न्यूज़

मोमोटारो को अपनी बाउट में है सिंगटोंगनोई को हराने की उम्मीद

सितम्बर 5, 2019

कोहेई “मोमोटारो” कोडेरा ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ में एक मुवा थाई दिग्गज का सामना करेंगे, लेकिन उन्हें पूरा भरोसा है कि वह इसमें जीत हासिल करते हुए वियतनाम में दर्शकों को उत्साहित कर सकते हैं।

इस शुक्रवार, 6 सितंबर, 29 वर्षीय योद्घा हो ची मिन्ह सिटी में पहली बार ऑल-ONE सुपर सीरीज़ कार्ड पर एक फ़्लाईवेट मैच में मुवा थाई वर्ल्ड चैंपियन सिंगटोंगनोई पोर टेलकुन का सामना करेंगे।

थाई सुपरस्टार के पास 222-81 का अविश्वसनीय रिकॉर्ड है, लेकिन डब्ल्यूबीसी मुवा थाई इंटरनेशनल चैंपियन का मानना ​​है कि उनके पास करियर की सबसे बड़ी जीत हासिल करने के लिए एथलेटिक्स और बेहतरीन कौशल है।

“मोमोतारो” ONE सुपर सीरीज में अपनी तीसरी उपस्थिति के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने अपनी तैयारी में एक प्रशिक्षित प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लिया है। ऐसे में वह 4-औंस के दस्ताने में अपनी गति और शक्ति के दम पर अपनी जीत की भविष्यवाणी करते हैं।

Kohei "Momotaro” Kodera's walkout

ओगुनी जिम के प्रतिनिधि ने इन दस्तानों के साथ बहुत जल्द ही सामंजस्य बैठा लिया, क्योंकि वह पूरी तरह से अपनी खुद के शैली के आदि थे। उन्होंने कहा कि उनके हिसाब से हर कोई पहली बार में नोटिस करता है, लेकिन वो आपके गार्ड के तरीके को बदलते रहते हैं।

दस्ताने छोटे हैं तो रुक-रुक कर आक्रमण कर सकते हैं। उनके पास एक तंग गार्ड शैली नहीं है, उन्हें विरोधी को उलझाना और हमला करना पसंद है। उन्हें लगता है कि उनका विरोधी उनके लिए अच्छा रहेगा। वो वास्तव में उनकी शैली में फिट हैं।

वह केवल एक बार अपने विरोधी के साथ लड़े हैं, लेकिन उनके हिसाब से उनके जैसे मुवा थाई विशेषज्ञों से लड़ना पड़ता है। इसमें उन्हें केओ के लिए पंच मिलने की संभावना रहती है। ऐसे में यह इसे पसंद करते हैं।

सिंगटोंगनोई मुवा थाई के बड़े दिग्गज हैं और उन्होंने महज 10 साल की उम्र में ही प्रतिस्पर्धा शुरू कर दी थी। उन्होंने जोसेफ “द हरिकेन” लासिरी और मीसाहाइड “क्रेजी रैबिट” कोडू के खिलाफ जीत हासिल करके साबित कर दिया कि वह 39 साल की उम्र में भी मुश्किल से एक कदम पीछे हटे हैं।

हालाँकि, “मोमोटारो” ने कुछ ऐसे तरीके देखे हैं जिनसे उन्हें अपने अनुभवी प्रतिनिधि के खिलाफ सफलता मिल सकती है। उन्होंने अपने सबसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ तैयारी के लिए प्रशिक्षण में अपने दृष्टिकोण को बदल दिया है।

Momotaro shows his punching power in 4-ounce gloves

कोडेरा ने कहा कि मुवा थाई हीरोज की फाइट को देखते हुए वो वास्तव में अपनी शैली में बहुत बदलाव नहीं करते हैं। उन्हें लगता है कि वह बहुत पारंपरिक मुवा थाई शैली के साथ बाहर आएंगे।

वह एक साउथपॉव फाइटर है, इसलिए वह साउथपॉव के साथ ट्रेनिंग और स्पार्किंग कर रहे हैं। वह साउथपॉव से आगे और पीछे स्विच करते है, इसलिए वह ऑर्थोडॉक्स और साउथपॉव दोनों को स्परिंग के दौरान और बाहर स्विच करने के साथ प्रशिक्षण दे रहे हैं।

यहां उन विरोधियों से निपटना मुश्किल है जो रुख बदलते हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह बहुत तेज है। जब गति की बात आती है, तो मुझे लगता है कि मेरे पास उनके साथ फाइट में अतिरिक्त लाभ है। यदि मैं अपनी गति का उपयोग करता हूं और उन्हें एक पंच मारता हूं, तो संभवत: वह नीचे गिर जाएंगे।

कहा जाता है कि “मोमोतारो” के बारे में सभी जानते हैं कि इस तरह के कुलीन प्रतियोगी के खिलाफ उसे देखने की बहुत जरूरत है, इसलिए जिम में रक्षा का बड़ा ध्यान रहा है। उनकी फाइट में उनका मिडल किक बहुत भारी लग रहा है। यूरोपीय लड़ाकों के खिलाफ उन्हें देखते हुए, वह उन किक के साथ अपने संतुलन को तोड़ने में सक्षम थे।

यदि वह उनके साथ फंस गए तो बुरा लगेगा, इसलिए उन्हें सावधान रहना होगा और उनकी कोहनी भी देखना होगा। वह अपने फुटवर्क का उपयोग करेंगे और दूरी नियंत्रण पर ध्यान केंद्रित करेंगे।

Momotaro attacks Lerdsila Phuket Top Team

ऐसा सोचना गलत होगा कि टोक्यो निवासी फु थो इंडोर स्टेडियम के लिए सतर्क दृष्टिकोण लाएगा। वह अपने खेल में उसे हराकर और स्टैक्ड फ्लाईवेट डिवीजन में उसका नाम जोड़कर थाई वर्ल्ड चैंपियन को परेशान करने की योजना बना रहा है।

वह अपनी किक तकनीकों को दिखाना चाहते हैं। वह व्यक्तिगत रूप से उस पहलू को पसंद करते हैं, लेकिन वह दर्शकों को वह सब दिखाना चाहते हैं जो वह दिखा सकते हैं। वह वास्तव में रिंग में गर्मी ला सकते हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे मैच पर काफी नजरें होंगी। ऐसे में वह अपने विरोधी को निर्णायक रूप से हराना चाहते हैं। वह एक मुवा थाई प्रशिक्षित हैं और वह उन्हें अपनी कोहनी से खत्म करना चाहते हैं।

उन्हें इस बार और अधिक आक्रामक रूप से लड़ना होगा और जगह को हल्का करना होगा। वह जापानी प्रशंसकों को दिखाना चाहते हैं कि “मोमोतारो” कितने मजबूत है। यदि वह घायल नहीं हुए तो एक शानदार जीत मिलेगी और वह अक्टूबर में [जापान में ONE: सेंचुरी] में फाइट करने की उम्मीद करते हैं। यही उनका लक्ष्य है और इसी के साथ वह रिंग में उतरेंगे।

हो ची मिन्ह सिटी | 6 सितंबर | 5.30PM | ONE: इम्मोर्टल ट्राइंफ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19