ONE Friday Fights 11 में हैरिसन और ईटी ने नॉकआउट से जीते मैच, सुपरबॉल ने दोबारा कोंगक्लाई को परास्त किया

Tyson Harrison Rambo Mor Rattanabandit ONE Friday Fights 11 60

ONE Championship ने बैंकॉक में स्थित लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में धमाकेदार इवेंट का आयोजन किया, जिसमें कई जबरदस्त MMA और मॉय थाई मुकाबले देखने को मिले।

31 मार्च को हुए ONE Friday Fights 11 के मेन इवेंट में 2 उभरते हुए मॉय थाई स्टार्स का रीमैच हुआ, वहीं 6 मुकाबलों में शानदार फिनिश देखने को मिला।

अगर आपने इवेंट के लाइव एक्शन को मिस कर दिया हो तो यहां देख सकते हैं कि किस मैच में क्या हुआ।

सुपरबॉल ने रीमैच में कोंगक्लाई को एकतरफा अंदाज में हराया

सुपरबॉल टीडेड99 और कोंगक्लाई एनीमॉयथाई के बीच 138-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में 3 राउंड्स तक खतरनाक एक्शन देखने को मिला।

उनकी पहली भिड़ंत में सुपरबॉल विभाजित निर्णय से विजयी रहे थे, लेकिन इस बार जजों के लिए फैसला सुनाना आसान रहा।

इस रीमैच में Tded99 टीम के प्रतिनिधि ने कोंगक्लाई को 2 बार नॉकडाउन किया। उन्होंने पहले और दूसरे राउंड में एक-एक बार नॉकडाउन स्कोर करते हुए सर्वसम्मत निर्णय से अपनी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत से 26 वर्षीय थाई एथलीट का ONE रिकॉर्ड 2-0 और करियर रिकॉर्ड 72-19-1 का हो गया है।

ईटी ने अपिवट को खतरनाक फ्लाइंग नी लगाकर नॉकआउट किया

ईटी टीडेड99 ने अपने ONE डेब्यू में धमाकेदार अंदाज में जीत दर्ज की है, जहां उन्होंने 130-पाउंड कैचवेट मॉय थाई बाउट में अपिवट सोर सोमनक को केवल 37 सेकंड में नॉकआउट कर दिया।

अपिवट ने अपने लंबे प्रतिद्वंदी पर पंच लगाए, लेकिन ईटी से सब्र से काम लिया और मौका मिलते ही जम्पिंग नी लगाई। हालांकि ये नी स्ट्राइक लैंड नहीं हो पाई, लेकिन उन्हें मैच का अंत नजर आने लगा था।

जब अपिवट ने दोबारा आगे आने की कोशिश की, तभी टीडेड99 ने आगे आकर अपने प्रतिद्वंदी की ठोड़ी पर खतरनाक सिज़र नी लगा दी। मैच को तुरंत समाप्त कर दिया गया, जिससे उनका रिकॉर्ड अब 81-38-2 का हो गया है।

कोमावट ने करीबी मुकाबले में अवतार को हराया

Komawut FA Group pays respect to Sansiri Pet Por Tor Or at ONE Fight Night 1

कोमावट एफए ग्रुप और अवतार पीके साइन्चाई के बीच बेंटमवेट मुकाबले को देख क्राउड का एनर्जी लेवल चरम पर था, जिसका परिणाम तय कर पाना जजों के लिए भी बहुत मुश्किल रहा होगा।

हालांकि कोमावट ने विभाजित निर्णय से जीत प्राप्त की, लेकिन अवतार ने हेड किक्स, एल्बोज़ और नी स्ट्राइक्स से अपने प्रतिद्वंदी की मुश्किलें बढ़ाई हुई थीं। उनमें से एक भी क्लीन स्ट्राइक मैच का परिणाम उनके पक्ष में ला सकती थी।

मगर FA Group टीम के प्रतिनिधि ने हार नहीं मानी, जो निरंतर लेग किक्स, एल्बोज़ और स्ट्रेट राइट्स लगाते रहे। इन स्ट्राइक्स के प्रभाव ने अवतार को कई बार झकझोर दिया था।

इस जीत के बाद उनका रिकॉर्ड 48-12-3 का हो गया है।

पोंगसिरी ने पेटटोंग को पहले राउंड में नॉकआउट किया

पोंगसिरी सोर जोर विचिटपाड्रिउ ने पेटटोंग कियटसोंग्रिट को हराकर दिखाया है कि वो कितने खतरनाक फाइटर हैं।

उन्होंने Chokwitthaya Gym के प्रतिनिधि को स्ट्रॉवेट मॉय थाई बाउट में 2 मिनट के अंदर फिनिश कर दिया।

मैच का फिनिश तब आया जब पेटटोंग ने आगे आकर नी लगाने की कोशिश की, लेकिन उस समय वो खुद को बचाने की स्थिति में नहीं थे। पोंगसिरी ने मौके का फायदा उठाकर लेफ्ट हुक लगाया, जिसके प्रभाव से उनके प्रतिद्वंदी पहले राउंड में 1 मिनट 57 सेकंड के समय पर नीचे जा गिरे।

