ONE Friday Fights 40 में जाओसुयाई का दमदार प्रदर्शन, ब्रावो और अलिफ की यादगार जीत

Jaosuayai Sor Dechapan Paidang Kiatsongrit ONE Friday Fights 40 17

शुक्रवार, 10 नवंबर को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के मशहूर लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में हुए ONE Friday Fights 40 में जबरदस्त मॉय थाई और MMA एक्शन देखने को मिला।

कार्ड में दोनों खेलों के 12 मुकाबलों में लाजवाब एक्शन दिखा और दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट्स संगठन में कई स्टार्स ने अच्छे फिनिश हासिल किए।

अगर आपने एशियाई प्राइमटाइम पर लाइव प्रसारित हुए शो को मिस कर दिया तो यहां जानिए शो में क्या-क्या हुआ।

जाओसुयाई ने पेडंग को दूसरे राउंड में चित किया

https://www.instagram.com/p/CzeNx6zSoVQ/?utm_source=ig_web_copy_link&igshid=MzRlODBiNWFlZA==

जाओसुयाई सोर डेचापैन ने पेडंग कियटसोंग्रिट को फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में दूसरे राउंड में हराकर जीत की लय वापस पाई।

22 वर्षीय स्टार पूरी फाइट के दौरान कंट्रोल में दिखे और किक्स व कॉम्बिनेशंस के जरिए अपने विरोधी के डिफेंस को भेदा। जाओसुयाई ने दूसरे राउंड में स्ट्रेट राइट और लेफ्ट हैंड लगाकर मुकाबले को खत्म कर दिया।

इस हाइलाइट रील नॉकआउट की वजह से उनका प्रोफेशनल रिकॉर्ड 54-20 का हो गया है।

अलिफ ने ज़ोल्फाघारी को मात देकर लगातार चौथी जीत प्राप्त की

120-पाउंड मॉय थाई कैचवेट मुकाबले में अलिफ सोर डेचापैन के हमलों का पेमैन ज़ोल्फाघारी के पास कोई जवाब नहीं था।

अलिफ ने अपने ईरानी प्रतिद्वंदी को पहले 15 सेकंड में ही नॉकडाउन कर दिया था। जब ज़ोल्फाघारी वापस अपने पैरों पर खड़े हुए तो थाई-मलेशियाई स्ट्राइकर ने सधे हुए हमले किए।

अलिफ के राइट हैंड ने उन्हें फिर मैट पर गिरा दिया। अंत में राइट क्रॉस लगाकर 19 वर्षीय स्टार ने पहले राउंड के 1:44 मिनट पर मुकाबले का अंत कर दिया।

तीन नॉकआउट्स के साथ ONE Friday Fights में उनका रिकॉर्ड 4-0 और करियर रिकॉर्ड 57-7 का हो गया है। इस शानदार जीत की बदौलत उन्होंने छह अंकों की राशि वाला ONE कॉन्ट्रैक्ट भी हासिल कर लिया है।

भूमजयथाई को हराकर पेटपैरिन का ONE रिकॉर्ड 2-0 हुआ

Kritpet PK Saenchai Petpairin Sor Jor Tongprachin ONE Friday Fights 32 23

ONE Friday Fights 32 में शानदार डेब्यू करने के बाद पेटपैरिन सोर जोर टोंगप्राचिन ने भूमजयथाई मोर टोर 1 को 123-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

पेटपैरिन ने मैच की अच्छी शुरुआत करते हुए दमदार स्ट्राइक्स लगाईं। दूसरे राउंड के पहले 10 सेकंड में उन्होंने एल्बो लगाकर PK Saenchai Muaythaigym के स्टार को गिरा दिया। भूमजयथाई पर तीसरे राउंड में हमले जारी रखे।

इस जीत के कारण ONE में उनका रिकॉर्ड 2-0 और करियर रिकॉर्ड 57-23 का हो गया है।

खुनसुक ने डेटफुपा को बॉडी शॉट लगाकर किया ढेर

खुनसुक सोर डेचापैन ने अपने हाथों की ताकत के दम पर डेटफुपा चोटबांगसाइन को 113-पाउंड कैचवेमट मॉय थाई मैच के दूसरे राउंड में हराया।

20 वर्षीय स्टार ने अपने ट्रेडमार्क हथियारों का इस्तेमाल किया, लेकिन डेब्यू कर रहे उनके प्रतिद्वंदी ने बराबरी से अच्छे शॉट्स लगाए।

