न्यूज़

जियोर्जियो पेट्रोसियन बैंकॉक में जो नटावट को कमतर नहीं आंकेंगे

Aug 10, 2019

जियोर्जियो “द डॉक्टर” पेट्रोसियन थाईलैंड के बैंकॉक ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड पर “स्मोकिन” जो नटावट के खिलाफ रीमैच में उतरेंगे, लेकिन यह इस बाद दोनों में और भी कड़ा मुकबला होने की उम्मीद है।

जब ये दोनों विश्व चैंपियन एथलीट अगले शुक्रवार, 16 अगस्त को मुकाबला करेंगे तो दोनों की नजर ONE फ़ेदरवेट किकबॉक्सिंग वर्ल्ड ग्रैंड प्रिक्स के फाइनल पर टिकी होगी।

इटैलियन का इम्पैक्ट एरिना में फिर से मुकाबला करने वाले प्रतिद्वंद्वी के लिए बहुत सम्मान है, लेकिन पिछले अप्रैल में थाई की उसकी हार अभी भी उसके दिमाग में ताजा है। इस बाद उन्हें पूरा भरोसा है कि वह ONE: सेंचुरी में स्टार-स्टडेड टूर्नामेंट की 1 मिलियन अमेरिकी डॉलर का भव्य पुरस्कार राशि की प्रतिस्पर्धा के लिए अपनी जगह पक्की कर लेंगे।

“द डॉक्टर” ने कहा कि वह अपने प्रतिद्वंद्वी को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं। उन्होंने उसे पहली बार में चारो खाने चित कर दिया था। हालांकि उस फाइट के बाद वह और मजबूत हो गया है। उसने पिछले चार मुकाबलों में जीत हासिल की है, लेकिन फिर भी उन्हें नहीं लगता है कि डेढ साल बहुत अधिक मजबूत हुए होंगे।

अर्मेनियाई-इतालवी तकनीशियन पिछले माह पेचमोरकोट पेचैंडी अकादमी के खिलाफ हुए रीमैच में अपनी जीत के साथ रिंग में उतरेंगे। पिछले महीने अपनी जीत के साथ मैच में उतरेंगे।

पेट्रोसियन ने मई में अपनी पहली बाउट से बहुत कुछ सीखा है। जिसमें एक अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कोई प्रतियोगिता नहीं थी और उन्होंने सर्वसम्मत निर्णय के साथ जीत हासिल की थी। वह नटावट के साथ होने इस रीमैच में उन्हें कमतर नहीं आंकेंगे। भले ही पिछले साल अप्रैल में 33 वर्षीय बैंकाक बॉक्सिंग प्रतिनिधि के खिलाफ ONE: हीरोज ऑफ ऑनर में उनका दबदबा था। उनका मानना ​​है कि वह और भी बेहतर प्रदर्शन देने के लिए कुछ बदलाव कर सकते हैं।

“द डॉक्टर” ने कहा कि उन्होंने पेचमोरकोट के खिलाफ अपने गेम प्लान में बदलाव किया था। वह उसमें कम आक्रामक रहे थे। उन्होंने सामने वाले की गलतियों का इंतजार कर आगे की कार्रवाई की थी। उस दौरान उन्होंने अपने पैरों से बहुत वर्क किया था और आखिरकार जीत हासिल की।

बेशक अब रीमैच आ रहा है तो वह प्रशिक्षण में फिर से अपने गेम प्लान के अनुसार चलने का प्रयास कर रहे हैं। उन्हें लगता है कि उनका विरोधी भी अपने गेम प्लान के साथ आगे बढ़ने का प्रयास करेगा।

उन्होंने कहा कि रीमैच में उनकी रणनीति अलग होगी और वह रिंग में देखेंगे कि उनका विरोधी क्या करने में सक्षम है। हालांकि “द डॉक्टर” को पता है कि स्मोकिन की पंचिंग पावर हमेशा की तरह ही खतरनाक होगी।

नटावट ने ONE सुपर सीरीज में अपने शानदार विरोधी के खिलाफ चार सीधे मुकाबले जीते हैं और उनमें से दो नॉकआउट के माध्यम से आए हैं। उनके भारी हाथों ने उन्हें योहान फेयरटेक्स ड्राय का हाइलाइट-रील फिनिश स्कोर किया और वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स क्वार्टर फाइनल में साशा मोइसा को तीसरे दौर में रोक दिया।

पेट्रोसियन अपनी सर्वोच्च रक्षात्मक क्षमता की बदौलत अपनी पहली प्रतियोगिता से बाहर आ गए, लेकिन उन्होंने अपनी दुश्मनी को भी कम कर दिया। वह जानता है कि उन्हें नटावत के ताकवतर पंच व पैरों की फुर्ति से सावधान रहना होगा।

उन्होंने कहा कि स्मोकिन जो के खिलाफ उनकी पहली बाउट में वह बैट से बहुत आक्रामक थे। वह तीनों राउंड में ही आक्रामक रहे और उन्होंने हार्ड शॉट्स मारने का प्रयास किया था। यही उनका गेम प्लान था।

उन्हें याद है कि उनके पैर का काम बहुत शक्तिशाली है। वह एक सर्व-विरोधी प्रतिद्वंद्वी है जो पंच व लात मारने और घुटने के दम पर बहुत अच्छे हैं। ऐसे में अब उन्हें उस सभी से सतर्क रहने की आवश्यकता होगी।

वह एक बहुत ताकतवर प्रतिद्वंद्वी है और वह अपने पैरों के साथ तेज है। हालांकि वह भी उनका मुकाबला करने को तैयार है। वह यह नहीं बता सकते कि दोनों में से अधिक ताकतवर कौन है और इसका पता फाइट के बाद ही लगाया जा सकेगा।

“डॉक्टर” इस ​​मैच में पसंदीदा योद्घा हो सकते हैं, लेकिन इस डिविजन की प्रतियोगिता ने पहले से ही एक पसंदीदा योद्घा को बाहर निकलते देखा है। ऐसे में वह अपने प्रतिद्वंद्वी की ताकत के बारे में नहीं सोचेंगे, क्योंकि इससे वह इतिहास के सबसे बड़े किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में विचलित हो सकते हैं।

यह प्रशंसकों के लिए अच्छी खबर होनी चाहिए, क्योंकि बैंकाक में लोगों की पहली पसंद पेट्रोसियन अपना जादू चला सकते हैं। उन्होंने कहा कि रिंग में कुछ भी हो सकता है। यह जरूरी नहीं कि प्रसिद्घ योद्घा को हमलेशा जीत ही नसीब हो।

वह कहते हैं कि वर्तमान में उनका ध्यान $ 1 मिलियन की तुलना में बाउट पर ज्यादा है। वह इस समय केवल अपने प्रतिद्वंद्वी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। इस बाउट में जीतने वाला फाइनल में पहुंच जाएगा। हालांकि वह यह भी जानते है कि उनके विरोधी ने भी इस बाउट की अच्छी तैयार की होगी, लेकिन वह भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार है।

बैंकॉक | 16 अगस्त | 5.30PM | ONE: ड्रीम्स ऑफ गोल्ड | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट: http://bit.ly/onegold19