न्यूज़

जोनाथन हैगर्टी ने रोडटैंग को बताया अपना सबसे बेहतरीन विरोधी

जुलाई 28, 2019

ONE फ्लाईवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन जोनाथन “द जनरल” हैगर्टी का मानना है कि वह रोडटैंग “द आयरन मैन” जित्मुंनॉन के लिए बहुत तकनीकी और शक्तिशाली होंगे।

लंदनर ने सैम-ए ग्यांगधो को हराने और अपनी अंतिम आउटिंग में वर्ल्ड टाइटल बेल्ट का दावा करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। इससे उनका आत्मविश्वास बुलंदियों पर है।

उनके प्रतिद्वंद्वी ने शुक्रवार, 2 अगस्त को फिलीपींस के मनीला में ONE: डॉन ऑफ हीरोज पर The Home Of Martial Arts में 4-0 के रिकॉर्ड के साथ गोल्ड पर अपना शॉट को अर्जित किया।

रोडटैंग के पास कुल मिलाकर एक विशाल 256-41-10 का पेशेवर रिकॉर्ड है, लेकिन मौजूदा विश्व चैंपियन ने दिखाया कि उनके लिए नंबर का मतलब कुछ नहीं है। जब उन्होंने जकार्ता में सैम-ए को हराया था तब उनके पास 400 मुकाबले थे।

उन्होंने कहा कि “मुख्य बात यह है कि कि जीत ने मुझे आत्मविश्वास दिया था। मुझे पता है कि मैं एक योद्घा के जोश की तहर वहां रह सकता हूं और चिंता करने की कोई बात नहीं है।”

“मेरे दिमाग में एक योजना है कि मैं अभी सबसे ऊपर हूं, और वो जिसे भी मेरे सामने लाएंगे, मैं उससे भिड़ने के लिए तैयार हूं और उसे हराऊंगा भी।मेरे दिमाग में यह योजना है। मैं अब प्रमुख फाइटर की तरह महसूस करता हूं, लेकिन ऐसे बहुत से लोग हैं, जो वर्ल्ड टाइटल को मुझसे दूर करने की कोशिश करना चाहते हैं।”

“इसमें जीतने वाली एक चीज़ है, लेकिन यहां एक और बात यह है कि कुछ लोग मेरे विरोधी का बचाव कर रहे हैं। वो चाहते हैं कि वह मुझे टक्कर दे सकता है, लेकिन मुझे पूरा यकीन है कि इस फाइट में बेहतरीन प्रदर्शन करूंगा।”

हालांकि सैम-ए और रोडटैंग दोनों ही शुरुआत से “आर्ट ऑफ एट लिम्ब्स” के ज्ञाता हैं। ऐसे में स्टाइलिस्टिक रूप से उन्हें अलग नहीं किया जा सकता है।

जित्मुंनॉन प्रतिनिधि एक विशिष्ट म्यू चटाई शैली में अथक मुक्केबाजी संयोजनों के साथ आगे बढ़ता है और यह हर बार तेज़-गति की मनोरंजक फाइट तैयार करता है।

हालाँकि, “द जनरल” ने “द आयरन मैन” पर कड़ी नज़र रखी है और उनका मानना ​​है कि उनकी तकनीकी शैली और उनके हाथों की शक्ति इस बाउट के लिए मारक होगी। यही कारण है कि बेल्ट जीतने के कुछ ही क्षणों के बाद उसने आदरपूर्वक उसे बाहर बुलाया।

हैगर्टी कहते हैं कि “इसके बारे में कोई सवाल नहीं है, वह एक टैंक है, लेकिन मेरी नज़र में वह मेरा आदर्श प्रतिद्वंद्वी है। मैंने लंबे समय तक उनके बारे में जानने का प्रयास किया है और मैं इस लड़ाई को लंबे समय से चाहता था। सैम ए के साथ, वह एक थाई के लिए अधिक स्थानांतरित हो गया और यह मुश्किल था। मुझे बहुत सोचना पड़ रहा था, लेकिन रोडटैंग के साथ, मुझे लगता है कि उसे केवल एक ही आयाम मिला।

“वह मजबूत पंचों के साथ आगे आ रहा है और अगर उसे लगता है कि वह रिंग के बीच में खड़ा हो सकता है। वह मुझे टक्कर देने के लिए ललकार रहा है।”

“द आयरन मैन” ने यह भी दिखाया कि जब वह अपने वर्ल्ड टाइटल शॉट को हासिल करने के लिए सोक थि को भेजते हैं तो उनकी लो किक बहुत विनाशकारी होगी।

हैगर्टी खतरे को पहचानते हैं, लेकिन यह भी मानते हैं कि उनके पास हर दांव का तोड़ है। वह बहुत ज्यादा लो किक मारते हैं, लेकिन उन्हीं के लिए जो उन्हें ब्लॉक करने में असफल होते हैं।

“यदि आप ब्लॉक नहीं करते हैं तो वह अधिक से अधिक लो किक का उपयोग करेगा। एक बार जब मैं अपने ब्लॉक को रिंग में उतार दूंगा तो वह लो किक का उपयोग कम से कम करेंगे।”

“जनरल” के पास आक्रमण के लिए विविध प्रकार दांव पेच है। ऐसा ही कुछ उन्होंने पिछली फाइटों में अपनी कोहनी के साथ दिखाया था जिसने जोसेफ लसिरी को फाइट की शुरुआत में ही कैनवास पर गिरा दिया था।

उनका मानना ​​है कि उनके कौशल में विश्वास सबसे बड़ा कारक होगा जब वह मॉल ऑफ एशिया एरिना में अपने गोल्ड को कतार में लगाने के लिए उतरेंगे। अंग्रेज जानता है कि उसके पास बाउट का रंग बदलने की शक्ति है और जब रोडटैंग अपनी सीमा में चार्ज करने का प्रयास करता है, तो वह उसका जवाब जरूर देगा।

अगर वह ऐसा करते हैं तो “द आयरन मैन” अंत में द होम ऑफ मार्शल आर्ट्स में एक कदम वापस ले सकता है। ब्रिटिशीयन का दावा है कि “मैंने पहले ही उसे अपने सिर में पीटा है। मुख्य बात यह है कि आपको विश्वास है आप फाइट जीतने जा रहे हैं।

“मैं तकनीकी रूप से उससे बेहतर हूं और लोगों को लगता है कि इससे मेरे विरोधी को थोड़ी राहत मिल गई है, लेकिन मुझे लगता है कि मुझे उससे ज्यादा हत्यारी वृत्ति मिली है। चलो 2 अगस्त को देखते हैं कि कौन किस पर भारी पड़ेगा।”

कुआलालंपुर | 12 जुलाई | 6PM | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onedestiny19