न्यूज़

ज़ेबज़्टियन कडेस्टम के परीक्षण के लिए रोमांचित हैं कियामरियन अब्बासोव

अक्टूबर 18, 2019

कियामरियन अब्बासोव “ब्रेज़ेन” ने ONE वेल्टरवेट वर्ल्ड टाइटल में अपने शॉट को लगभग एक साल के लिए भुना लिया है और अब आखिरकार उसके पास इस पर दावा करने का मौका भी आ गया है।

किर्गिज़ एथलीट गत दिसम्बर में अगिलन थानी “एलिगेटर” के खिलाफ एक शानदार प्रदर्शन के साथ विवादो में आ गए थे और फिर कतार में सबसे आगे अपनी जगह सील करने के लिए मई में जापानी मिक्स्ड मार्शल आर्ट सुपरस्टार युसिन ओकामी “थंडर” को हराया था।

अगले शुक्रवार, 25 अक्टूबर को जब वह इंडोनेशिया के जकार्ता में ONE: DAWN OF VALOR के मुख्य इवेंट में बेल्ट के लिए ज़ेबज़्टियन कडेस्टम “द बैंडिट” का सामना करेंगे तो उनका महिनों का इंतजार खत्म हो जाएगा।

दस्तावेजों पर यह बाउट दो क्लिनकल शैलियों का टकराव है, क्योंकि स्वीडन के मॉय थाई विशेषज्ञ ने एक ऐसे फाइटर के खिलाफ अपने गोल्ड का बचाव किया है जो अपनी गंभीर पृष्ठभूमि के लिए जाने जाते हैं। हालाँकि, वैश्विक मंच पर अब तक की अपनी दोनों जीत में अब्बासोव की शक्तिशाली स्ट्राइक ने फिनिश के दरवाजे खोले हैं।

जैसा कि रूस के नोवोरोसियस्क के 26 वर्षीय एथलीट समझते हैं कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैच-अप में क्या परेशान होगी। वह हर स्थिति के लिए तैयार हो जाएंगे और वह खुद को और अपने प्रतिद्वंद्वी को करियर के सबसे बड़े मैच में धकेलने से नहीं डरते है।

ONE Championship: जब आपको वर्ल्ड टाइटल के लिए प्रतिस्पर्धा करने का कॉल मिला तो कैसा महसूस हुआ?

कियामरियन अब्बासोव: जब मेरे मैनेजर ने इस बारे में बताया तो मैं घर पर परिवार के साथ रात का भोजन कर रहा था। कॉल सुनकर मैं बहुत उत्साहित हो गया। वर्ल्ड टाइटल बाउट में जाना बहुत अच्छी खबर थी!

वास्तविकता में कहूं तो मैं किसी और के इस मुकाबले में आने के बारे में नहीं सोच रहा था। इसलिए मुझे पता था कि वह दिन जल्द ही आने वाला है।

ONE: आपके पहले वन मेन इवेंट और वर्ल्ड टाइटल बाउट को लेकर आप क्या सोचते है?

कियामरियन अब्बासोव: इनमें ज्यादा अंतर नहीं है। मेरे करियर में हर फाइट मायने रखती है और हर फाइट कैंप कठिन होता है क्योंकि मैं हमेशा विजेता बनना चाहता हूं, लेकिन मुख्य इवेंट का निमंत्रण निश्चित रूप से विशेष होता है।

इसका मतलब है कि आप सबसे ऊपर हैं। यदि आप जीतते हैं, तो आपको आगे बढ़ते रहने की आवश्यकता नहीं है। यह आपके शीर्षक का बचाव करने और शीर्ष पर रहने का अधिकार बनाए रखने का समय है।



ONE: क्या आपने इस बाउट के लिए अपने प्रशिक्षण में कोई बदलाव किया है?

