निको कैरिलो की मुआंगथाई को नॉकआउट कर खुद को टॉप फाइटर्स में शुमार करने की योजना – ‘मैं चैंपियन बनूंगा’

Nico Carrillo Furkan Karabag ONE Friday Fights 13 21

निको कैरिलो को अप्रैल में ONE Friday Fights में तकनीकी नॉकआउट के साथ शानदार डेब्यू करके वो मिल गया, जिसकी वो चाहत रखते थे।

स्कॉटलैंड के एथलीट ने जीत के तुरंत बाद हाई प्रोफाइल फाइटर मुआंगथाई पीके साइन्चाई से भिड़ने की इच्छा जताई, जिसे तुरंत मान लिया गया। अब वो 23 जून को ONE Friday Fights 22 में बेंटमवेट मॉय थाई बाउट में थाई स्टार के सामने होंगे।

फुरकान काराबाग को तीसरे राउंड में स्टॉपेज के ज़रिए रोकने के बाद उत्साहित कैरिलो ने “एल्बो ज़ोम्बी” को ये साबित करने के लिए सही प्रतिद्वंदी के रूप में देखा है क्योंकि वो डिविज़न के सबसे बेहतरीन फाइटर्स में से एक हैं।

दोनों स्ट्राइकर्स थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में भिड़ेंगे, जहां मुआंगथाई पहले ही एक प्रतिष्ठित मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल जीत चुके हैं। ऐसे में “किंग ऑफ द नॉर्थ” जानते हैं कि संगठन में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए उनके पास शानदार मौका है।

उन्होंने ONEFC.com को बताया:

“मैंने ONE से कहा कि ‘मैं मुआंगथाई से मुकाबला करना चाहता हूं।’ मैं ONE Championship में जाकर मजबूत स्थिति में पहुंचना चाहता हूं। मैं सबसे कठिन मुकाबले करना चाहता हूं। मैं उन्हें पराजित कर दूंगा और फिर मुझे सबसे बड़ी फाइट करने को मिलेगी।

“मुझे आगे बढ़ने के लिए कोई सहारा नहीं चाहिए। मैं किसी भी मुकाबले को हारकर बर्बाद नहीं करना चाहता। मैं जीतकर सीधे आगे बढ़ना चाहता हूं। दिखाना चाहता हूं कि मैं सर्वश्रेष्ठ हूं।”

ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि मुआंगथाई की शुक्रवार को कठिन परीक्षा होने वाली है।

उत्साह से भरे एथलीट ने अपने 7 में से 6 मैचों में जीत हासिल की, जिसमें उनके आखिरी तीन मुकाबले भी शामिल हैं। इनमें हाल ही में उन्होंने कुलबडम सोर जोर पिएक उथाई को नॉकआउट करके शीर्ष स्तरीय बेंटमवेट और वर्ल्ड टाइटल के लिए खुद को बड़े खतरे के रूप में साबित किया।

हालांकि, जब कैरिलो अपने विरोधी के गेम का सम्मान करते हैं तो वो खुद को एक बेहतर ऑलराउंड फाइटर के रूप में भी देखते हैं। साथ ही वो उम्मीद करते हैं कि मुकाबला चाहे जैसा भी हो, वो ही हावी रहेंगे।

24 साल के फाइटर ने बतायाः

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि उनका दबाव ही उनकी सबसे बड़ी खासियत है। अगर वो मेरे सामने खड़े होते हैं और दबाव नहीं डालते तो ये उनके लिए और भी बुरा होगा। इस वजह से मुझे लगता है कि वो बेहतर ढंग से फाइट कर सकते हैं, लेकिन मैंने भी इसके लिए ट्रेनिंग में पसीना बहाया है।

“ऐसा लगता है कि मुझे हर जगह फायदा मिलेगा। पराजित करने के लिए उन्हें मुझ पर ज्यादा मेहनत करने की ज़रूरत पड़ेगी। अगर मुझसे बाउट करने जा रहे हैं और वो तेज़-तर्रार नहीं हैं या बड़े नहीं हैं या जोर से नहीं मार सकते हैं तो मैं उनका सिर फोड़ दूंगा।”

