मानना ​​है कि मैं विभिन्न विभागों में अच्छी तरह से सुसज्जित हूं, और मेरा एकमात्र ध्यान संकीर्ण है कि मैं अपनी कमियों में कैसे सुधार कर सकता हूं।

ONE: यदि आप अपने आप को प्रशंसकों के एक नए तबके से परिचित करा सकते हैं, तो आप उन पर क्या प्रभाव छोड़ना चाहेंगे?

मुहम्मद आईमन: मैं लोगों को प्रदर्शन करने और उनका मनोरंजन करने की कोशिश करता हूं – जो कि मेरी सबसे अच्छी गुणवत्ता है। इसके अलावा, मैं कुआलालंपुर में और भी अधिक प्रदर्शन करता हूं। मैं उत्साहित हूं और मैं खुद के लिए भी अप्रत्याशित हूं। इसलिए, मुझे नहीं पता कि मैं अगले शुक्रवार को क्या करने जा रहा हूं।

Malaysia's Muhammad Aiman throws a high kick during his training camp shoot

ONE: अंत में, आप “द घोस्ट” के साथ इस बाउट को कैसे देखते हैं?

मुहम्मद आईमन: मुझे लगता है कि मैं उन्हें तीसरे राउंड में स्ट्राइक या सब्मिशन से हरा दूंगा। वह एक अच्छे एथलीट है, लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपने प्रशंसकों को एक शानदार रात देने के लिए तैयार हूं। मेरा परिवार भी वहीं रहेगा, इसलिए यह उम्मीद करें कि एक ऐसी लड़ाई होगी जिसे हर कोई याद रखेगा।

कुआलालंपुर | 6 दिसंबर | ONE: MARK OF GREATNESS | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onemarkgreatness19 | आधिकारिक माल की खरीदारी करें: bit.ly/ONECShop