डेटफुफा ने दूसरे राउंड में जीत के प्रयास को तेज करना चाहा, लेकिन ये चाल महंगी पड़ी। खुनसुक ने विरोधी के पेट के बीच के हिस्से पर पंच लगाकर 1:19 मिनट पर मैच खत्म कर दिया।

ये थाई स्टार की ONE Friday Fights में चौथी जीत रही और उनका करियर रिकॉर्ड 54-12 का हो गया है।

खानज़ादेह ने तीन राउंड चले कड़े मैच में यैंगडम को हराया

मेहरदाद “ब्लैक वुल्फ” खानज़ादेह ने 122-पाउंड कैचवेट मॉय थाई फाइट के तीन राउंड में यैंगडम सोर टोर हिउबैंगसाइन का डटकर सामना किया और अंत में सर्वसम्मत निर्णय के दम पर जीत दर्ज की।

खानज़ादेह ने पहले राउंड में ही फिनिश हासिल करने के लिए ताबड़तोड़ अटैक किए। थाई स्टार ने दूसरे राउंड में वापसी की और घातक एल्बोज़ की वजह से खानज़ादेह को चोट पहुंचाई। आखिरी राउंड में दोनों ने एक दूसरे पर वार की झड़ी लगा दी।

लेकिन “ब्लैक वुल्फ” की स्ट्राइक्स ज्यादा प्रभावशाली रहीं और उन्होंने ONE डेब्यू में सर्वसम्मत निर्णय से जीत अपने नाम की।

फेटचमपेयर पर भारी पड़ीं नोंगम

Nongam Fairtex Phetchumpair Highland Gym ONE Friday Fights 40 22

नोंगम फेयरटेक्स को अपने पंचों की वजह से ONE Friday Fights में लगातार चौथी जीत हासिल हुई, जब उन्होंने फेटचमपेयर हाईलैंड जिम को 110-पाउंड मॉय थाई कैचवेट मैच में शिकस्त दी।

Fairtex टीम की स्टार को खुद से लंबी प्रतिद्वंदी के खिलाफ शॉट्स लगाने में थोड़ी मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन उन्होंने बहादुरी के साथ आगे बढ़कर ओवरहैंड राइट लगाए।

फेटचमपेयर ने दूसरे राउंड में रेंज पाई और नोंगम को जैब और राइट किक लगाई। तीसरे राउंड में नोंगम ने राइट हैंड्स से वार जारी रखा और अंत में तीनों जजों ने उनके पक्ष में फैसला सुनाया।

इस जीत के साथ नोंगम का रिकॉर्ड 47-5 का हो गया है।

ब्रावो ने दो नॉकडाउन से बचकर हैनसेन को हराया

दो नॉकडाउन के बाद मैच को अपने पक्ष मेें करना बहुत ही मुश्किल काम होता है, लेकिन रिकार्डो ब्रावो ने ओलिवर हैनसेन को 165-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच में नॉकआउट से हराने में कामयाबी पाई।

हैनसेन ने अपनी लंबी रीच (पहुंच) का फायदा उठाकर तगड़े राइट हैंड लगाकर और विरोधी को दो घातक राइट हैंड लगाकर मैट पर गिरा दिया। दूसरे राउंड में ब्रावो ने अपने विरोधी के डिफेंस को भेदने में सफलता हासिल की।

तीसरे राउंड में ब्रावो ने बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस का इस्तेमाल किया। उन्होंने नॉर्वे के एथलीट को दो बार गिराया और फिर 2:59 मिनट के समय पर तीसरी बार गिराकर मैच अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ब्रावो ने प्रोमोशन में दूसरी जीत और करियर रिकॉर्ड को 26-2 पर पहुंचा दिया।

गोंज़ालेज़ ने एल हलाबी को हराकर 20वीं जीत दर्ज की

Xavier Gonzalez Omar El Halabi ONE Friday Fights 40 22

ज़ेवियर गोंज़ालेज़ ने 126-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मुकाबले में ओमार “आयरनसाइड” एल हलाबी को शिकस्त दी।

गोंज़ालेज़ और एल हलाबी ने मैच की घंटी बजते ही एक दूसरे पर हमले काफी तेज कर दिए। लेकिन स्पेनिश एथलीट की स्ट्राइक्स ने उन्हें पूरे नौ मिनट बढ़त दिलाए रखी।

गोंज़लेज़ ने अपने लेबनानी विरोधी के हमलों को मिस करवाया और क्लिंच में आने पर अपरकट और घुटनों से वार किया। जजों ने आखिर में 22 वर्षीय स्टार के पक्ष में सर्वसम्मत निर्णय से फैसला सुनाया और ये उनकी ONE में लगातार दूसरी जीत रही।

