मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

घरेलू फैंस के सामने किसी भी हाल में हारना नहीं चाहतीं जोमारी टोरेस

जोमारी टोरेस ने माना कि ONE: FIRE AND FURY में बड़ा चैलेंज उनका इंतज़ार कर रहा है लेकिन उन्हें भरोसा है कि वो मनीला में अपने शानदार रिकॉर्ड को बरकरार रखने में सफल रहेंगी।

इस शुक्रवार, 31 जनवरी को Catalan Fighting Team की 23 वर्षीय स्टार, इवेंट के सबसे पहले मैच का हिस्सा हैं और उन्हें विमेंस एटमवेट मुकाबले में पूर्व ONE एटमवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर जेनी “लेडी गोगो” हुआंग का सामना करना है।

टोरेस को खुद पर गर्व महसूस हो रहा है कि उन्हें ग्लोबल स्टेज पर इतनी अनुभवी प्रतिद्वंदी के साथ मैच मिला है लेकिन ये चीज उन्हें आक्रामक स्ट्राइक्स के जरिए जीत हासिल करने से नहीं रोक सकती।

Jomary Torres hits pads with Rene Catalan at the ONE FIRE & FURY Open Workout

उन्होंने कहा, “मैं जरूर दिखाना चाहती हूँ कि इस जीत के लिए मैं कितनी प्रतिबद्ध हूँ और ये भी साबित करूंगी कि हुआंग जैसी अनुभवी एथलीट को भी कड़ी चुनौती देने में सक्षम हूँ।”

“सच कहूं तो मैं हुआंग के टैलेंट से अच्छी तरह वाकिफ हूँ, मुझे उनके गेम में कोई कमजोर पक्ष नजर नहीं आता लेकिन मुझे भरोसा है कि मैं उन्हें कड़ी चुनौती देने में सफल रहूंगी।”

टोरेस पहले ही हुआंग के ग्राउंड गेम से सावधान हो चुकी हैं, उन्होंने ग्लोबल स्टेज पर अपनी सभी जीत सबमिशन से दर्ज की हैं जिनमें उनका शानदार गोगोप्लाटा मूव भी शामिल रहा और इसी की वजह से उनका निकनेम भी “लेडी गोगो” पड़ा है। इसी मूव के कारण उन्हें साल 2016 में सबमिशन ऑफ द ईयर के अवॉर्ड से नवाज़ा गया था।

हालांकि, टोरेस ने अब अपनी स्ट्राइकिंग स्किल्स में काफी सुधार कर लिया है और मानना है कि उनकी स्टैंड-अप स्किल्स उन्हें जीतने में बहुत मदद करने वाली हैं।



उन्होंने बताया, “मैं उन्हें अपने साथ स्ट्राइकिंग मूव्स का प्रयोग करने के लिए मजबूर करना चाहती हूँ, क्योंकि इसी तरीके से मेरे जीतने की संभावनाएं ज्यादा होंगी।”

“यदि इस मैच में ग्राउंड स्किल्स की बात आई तो मुझे किसी तरह जेनी पर दबाव बनाए रखना होगा और ऐसा कर पाना आसान काम बिल्कुल नहीं है। हुआंग के पास अनुभव की कोई कमी नहीं है लेकिन जब तक मुझे खुद पर भरोसा रहेगा और फिलीपींस के लोग मेरे लिए चीयर कर रहे होंगे तो जरूर इस शुक्रवार मैं जीत हासिल कर सकती हूँ।”

ये कोई चौंकाने वाली बात नहीं है कि टोरेस घरेलू फैंस के सामने मैच को लेकर इतनी उत्साहित क्यों हैं क्योंकि मनीला में हुए उनके पिछले मैच को 2 साल बीत चुके हैं।

हालांकि, उनका कहना है कि वो जहाँ भी जाती हैं वहाँ उन्हें सपोर्ट मिलता है लेकिन फिलीपींस की बात ही अलग है।

टोरेस ने बताया, “अपने देशवासियों के सामने एक बार फिर हो रहे मैच को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूँ। वो मुझे अपना बेस्ट प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। जब भी मुझे उनकी आवाज सुनाई देती है तो हमेशा में खुद को अच्छी पोजिशन में खड़ा पाती हूँ और इस बार भी ऐसा ही होने वाला है।”

“दूसरे देशों में भी फिलीपींस के बहुत लोग रह रहे हैं इसलिए थोड़ा सपोर्ट मुझे वहाँ भी मिल ही जाता है लेकिन घरेलू फैंस की बात ही अलग है। आपके दोस्त और परिवार भी यहाँ आपको देखने आते हैं जिससे अच्छा प्रदर्शन करने में मदद मिलती है।”

मॉल ऑफ एशिया एरीना में अपने आखिरी मैच में उन्होंने Team Lakay की अप्रैल ओसेनियो को हराकर ONE के इतिहास के सबसे शानदार नॉकआउट्स में से एक अपने नाम किया था। उस समय उन्होंने केवल 40 सेकेंड में मैच जीत लिया था और इस बार भी वो उसी तरह के प्रदर्शन को दोहराना चाहती हैं।

उन्होंने आगे कहा, “उस मैच के दौरान मैं काफी प्रेरित महसूस कर रही थी क्योंकि वो ONE का मनीला में मेरा पहला मैच था। अपने देशवासियों के सामने जीत हासिल करने के लिए बेहद उत्सुक थी।”

“उसी तरह की प्रेरणा का एहसास मुझे इस बार भी हो रहा है। मैं बड़ी जीत हासिल करना चाहती हूँ और 2 साल पहले आई जीत से भी बेहतर प्रदर्शन करना चाहती हूँ।

“मैं फिलीपींस में खुद को हारने नहीं दूंगी, अपने परिवार और दोस्तों के सामने तो बिल्कुल नहीं। मैं उस लम्हे की कल्पना नहीं कर सकती कि फिलीपींस के लोग जब मुझे चीयर कर रहे होंगे तो उस समय मेरी ताकत दोगुनी हो जाएगी। मैं 31 जनवरी को अपना बेस्ट प्रदर्शन करते हुए साल की शुरुआत जीत के साथ करूंगी।”

ये भी पढ़ें: लिटो आदिवांग मुसीबतों को पीछे छोड़ बड़े स्टार कैसे बने

मनीला | 31 जनवरी | ONE: FIRE & FURY | टिकेट्सयहां क्लिक करें  

*ONE Championship की ऑफिशियल मर्चेंडाइज़ के लिए यहां हमारी शॉप पर आएं