न्यूज़

शिन्या आओकी को चौंकाने के लिए होनोरियो बनारियो की कुछ बड़ा करने की योजना

सितम्बर 25, 2019

होनोरियो “द रॉक” बनारियो सबसे बड़े मार्शल आर्ट आयोजन में सभी 44 एथलीटों में सबसे लोकप्रिय स्थानीय फाइटर का सामना करेंगे। फिलिपिनो नायक ONE: CENTURY PART II में जापानी आइकन शिन्या “टोबिकन जुडन” आओकी के साथ सह-मुख्य कार्यक्रम में भिड़ेंगे।

मार्च में मार्शल आर्ट्स के दिग्गज ने बनारियो की टीम के साथी एडुआर्ड फोलायांग को ONE: A NEW ERA में मात देने के लिए शानदार प्रदर्शन कर प्रशंसकों का समर्थन हासिल किया। इवॉल्व प्रतिनिधि को विश्वास है कि वह रयोगोकू कोकुगिकन में टीम लाकी के प्रतिनिधि के खिलाफ परिणाम को दोहराकर उसका जश्न किरकिरा कर देगा।

अपने करियर के सबसे कठिन मुकाबले से पहले बेंग्वेट निवासी 30 वर्षीय फाइटर ने खुलासा किया कि उन्हाेंने “टोबिकन जुडान” के सबमिशन अटैक से बचाव करने के लिए क्या तैयारी की है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि एक शानदार जीत हासिल करने के लिए उन्होंने क्या योजना बनाई है।

ONE: Championship: पिछली बार जापान में शिन्या आओकी ने आपकी टीम के साथी को हराया था। इसने आपको कितना प्रेरित किया?

होनाेरियो बानारियो: पहली बार मैं सर्वश्रेष्ठ शिन्या आओकी के खिलाफ उतरूंगा। मेरे मार्शल आर्ट्स में प्रशिक्षण शुरू करने से पहले ही वो विश्व चैंपियन बन चुके थे। उनके खिलाफ मुकाबला करना मेरे के लिए एक उपलब्धि होगी। मैं उन्हें हराने के लिए सब कुछ करने के लिए तैयार हूं लेकिन यह इसलिए नहीं कि मैं अपनी टीम के साथी की हार का बदला लेना चाहता हूं। मैं केवल अपना कौशल आओकी जैसे सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ दिखाना चाहता हूं।

ONE: स्थानीय होने के कारण शिन्या के लिए दर्शकों में पागलपन होगा। आपके लिए भीड़ कितने मायने रखती है जब वो प्रतिद्वंदी के लिए चीयर्स कर रहे होंगे?

बानारियो: फिलीपींस के मैचों में भीड़ हमारा समर्थन करती है। ऐसे में यहां उनके पास स्थानीय लोगाें का समर्थन होगा। इसलिए मैं चाहता हूं कि मैं ये सब भूलकर अपने मैच पर ध्यान केंद्रित कर खेल की योजना को ठीक से लागू कर सकूं। शिन्या के खिलाफ मुझे किसी तरह की गलती नहीं करनी है। क्योंकि वो अपना मैच जल्दी खत्म करने के लिए जाने जाते हैं।



ONE: फिलीपींस में दर्शकों का समर्थन आपका आत्मविश्वास बढ़ाता है लेकिन यहां इसका फायदा आपके प्रतिद्वंद्वी को मिलेगा। गृहनगर चहीते प्रतिद्वंदी के खिलाफ मुकाबला में यह आपको कितना प्रभावित करता है?

बानारियो: जब मैं सर्किल में कदम रखता हूं तो यह मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता। मेरे सालों के अनुभव ने मुझे इससे निपटने में मदद की। इसलिए अब यह सामान्य लगता है।

ONE: मुकाबले का दिन करीब आता जा रहा है ऐसे में क्या आपको कोई दबाव महसूस हो रहा है?

बानारियो: इसको लेकर उत्साह बहुत है। मैं उम्मीद कर रहा हूं कि शुरुआत कैसे होने वाली है। शिन्या के पास आने पर मेरी पहली चाल क्या होगी। बेशक टोक्यो में मुझे दबाव महसूस हो सकता है। आमतौर पर मुकाबले के सप्ताह के दौरान ऐसा महसूस होता लेकिन सर्किल में कदम रखते ही यह खत्म हो जाता है।

ONE: आप दबाव को दूर करने के लिए क्या करते हैं?

बानारियो: मैं बस इस बात पर ध्यान केंद्रित करता हूं कि मुझे क्या करने की जरूरत है। मैंने जिन चीजों का अभ्यास किया और गेम प्लान तैयार किया उनका इस्तेमाल प्रतिद्वंदी के खिलाफ कैसे करूंगा। इन चीजों पर ध्यान केंद्रित करने से मुझे आत्मविश्वास मिलता है जो दबाव को दूर करने में मदद करता है।

ONE: इस मैच के लिए अब तक का प्रशिक्षण कैसा रहा है? क्या कुछ नया जोड़ा गया या फिर इसमें तेजी लाने की कोशिश की है?