कैरिलो ने मुआंगथाई को दो राउंड में फिनिश करने का वादा किया

निको कैरिलो ने 24-3-1 के प्रोफेशनल रिकॉर्ड को बनाने और ONE Friday Fights में अपनी जगह हासिल करने के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय सर्किट पर मजबूत प्रतिद्वंदियों को पराजित किया है। फिर भी कई लोग उन्हें मुआंगथाई पीके साइन्चाई के खिलाफ कमतर ही आंकते हैं।

“किंग ऑफ द नॉर्थ” इन बातों से ज़रा सा भी विचलित नहीं होते हैं। उन्हें लगता है कि जोनाथन हैगर्टी द्वारा हाल ही में लंबे समय तक डिविजन पर राज करने वाले नोंग-ओ हामा को उनके ताज से बेदखल करना साफतौर पर दर्शाता है कि जब दो बेहतरीन स्ट्राइकर्स आमने-सामने होते हैं तो कुछ भी हो सकता है।

“द जनरल” के शानदार प्रदर्शन से प्रेरणा लेते हुए कैरिलो ने इसी तरह का परिणाम देने और खुद को ONE बेंटमवेट मॉय थाई वर्ल्ड टाइटल के परिदृश्य में शामिल करने की योजना बनाई है, जहां उनकी और भी बड़ी महत्वाकांक्षा है।

उन्होंने कहाः

“हर कोई कह रहा था कि नोंग-ओ को कोई हरा नहीं सकता। मैंने अपने कोच से कहा कि अगर उन्हें कोई मुश्किल में डाल सकता है तो वो जोनाथन हैगर्टी ही हैं। जैसा कहा, वैसा ही हुआ। हर किसी के अच्छे दिन आते हैं। हर दिग्गज एथलीट के सामने हमेशा कोई ना कोई युवा और जीत का भूखा फाइटर आता है, जो सामने वाले की प्रतिष्ठा पाना चाहता है।

“यही वजह है कि मैंने मुआंगथाई से फाइट के लिए कहा। मैं जब ONE Championship के साथ करार किए हुए फाइटर को नॉकआउट कर देता हूं तो आप मुझे ऐसे ही नहीं छोड़ सकते? आपको मुझे बड़े शो में रखना होगा, टॉप एथलीट्स के साथ रखना ही होगा, खिताबी दौड़ में शामिल करना होगा।

“मैं चैंपियन बनूंगा और मुझे इसमें किसी तरह का कोई संदेह नहीं है। मैं इसके लिए सबकुछ दांव पर लगा दूंगा।”

अगर उभरते हुए स्कॉटिश सनसनी अपने प्रभावशाली करियर में मुआंगथाई पर जीत को शामिल कर लेते हैं तो वो निश्चित रूप से भविष्य में ONE वर्ल्ड टाइटल का दावा करने के लिए अपने लक्ष्य के और करीब पहुंच जाएंगे।

अपने स्पष्ट दृष्टिकोण के साथ कैरिलो एक और यादगार नॉकआउट जीत दर्ज करके खुद को साबित करने के लिए पूरी तरह से तैयार महसूस कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहाः

“मैं खुद को अच्छी तरह से आगे बढ़ते हुए देख रहा हूं। मैं खुद को उनके दबाव में आते नहीं देख रहा हूं। मैं उन्हें खतरनाक शॉट्स लगाते हुए देख रहा हूं, जो उनकी आंखें बंद कर दे रहे हैं।

“मुझे नहीं लगता कि वो दो राउंड से ज्यादा टिक पाएंगे, लेकिन मैं पहले राउंड में कुछ हेवी शॉट्स लगाने की कोशिश करता रहूंगा।”

न्यूज़ में और

Halil Amir Maurice Abevi ONE Fight Night 9 45
Jaosuayai Sor Dechapan Petsukumvit Boi Bangna ONE Friday Fights 46 96 scaled
AnissaMeksen JackieBuntan 1200X800
Suriyanlek Por Yenying Rittidet Sor Sommai ONE Friday Fights 60 14
Suriyanlek Rittidet 1920X1280
Hannah Brady Natalia Diachkova ONE Friday Fights 32 40
Hiroki Akimoto Petchtanong Petchfergus ONE163 1920X1280 4
MikeyMusumeci KadeRuotolo 1200X800
LiamHarrison Seksan 1200X800
Thongpoon PK Saenchai Timur Chuikov ONE Fight Night 19 41 scaled
MasaakiNoiri Champ 1200X800
Ben Tynan Duke Didier ONE Fight Night 21 29