पोंगसिरी का स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड अब 41-20-5 का हो गया है।

ओलेलैक ने धमाकेदार वापसी करते हुए पेटसोमाई को विभाजित निर्णय से हराया

Petsommai Sor Sommai Olaylek Chor Hapayak ONE Friday Fights 11 61

थाई स्ट्राइकर्स ओलेलैक चोर हापयाक और पेटसोमाई सोर सोमाई का 120-पाउंड कैचवेट मॉय थाई मैच 3 राउंड्स तक चला, जिसमें बहुत कड़ी टक्कर देखने को मिली।

पेटसोमाई ने दमदार किक्स और बॉक्सिंग कॉम्बिनेशंस लगाकर शुरुआती बढ़त हासिल की, वहीं दूसरे राउंड में अपने हमवतन एथलीट को खतरनाक एल्बो लगाकर क्षति पहुंचाई।

इस बीच ओलेलैक ने तीसरे राउंड में जबरदस्त वापसी करते हुए अपने विरोधी पर हुक्स और अपरकट लगाते हुए विभाजित निर्णय से जीत प्राप्त की। अब उनका रिकॉर्ड 86-44-5 पर पहुंच गया है।

नमफोंगनोई ने सोंगफैंगकोंग को बहुमत निर्णय से हराया

Namphongnoi Sor Sommai Songfangkhong FA Group ONE Friday Fights 11 48

नमफोंगनोई सोर सोमाई और सोंगफैंगकोंग एफए ग्रुप ने 132-पाउंड्स कैचवेट मॉय थाई मैच को जीतने के लिए पूरी ताकत लगा दी थी। 3 राउंड्स तक चले जबरदस्त मुकाबले के बाद नमफोंगनोई को बहुमत निर्णय से विजेता घोषित किया गया।

सोंगफैंगकोंग की ओर से आ रहे दबाव और उनकी खतरनाक एल्बोज़ के सामने नमफोंगनोई का डिफेंस कमजोर पड़ने लगा था।

मगर नमफोंगनोई ने जैसे ही लय प्राप्त की, तब उनके शॉट्स क्लीन तरीके से लैंड होने लगे थे। उन्होंने दूसरे राउंड में काउंटर स्ट्रेट राइट लगाकर अपने प्रतिद्वंदी को नॉकडाउन भी किया।

इस जीत के बाद 25 वर्षीय थाई स्ट्राइकर ने अपने रिकॉर्ड को 72-40-5 पर पहुंचा दिया है।

हैरिसन ने रैम्बो को नॉकआउट कर चौंकाया

“मैं इसी के लिए जी रहा हूं।”

ये शब्द लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में टायसन हैरिसन ने रैम्बो मोर रटानाबैंडिट को बेंटमवेट मॉय थाई बाउट में फिनिश करने के बाद कहे थे।

ऑस्ट्रेलियाई एथलीट का फाइट के बाद इंटरव्यू इसलिए भी यादगार रही क्योंकि 9 मिनट तक चले एक्शन के दौरान रैम्बो ने उनपर दबाव बनाने की कोशिश नहीं छोड़ी थी।

मगर हैरिसन ने हार ना मानते हुए स्ट्राइक्स के प्रभाव को झेला और अंतिम क्षणों के लिए अपनी एनर्जी को बचाकर रखा। उन्होंने मौका मिलते ही रैम्बो को खतरनाक तरीके से राइट हैंड लगाकर तीसरे राउंड में 3:00 मिनट के समय पर नॉकआउट से जीत हासिल की।

इस यादगार प्रदर्शन की मदद से उन्होंने अपने स्ट्राइकिंग रिकॉर्ड को 23-9 पर पहुंचा दिया है और साथ ही पश्चिमी देशों से आने वाले सबसे दिलचस्प मॉय थाई एथलीट्स में से एक के रूप में पहचान भी बनाई है।

योडकाइकेउ ने मॉय थाई वापसी मैच में गियाकूमिस को मात दी

Yodkaikaew Fairtex Angelos Giakoumis ONE Friday Fights 11 43

योडकाइकेउ फेयरटेक्स ने अपने मॉय थाई वापसी मैच में एंजेलॉस गियाकूमिस पर सर्वसम्मत निर्णय से जीत हासिल की है।

“Y2K” पिछले 7 सालों से केवल MMA फाइट्स का हिस्सा बनते आ रहे थे, लेकिन फ्लाइवेट मॉय थाई मैच में उन्होंने दिखाया कि वो आज भी स्ट्राइकिंग मुकाबलों में अच्छा कर सकते हैं।

उन्होंने दमदार किक्स और क्लिंच में रहकर नी लगाकर अपने विरोधी को क्षति पहुंचाई। थाई स्टार ने साबित किया है कि वो अब भी मॉय थाई के सबसे खतरनाक फाइटर्स में से एक हैं और इस जीत के साथ अपने रिकॉर्ड को 61-25-2 पर पहुंचा दिया है।