कियामरियन अब्बासोव: मेरी ट्रेनिंग अलग होती है। मैं पहली बार पांच राउंड की फाइट लड़ूंगा। इसका मतलब है कि मुझे बहुत मजबूत होने की जरूरत है। ऐसे में मैं अपने धैर्य पर काम कर रहा हूं।

बाउट में प्रत्येक रांउड पांच मिनट का है। अमूमन मुझे तीन राउंड की फाइट के लिए ही बुलाया जाता है। मैं नियमित रूप से पांच मिनट के 8-10 राउंडों के साथ तैयारी कर रहा हूं। जाहिर सी बात है कि जिम के प्रशिक्षण और रिंग में होने वाली वास्तविक फाइट में बहुत अंतर होता है, लेकिन हरसंभव सुधार करने का प्रयास कर रहा हूं।

यह बाउट शिविर तकनीकी रूप से और कार्यभार दोनों के लिहाज से अधिक गहन रहा है, लेकिन अब हम लगभग तैयार हो चुके हैं। मैं अपने प्रशिक्षण भागीदारों के सहयोग के लिए आभारी हूँ – लोग ज़ेबज़्टियन की शैली का अनुकरण करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

ONE: आप अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में क्या जानते हैं?

कियामरियन अब्बासोव: उन्होंने हंसते हुए कहा कि मैं उनके बारे में कुछ नहीं जानता हूं। हां इतना जरूर जानता हूं कि वह गंजे है और उनके दाढी है। मैंने पहले कभी उनका सामना नहीं किया है, लेकिन हम एक-दूसरे से भिड़ेंगे और यह एक लंबी और गर्म रात होगी। इसमें हम एक-दूसरे को थोड़ा करीब से जान पाएंगे!

ONE: क्या आपने अपने प्रतिद्वंद्वी के कौशल में कोई कमिंया देखीं हैं?

कियामरियन अब्बासोव: वह शारीरिक रूप से मजबूत और एक बेहतरीन स्ट्राइकर दिखते है, लेकिन उनकी कमजोर उसकी कुश्ती है। अन्यथा, उसके पास कौशल का एक अच्छा भंडार है।

मुझे लगता है कि हमारी शैली समान है, लेकिन मेरे पास बेहतर कुश्ती है, जबकि वह एक बेहतर स्ट्राइकर है, इसलिए प्रशंसकों के लिए लड़ाई दिलचस्प होनी चाहिए!

ONE: क्या आपको लगता है कि उनका स्ट्राइकिंग कौशल आपके लिए एक विपरित मैच-अप बनाता है?

कियामरियन अब्बासोव: मैंने कभी विरोधियों को लेने की कोशिश नहीं की, मैंने कभी भी एक विशेष फाइटर पर एक बेहतर रिकॉर्ड प्राप्त करने की कोशिश नहीं की। मैंने अपने करियर में 25 प्रो फाइट की हैं और मैंने बिना सोचे समझे सभी का सामना किया कि क्या वे [अनुकूल] होंगे या नहीं।

वह एक खिलाड़ी है तो मैं भी हूं। हम पता लगाएंगे कि इस विभाजन का राजा कौन है – यह रोमांचक होगा! मैं खुद को परखना चाहता हूं, मैं जानना चाहता हूं कि क्या मैं पांच मिनट के राउंड के लिए जा सकता हूं, मैं जानना चाहता हूं कि क्या मैं पूरी दूरी पर जा सकता हूं। यह मेरे लिए एक परीक्षा और एक चुनौती है।

ONE: यदि आप यह मैच जीतते हैं, तो विश्व चैंपियन के रूप में आप सबसे पहले क्या करना चाहेंगे?

कियामरियन अब्बासोव: अगर मैं इस बाउट में जीत हासिल करके एक डबल चैंपियन बनना चाहता हूं और आंग ला एन संग के खिलाफ मिडिलवेट डिवीजन में अपनी किस्मत आजमाना चाहूंगा।

यह भी पढ़ें: जकार्ता में होने वाले ONE: डॉन ऑफ वालोर के लिए बुक हुए दो विश्व खिताबी मुकाबले