न्यूज़

क्वोन वोन इल ने पहले राउंड में नॉकआउट जीत प्राप्त कर ब्रूनो पुची को चौंकाया

20 नवंबर को बड़ी जीत दर्ज कर “प्रीटी बॉय” क्वोन वोन इल ने खुद को ONE Championship बेंटमवेट डिविजन के टॉप नॉकआउट आर्टिस्ट्स में से एक साबित कर दिया है।

ONE: INSIDE THE MATRIX IV में दक्षिण कोरियाई स्टार बेहतरीन लय में नजर आए और 2 बार के BJJ नो-गी वर्ल्ड चैंपियन ब्रूनो “पुचीबुल” पुची के टेकडाउन के प्रयासों से खुद को बचाए रखा और 2 मिनट में फिनिश किया।

मैच के शुरू होते ही “पुचीबुल” ने अपनी वर्ल्ड-क्लास ग्रैपलिंग स्किल्स की मदद से बढ़त बनाने का प्रयास किया।

ब्राजीलियाई स्टार ने इस बीच क्रॉस लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को चौंका दिया था, क्वोन के बाएं हाथ को धकेला और डबल-लेग टेकडाउन लगाने की कोशिश की।

कोरियाई एथलीट खुद को बचाने में सफल रहे और एक खतरनाक अपरकट के बाद स्ट्रेट राइट भी लगाया, जिससे उनके प्रतिद्वंदी को मजबूरन बैकफुट पर जाना पड़ा।

पुची टेकडाउन लगाने में असफल रहे, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी थी। ब्राजीलियाई स्टार ने क्रॉस लगाने का दिखावा कर डबल-लेग टेकडाउन लगाया, मगर क्वोन इस बार भी खुद को बचाने में सफल रहे और एक दमदार नी स्ट्राइक लगाई।

मैच में क्वोन अपनी बॉक्सिंग स्किल्स से बढ़त बनाने की कोशिश कर रहे थे। उन्होंने जैब-क्रॉस लगाए, वहीं पुची भी क्रॉस लगा रहे थे, दक्षिण कोरियाई एथलीट ने खुद को बचाया और जबरदस्त राइट हैंड से उसे काउंटर किया।

स्थिति स्पष्ट हो चुकी थी कि ब्राजीलियाई एथलीट स्ट्राइकिंग गेम में नहीं बने रहना चाहते। उन्होंने एक बार फिर टेकडाउन का प्रयास किया, इस बार भी क्वोन ने खुद को बचाने की कोशिश की, लेकिन पुची ने उनकी कमर को पूरी ताकत के साथ जकड़ लिया, बॉडी लॉक लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को नीचे गिराने का प्रयास कर रहे थे।

क्वोन किसी तरह स्टैंड-अप गेम में बने रहे, जिससे “पुचीबुल” को अपनी रणनीति में बदलाव करना पड़ा। इस बार उन्होंने सिंगल लेग टेकडाउन की कोशिश की और क्वोन को उठाकर नीचे पटकना चाहते थे, लेकिन क्वोन का डिफेंस बहुत शानदार रहा।

क्लिंच से बाहर आने के बाद क्वोन ने आगे आकर जैब-क्रॉस लगाया, लेकिन ब्राजीलियाई एथलीट खुद को बचाने में सफल रहे।

“पुचीबुल” लंबे समय तक इन शॉट्स से खुद को नहीं बचा पाए। “प्रीटी बॉय” ने आगे आकर पुची के लीवर के हिस्से पर एक खतरनाक हुक लगाया, जिसका प्रभाव ब्राजीलियाई स्टार के चेहरे पर साफ देखा जा सकता था।

पुची लंबी-लंबी सांसें लेने लगे, इस बीच उनके प्रतिद्वंदी ने उन्हें एक और क्रॉस लगाया।

लगातार हो रहे अटैक के कारण बाजीलियाई एथलीट अब खुद को किसी तरह बचाना चाहते थे, उसके बाद आए लेफ्ट हुक-राइट अपरकट के कॉम्बिनेशन के बाद रेफरी ने पहले राउंड में 2 मिनट बीत जाने के बाद मैच समाप्ति की घोषणा कर दी।

ये क्वोन की पहले राउंड में आई चौथी नॉकआउट जीत रही। अब उनका रिकॉर्ड 11-3 का हो गया है और खुद को बेंटमवेट के सबसे खतरनाक मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स स्ट्राइकर्स में से एक साबित किया है।

ये भी पढ़ें: ONE: INSIDE THE MATRIX IV – रिजल्ट्स और हाइलाइट्स, वांग vs ज़िक्रीव