समाचार

मिशेल निकोलिनी ने एंजेला ली को हराने के लिए दिखाए बेहतरीन दांव पेच

जुलाई 18, 2019

मिशेल निकोलिनी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि वह अनस्टॉपेबल एंजेला ली के सभी दांव-पेच जानती है, क्योंकि उन्होंने ONE: मास्टर ऑफ डेस्टीनी में मिश्रित मार्शल आर्ट एक्शन के तीन राउंड के बाद ही सिंगापुर की सुपरस्टार को हरा दिया।

हालांकि उन्हें अपने 2016 के दांव पेच से भरे मैच की तरह सबमिशन नहीं मिली, लेकिन निकोलिनी ने ली ऐव को हताश कर दिया क्योंकि उन्होंने शुक्रवार, 12 जुलाई को मलेशिया के कुआलालंपुर में आशिता एरिना में एक सर्वसम्मत निर्णय लिया।

कुछ विशेषज्ञों को उम्मीद थी कि यह दांव पेच बनाम आक्रामकता की शानदार फाइट होगी, लेकिन ब्राजील के 37 वर्षीय खिलाड़ी ने उन्हें अपने पंच व किक से वार करने का कोई खास मौका नहीं दिया और यह प्रतियोगिता लगभग पूरी तरह से रिंग पर ही समाप्त हो गई।

निकोलिनी ने पहले राउंड का अधिकांश हिस्सा अपनी पीठ पर वार झेलकर निकाला, लेकिन वह बहुत सहज दिख रही थीं, क्योंकि उन्होंने ली के हर वार को रोक लिया था और फिर पर उन पर अपने वार करने शुरू कर दिए थे।

हालांकि उनका कौशल पहले पांच मिनट में प्रशंसकों के लिए स्पष्ट हो गया था, यह दूसरे राउंड तक भी नहीं पहुंचा था क्योंकि आठ बार की बीजेजे वर्ल्ड चैंपियन के शानदार दांव पेच सामने दिखाई दे रहे थे।

निकोलिनी ने एक त्वरित टेकडाउन बनाया और एक अपने दांव पेचों का हुनर दिखाना शुरू कर दिया। उन्होंने आक्रमण करने की स्थिति में आने के लिए बडुे ही शानदार तरीके से स्लाइड करते हुए ONE वुमन एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन के गार्ड को पास किया।

उसने राउंड के बीच में अपनी पूरी ताकत दिखाई और वह हर बार अपने प्रतिद्वंद्वी से एक कदम आगे निकल गई। ली अखिरकार दूसरे चरण में जाने के लिए एक मिनट में ही विला दा लुटा का सफाया करने में कामयाब रही, लेकिन इस दौरान वह पूरी तरह से अपने दांव-पेच नहीं लगा पाई।

“अनस्टॉपेबल” ने मैच को अंतिम अवधि में एक शानदार फाइट बनाने की कोशिश की और एक पल के लिए, सिंगापुरी सुपरस्टार प्रभावी दिखाई दी।

23 वर्षीय ने कुछ पंच मारने में कामयाबी हासिल की, लेकिन निकोलिनी ने जल्द ही उसका एक पैर पकड़ लिया और मैच को अपने कब्जे में करने के लिए उसे घसीटा।

यही वह समय है जहां यह बाकी की फाइट के लिए रुका हुआ था और हालांकि ली कुछ शानदार पोजीशन बनाते हुए निकोलिनी को पीछे से पकड़ लिया, लेकिन यह जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं था।

रिंग में 15 मिनट के शानदार तकनीकी दांव पेचों के बाद साओ पाउलो ने स्वाभाविक खेल दिखाते हुए सर्वसम्मति से अपने हक में निर्णय लिया और अपने मिश्रित मार्शल आर्ट रिकॉर्ड को 6-2 से सुधार लिया।