फिलिपे ने तीन राउंड के कड़े मुकाबले में सामिंगडम को पराजित किया

Rhuam Felipe Morais Caldas Samingdam Looksuanmuaythai ONE Friday Fights 40 26

रुआम फिलिपे ने सामिंगडम लुकसुआन को एक संघर्षपूर्ण फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में हराने में कामयाबी पाई।

सामिंगडम ने पहले राउंड में अपने ब्राजीलियाई प्रतिद्वंदी पर काउंटर पंच लगाए, लेकिन फिलिपे ने दूसरे राउंड में करारा जवाब दिया। उन्होंने बॉक्सिंग अटैक में नीज़ और एल्बोज़ को शामिल कर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ने में कामयाबी पाई।

तीसरे राउंड में दोनों ने हेवी हुक्स और अपरकट्स के दम पर एक दूसरे पर ताबड़तोड़ वार-पलटवार किए। फिलिपे की आक्रामकता के कारण तीन में से दो जजों ने उनके पक्ष में विभाजित निर्णय से फैसला सुनाया और उनका रिकॉर्ड 56-5 पर पहुंच गया है।

घेराती ने सामिंगनम को दूसरे राउंड में नॉकआउट किया

परहम घेराती शायद इससे अच्छे ONE डेब्यू मैच की कल्पना नहीं कर सकते थे क्योंकि उन्होंने सामिंगनम एम एकाचार्ट को बेंटमवेट मॉय थाई मैच के दूसरे राउंड में नॉकआउट कर दिया।

सामिंगनम ने हेड किक लगाकर 19 वर्षीय प्रतिद्वंदी को पहले राउंड में मैट पर गिरा दिया था। इस नॉकडाउन के कारण वो दूसरे राउंड में अलग प्लान के साथ उतरे। घेराती ने थाई प्रतिद्वंदी के एल्बो और नी अटैक के खिलाफ जबरदस्त कॉम्बिनेशंस लगाए।

डेब्यू कर रहे ईरानी स्टार ने अपरकट, हुक और स्ट्रेट हैंड लगाकर सामिंगनम को रिंग कॉर्नर में गिरा दिया और रेफरी ने मैच खत्म करने का इशारा कर दिया।

इस कारण घेराती को 2:39 मिनट पर नॉकआउट से जीत मिली।

रॉयल ने पारशिकोव पर तीन राउंड तक दबदबा बनाया

बेन रॉयल ने दो साल बाद ONE में वापसी की और पहले से कहीं बेहतर नजर आते हुए बेंटमवेट MMA मैच में इवान पारशिकोव को सर्वसम्मत निर्णय से हराया।

दोनों ने पहले राउंड में अपनी-अपनी ग्रैपलिंग की काबिलियत दिखाई। पैरों पर खड़ा होने के बाद उन्होंने एक दूसरे पर वार-पलटवार किए। मुकाबला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा था, वैसे ही पारशिकोव का स्टैमिना जवाब देने लगा और रॉयल का आत्मविश्वास बढ़ता जा रहा था।

ब्रिटिश स्टार ने तीसरे राउंड में घात एल्बो और हाई किक्स लगाईं, जिसकी वजह से उन्होंने रूसी प्रतिद्वंदी को चोट पहुंचाई। उन्होंने रीयर-नेकेड चोक लगा दिया था, लेकिन पारशिकोव खुद को बचाने में कामयाब रहे।

रॉयल ने तीनों जजों को प्रभावित किया और ONE में अपने रिकॉर्ड को 2-1 और ओवरऑल रिकॉर्ड को 7-2 का किया।

रॉयल ने फर्नांडीज को शो के पहले मैच में फिनिश किया

कूपर “रश” रॉयल ने शो के पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्लाइवेट MMA मुकाबले में ईलाय “द ड्रैगन” फर्नांडीज को पहले राउंड में करारी मात दी।

24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई स्टार स्टैंड-अप गेम में काफी प्रभावशाली नजर आए और उन्होंने फर्नांडीज को नी और एल्बो से क्षति पहुंचाई।

अपने प्रतिद्वंदी को मैट पर लाने के बाद रॉयल ने रीयर-नेकेड चोक लगा दिया और जीत अपने नाम की। इस तरह उन्होंने पहले राउंड में 1:38 मिनट पर जीत हासिल कर दमदार डेब्यू किया।

न्यूज़ में और

Reinier de Ridder Anatoly Malykhin ONE 166 14 scaled
Nong O Hama Nico Carrillo ONE Friday Fights 46 24 scaled
Josue Cruz Walter Goncalves ONE157 1920X1280 31
WeiRui 1200X800
Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800