ONE Fight Night 17 में तेज-तर्रार नॉकआउट के बाद जोहान गज़ाली ने रोडटंग से तुलना को खारिज किया

Johan Ghazali Edgar Tabares ONE Fight Night 17 22 scaled

2023 में उनकी अविश्वसनीय वृद्धि को देखते हुए, ये कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि आज 17 वर्षीय एथलीट जोहान “जोजो” गज़ाली का उल्लेख मॉय थाई के महानतम खिलाड़ियों में से एक के साथ किया जा रहा है।

पिछले शनिवार को, मलेशियाई-अमेरिकी प्रतिभाशाली खिलाड़ी ने प्रमोशन में अपनी लगातार पांचवीं जीत दर्ज की, अमेरिकी प्राइमटाइम के दौरान आयोजित हुए ONE Fight Night 17: Kryklia vs. Roberts में उन्होंने पूर्व ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर एडगर तबारेस को केवल 36 सेकंड में नॉकआउट कर दिया।

गज़ाली ने ONE Friday Fights में लगातार चार जीत हासिल करने के बाद दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन के साथ छह अंकों की राशि वाला कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था।

अब एक और विश्व स्तरीय स्ट्राइकर के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन के बाद, “जोजो” की तुलना लंबे समय से ONE फ्लाइवेट मॉय थाई वर्ल्ड चैंपियन रोडटंग “द आयरन मैन” जित्मुआंगनोन से हो रही है।

शनिवार को तबारेस को हराने के बाद, गज़ाली ने इस विषय पर प्रश्नों का उत्तर दिया। और जबकि उन्हें ये सुन कर अच्छा महसूस होता है, वो थाई मेगास्टार के नक्शेकदम पर चलने के बजाय अपना रास्ता खुद बनाने की उम्मीद कर रहे हैं:

“मुझे ये बहुत सुनने को मिलता है। पहले ये सुनकर अच्छा लगता था, लोग मुझे ‘रोडटंग मलय’ कहते थे। मेरे आदर्शों में से एक के समान स्तर पर उल्लेख किया जाना अच्छा है।

“लेकिन मैं नहीं चाहता कि मुझे अगले रोडटंग के रूप में याद किया जाए। मैं चाहता हूं कि मुझे पहले ‘जोजो’, पहले जोहान गज़ाली के रूप में याद किया जाए। इसलिए, मैं आभारी हूं। मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं … उनके समान स्तर पर नहीं, लेकिन इस बात से कि मेरा उल्लेख उनके साथ किया जा रहा है। लेकिन हां, मैं अपना खुद का व्यक्ति बनना चाहता हूं।”


कई प्रशंसकों और विशेषज्ञों ने इन दो मॉय थाई स्टार्स के बीच तुलना को एक कदम आगे ले गए हैं, ये सोचकर कि क्या गज़ाली और “द आयरन मैन” के बीच भविष्य में फाइट हो सकती है।

ये किशोर एथलीट निश्चित रूप से रोडटंग के साथ टकराव के लिए तैयार है, एक ऐसे एथलीट जिन्हें दुनिया के शीर्ष पाउंड-फोर-पाउंड स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है।

लेकिन अभी भी वो सिर्फ 17 साल के हैं, उन्हें डिविज़नल किंग से लड़ने की कोई जल्दी नहीं है। इसके बजाय, उनका लक्ष्य रोमांचक प्रतिद्वंदियों के खिलाफ जीत हासिल करना जारी रखना है।

गज़ाली ने कहा:

“बेशक, शायद कभी भविष्य में। मेरा लक्ष्य है कि दो से तीन साल में इतना काबिल हो जाऊं कि मैं किसी से भी लड़ सकूं, लेकिन मैं धीरे-धीरे अपना समय लूंगा और रैंक में ऊपर जाऊंगा। मैं बहुत तेजी से इसमें कूदने वाला नहीं हूं।

“तो हां, कोई भी मेरे निशाने पर हो सकता है। कोई भी जो दर्शकों का मनोरंजन कर रहा हो। जो कोई भी चर्चा में है, निश्चित रूप से, मैं उनसे लड़ना चाहता हूं।”

गज़ाली शीर्ष के पांच विरोधियों का सामना करना चाहेंगे

भले ही जोहान गज़ाली फ्लाइवेट मॉय थाई किंग रोडटंग जित्मुआंगनोन के साथ संभावित फाइट पर ब्रेक लगा रहे हों, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि वो आगे बढ़ने के लिए विशिष्ट प्रतिद्वंदियों को को अपना लक्ष्य नहीं बना रहे हैं।

“जोजो” एडगर तबारेस को हराने के बाद जल्दी रिंग में लौटना चाहते हैं, लेकिन उससे पहले, युवा नॉकआउट आर्टिस्ट को अपनी पढ़ाई पूरी करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा:

“अगर यह मेरे ऊपर होता, तो मैं अगले सप्ताह लड़ना चाहूंगा। लेकिन मुझे घर जाना है। मुझे अपना ड्राइविंग लाइसेंस लेना है। मुझे पहले स्कूल खत्म करना है। मैं फरवरी में स्कूल खत्म कर लूंगा, तो शायद मार्च में मैं वापसी करूंगा। मुझें नहीं पता। जब मैं स्कूल खत्म कर लूंगा, मैं जल्द से जल्द वापस आऊंगा।”

जहां तक ​​संभावित विरोधियों की बात है, गज़ाली किसी भी टॉप फ्लाइवेट स्ट्राइकर से फाइट के लिए तैयार है।

लेकिन जब विशेष रूप से पूछा गया, तो उन्होंने खतरनाक जापानी अनुभवी एथलीट टाईकी नाइटो और 20 वर्षीय थाई सनसनी डेडुआंगलैक टीडेड99 का नाम लिया, जो अभी फ्लाइवेट मॉय थाई डिवीजन में क्रमशः #3 और #4 स्थान पर हैं:

“मुझे ऐसा लगता है कि मैं किसी ऐसे व्यक्ति का सामना करना चाहता हूं जो चर्चा में हों। कोई ऐसा एथलीट जिनके समक्ष जीत वास्तव में लोगों को दिखाएगा कि मैं यहां होने के योग्य हूं।

“तो शायद टाईकी या डेडुआंगलैक कोई, या मैं नहीं जानता। कोई ऐसा खिलाड़ी जिसके सामने मैं खुद को साबित कर सकूं।”

न्यूज़ में और

Bianca Basilio Tammi Musumeci ONE Fight Night 8 12
Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4