बानारियो: फाइटर की क्षमता के बारे में जानकर हम उसके खिलाफ तैयारी करते हैं। हमारा प्रशिक्षण अधिक कठोर है। मैं मुकाबले में अधिक विस्फोटक होने पर काम कर रहा हूं। अपने अंतिम मुकाबले के दौरान मुझे लगा कि मैं मजबूत और बेहतर स्थिति में आ सकता हूं। इसलिए हम उच्चतम स्तर तक पहुंचने के लिए पहले की तुलना में कम से कम दोगुनी मेहनत कर रहे हैं।

हम उम्मीद करते हैं कि गेम प्लान को अच्छी तरह से निष्पादित कर ‘डब्ल्यू’ प्राप्त करने की दिशा में अच्छा शॉट होगा। शिन्या के खिलाफ गलती की बहुत कम गुजाइश है। थोड़ी सी गलती उसे नीचे जमीन पर ले जाएगी जहां वो सबसे अच्छा प्रदर्शन करते हैं।

Honorio "The Rock" Banario throws a right hand at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: हम पहले से ही जानते हैं कि वह एक पहलवान है। आपको क्या लगता है कि आपको उसके खिलाफ इस बारे में क्या करना चाहिए?

बानारियो: मुझे लगता है कि वो अपनी स्ट्राइकिंग पर भी काम कर रहे हैं। उनके आखिरी मुकाबले में मैंने उसे स्टैंड-अप के दौरान क्रिश्चियन ली को कांटे की टक्कर देते हुए देखा था। मैं उसे सिर्फ एक पहलवान के रूप में ही नहीं बल्कि एक पूर्ण फाइटर के रूप में देख रहा हूं।

ONE: आपको क्या लगता है कि आप उनकी कमजोरियों का फायदा उठा सकते हैं?

बानारियो: हम जानते हैं कि वह ग्राउंड पर सर्वश्रेष्ठ है लेकिन मैं स्टैंडअप गेम में मजबूत हूं। मैं स्वाभाविक रूप से मुकाबले को वहां ले जाऊंगा जहां मैं अच्छा कर सकता हूं। हर कोई इस मैच में हमारी ताकत के टकराव को देखना चाहेगा। इसलिए मुझे इंतजार करना होगा और देखना होगा कि पहले कौन हमला करता है और मैच किस ओर जाता है।

ONE: फोलयांग ने दो बार आओकी का सामना किया है। क्या उन्हाेंने आपको बताया कि आप कैसे उसे हरा सकते हैं?

बानारियो: वह मैच की तैयारी में मेरी काफी मदद कर रहे हैं। वह मुझे शिन्या की ताकत के बारे में बताते हुए अभ्यास करा रहे हैं। मैं उनके गेम प्लान का मुकाबला करने के लिए क्या कर सकता हूं। वह इसमें मेरी मदद कर रहे हैं कि मैं मैच में क्या कर सकता हूं।

ONE: आप उन आलोचकों को क्या कहेंगे जो अभी भी आपके ग्राउंड गेम को कमजोर बताते हैं?

बानारियो: मुझे लगातार आलोचना से चुनौती दी जाती है। यह हमें बेहतर करने और सुधार करने के लिए प्रेरित करती है। इससे हतोत्साहित होने की बजाय प्रशिक्षण जारी रखते हुए अपने खेल में सुधार करता हूं। ताकि कुछ कहने की बजाय अपने प्रदर्शन से आलोचकों का मुंह बंद किया जा सके। मैं तो आलोचकों की टिप्पणियों के लिए आभारी हूं। क्योंकि वे हमें और भी कठिन प्रशिक्षण के लिए प्रेरित करती हैं।

Honorio Banario throws a low kick at ONE: DAWN OF HEROES

ONE: आप मैच को कैसे खत्म करना चाहते हैं?

बानारियो: उम्मीद है कि मैं गेम प्लान को ठीक से लागू कर एक फिनिश हासिल कर सकता हूं। आपको शिन्या जैसे व्यक्ति के लिए कुछ बड़ा करना होगा। क्योंकि यदि ऐसा नहीं किया तो वह अपनी ताकत से आप पर हावी हो जाएगा।

ONE: इस कार्ड में बहुत सारे बड़े नाम हैं लेकिन आपको क्यों लगता है कि आओकी के खिलाफ आपका मैच प्रशंसकों के लिए यादगार होगा?

बानारियो: मुझे लगता है कि अगर मैं उसके खेल का फायदा उठाने में सक्षम हूं तो मैं बहुत से लोगों को चौंका दूंगा। शिन्या खेल में महान में से एक है। उसके खिलाफ एक फिनिश हासिल करना एक अविश्वसनीय उपलब्धि होगी। प्रशंसक यह देखेंगे कि मैं उसे कैसे हराता हूं।

टोक्यो  | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक  प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें| टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।