यू ने मार्टिन को नॉकआउट कर सबका दिल जीता

यू यौ पुई ने ONE Championship में अपनी लगातार दूसरी नॉकआउट जीत हासिल की है। इस बार उन्होंने एटमवेट मॉय थाई बाउट में डेविना मार्टिन को फिनिश किया।

30 वर्षीय स्टार के पास कई अनोखे मूव्स हैं, जिनकी मदद से उन्होंने पहले 2 राउंड्स में मार्टिन को थकाने का काम किया। उन्हें आभास हो चला था कि फाइट का अंत नजदीक है इसलिए उन्होंने तीसरे राउंड की शुरुआत में अपनी प्रतिद्वंदी के सिर पर पुश किक लगाकर उन्हें मैट पर गिराया।

हालांकि मार्टिन दोबारा खड़ी हुईं, लेकिन यू ने जैब-लेफ्ट हुक कॉम्बिनेशन लगाकर दोबारा नॉकडाउन स्कोर किया, जिसके तुरंत बाद रेफरी ने तीसरे राउंड में 24 सेकंड के समय पर मैच को समाप्त घोषित कर दिया।

इस जीत से यू का रिकॉर्ड 24-2-3 का हो गया है और साथ ही उन्होंने खुद को डिविजन की सबसे खतरनाक कंटेंडर्स में से एक के रूप में स्थापित किया है।

एंडो ने धमाकेदार वापसी करते हुए दूसरे राउंड में मोटामेड को फिनिश किया

इवेंट के तीसरे और आखिरी MMA मुकाबले में धमाकेदार बेंटमवेट एक्शन देखने को मिला, जहां हर एक पल मैच के फिनिश होने की उम्मीद दिखाई दे रही थी।

टटसुया एंडो ने शुरुआत में कुछ खतरनाक शॉट्स और हेड किक के प्रभाव को झेलने के बाद लेफ्ट हुक लगाकर सबको चौंका दिया था क्योंकि इस पंच के प्रभाव से अली मोटामेड नॉकडाउन हो गए थे।

यहां से जापानी स्टार ने जबरदस्त वापसी की और ग्राउंड-एंड-पाउंड स्ट्राइक्स लगाते हुए दूसरे राउंड में 1 मिनट 38 सेकंड के समय पर अपनी जीत सुनिश्चित की।

इस जीत से Team Ando के स्टार का MMA रिकॉर्ड 14-3-1 पर पहुंच गया है।

कबदुल्ला ने बारबोसा को एल्बो लगाकर फिनिश किया

अली कबदुल्ला और एलिसन बारबोसा के बीच लाइटवेट MMA बाउट में खतरनाक एक्शन देखने को मिला और इस मैच का अंत जबरदस्त तरीके से हुआ।

कबदुल्ला ज्यादा खतरनाक रूप में नजर आए, जिन्होंने अपने प्रतिद्वंदी की बाईं आंख के ऊपरी हिस्से को क्षति पहुंचाई, लेकिन बारबोसा ने अपनी प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए दूसरे राउंड में अपने विरोधी को राइट हैंड लगाकर नॉकडाउन कर दिया था।

वहीं तीसरे राउंड में कज़ाकिस्तान के एथलीट ने नए जुनून के साथ एंट्री ली। कबदुल्ला ने आगे आकर ब्राजीलियाई एथलीट के गार्ड को भेदते हुए राइट एल्बो लगाई, जिसने उनकी 2 मिनट 22 सेकंड के समय पर जीत पक्की की। अब उनका रिकॉर्ड 8-1-1 का हो गया है।

टोक्टोजोनोवा ने साविचेवा को नैक क्रैंक लगाकर फिनिश किया

इवेंट के सबसे पहले मैच में अनेल्या टोक्टोजोनोवा ने अपने डेब्यू मैच में अलेक्सांद्रा साविचेवा को पहले राउंड में सबमिशन से हराया।

स्ट्रॉवेट MMA एथलीट्स की इस भिड़ंत में शुरुआती स्ट्राइक्स के बाद 17 वर्षीय किर्गिस्तानी एथलीट की राइट बॉडी किक को काउंटर कर टेकडाउन स्कोर किया।

ग्राउंड फाइटिंग में उन्होंने माउंट से बैक कंट्रोल प्राप्त किया, जहां साविचेवा ने नैक क्रैंक लगाकर पहले राउंड में 2 मिनट 13 सेकंड पर जीत हासिल की।

इस शानदार प्रदर्शन के जरिए टोक्टोजोनोवा ने अपने 3 प्रोफेशनल मैचों में 100 प्रतिशत फिनिशिंग रेट को कायम रखा है।

न्यूज़ में और

Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69
Rodtang Jitmuangnon Denis Puric ONE 167 59
Tawanchai Beats SmokingJo 1920X1280
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 11
Akram Hamidi Kongchai Chanaidonmueang ONE Friday Fights 66 14
TawanchaiPKSaenchai SmokinJoNattawut 1920X1280
Kongchai AkramHamidi 1920X1280
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60
Mikey Musumeci Osamah Almarwai ONE Fight Night 10 47
Kade Ruotolo Francisco Lo ONE Fight Night 21 60