ONE Fight Night 20 में अहम जीत के बाद एकातेरिना वंडरीएवा और चिहीरो सवाडा ने अपनी बात रखी

Ekaterina Vandaryeva Martyna Kierczynska ONE Fight Night 20 21

ONE Championship ने थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक के लुम्पिनी बॉक्सिंग स्टेडियम में एक शानदार ऑल-विमेंस फाइट कार्ड का आयोजन कर अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस 2024 मनाया।

9 मार्च को ONE Fight Night 20: Todd vs. Phetjeeja का लाइव प्रसारण किया गया, जिसमें 13 देशों की 18 मार्शल आर्टिस्ट्स नजर आईं।

इवेंट में हुए दो वर्ल्ड टाइटल मैचों से पहले बेलारूसी स्टार एकातेरिना वंडरीएवा और जापानी स्टार चिहीरो सवाडा ने अपने-अपने मैचों में शानदार जीत हासिल की।

आइए जानते हैं कि शानदार प्रदर्शन के बाद उन्होंने मीडिया से बात करते हुए क्या कहा।

वंडरीएवा पर किएर्सिंस्का के हाइप का कोई असर नहीं

वंडरीएवा ने पहले अपराजित चल रही पोलिश सनसनी मार्टिना किएर्सिंस्का को स्ट्रॉवेट मॉय थाई मैच में निर्णय से हराकर उनके हाइप को खत्म किया।

ऐसा करते हुए “बार्बी” ने अपने ONE करियर की पहली जीत हासिल की। तीन राउंड तक चले मुकाबले में अनुभवी स्टार ने अपने फाइट आईक्यू का परिचय दिया और नतीजे को अपने पक्ष में करने में कामयाब रहीं।

इस मुकाबले के बाद वंडरीएवा ने खेल की उभरती हुई स्टार्स में से एक के खिलाफ आई जीत पर कहा:

“फाइट से पहले मार्टिना को लेकर काफी चर्चा हो रही थी, लेकिन आपको नहीं भूलना चाहिए कि ये मार्शल आर्ट्स है। यहां हाइप कोई मायने नहीं रखता।

“फाइट मायने रखती है और ये किसी भी दिशा में जा सकती है। कई बार ऐसा फाइटर सामने आता है जो ज्यादा ताकतवर नहीं होता, लेकिन उनका स्टाइल अजीबोगरीब होता है, ऐसे के खिलाफ फाइट करना मुश्किल हो जाता है।”

एक युवा प्रतिभा के खिलाफ जीत हासिल करने के अलावा वंडरीएवा ऐतिहासिक फाइट कार्ड का हिस्सा बनकर खुश हैं।

उन्होंने बताया:

“जीत हासिल कर अच्छा लगा, लेकिन अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जीतना और भी खास था। मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। पुरुषों की महिला फाइटर्स के बारे में बहुत सारी रूढ़ियां हैं।

“पुरुषों की बात करें तो वो ट्रेनिंग करने के अलावा कुछ और काम नहीं करते। वहीं महिलाओं को ट्रेनिंग के अलावा कई सारे काम करने पड़ते हैं।”

सवाडा ने वर्ल्ड टाइटल मैच की तरफ कामयाबी से बढ़ाया कदम

पूर्व Shooto चैंपियन सवाडा ने अपने यूएस प्राइमटाइम डेब्यू में खतरनाक ग्रैपलिंग और ग्राउंड-एंड-पाउंड का प्रदर्शन करते हुए #5 रैंक की एटमवेट MMA कंटेंडर जिहिन “शैडो कैट” राडज़ुआन को हराया।

26 वर्षीय स्टार अपने मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स करियर में अभी तक अपराजित हैं और वो स्टार्स से भरे डिविजन में खलबली मचाने के लिए तैयार हैं।

सवाडा ने अनुभवी मलेशियाई स्टार के खिलाफ आई जीत के बाद कहा:

“मेरी जीत बहुत मायने रखती है क्योंकि मेरी प्रतिद्वंदी जिहिन थीं। जिहिन रैंक वाली एक एथलीट हैं और उन्हें काफी अनुभव भी है।

“मैं दिल से उनकी इज्जत करती हूं। उन्होंने मेरे डेब्यू मैच में मेरा सामना किया। उसके लिए उनकी शुक्रगुजार हूं।”

टॉप-5 कंटेंडर के खिलाफ जीत के बाद सवाडा अब जानती हैं कि अब आगे की कोई भी फाइट आसान नहीं होगी।

भले ही उन्होंने जिहिन के खिलाफ मैच में अच्छा प्रदर्शन किया हो, लेकिन AACC टीम की प्रतिनिधि का मानना है कि उन्हें अभी ONE विमेंस एटमवेट MMA वर्ल्ड चैंपियन स्टैम्प फेयरटेक्स के खिलाफ मैच हासिल करने से पहले बहुत काम करने की जरूरत है।

सवाडा ने कहा:

“अब से मेरा सामना सिर्फ मजबूत प्रतिद्वंदियों से होगा। मैं ऐसा रवैया रखूंगी, जैसे मैं कोई अंडरडॉग हूं ताकि अति आत्मविश्वास का शिकार ना होऊं। अभी वर्ल्ड टाइटल के लिए चुनौती देने से पहले मुझे अनुभव हासिल करने की जरूरत है। मुझे नहीं लगता है कि मैं अभी वर्ल्ड टाइटल के लिए चैलेंज कर सकती हूं, लेकिन खुद में सुधार करना होगा।”

Chihiro Sawada put the women's atomweight MMA division on notice in her hard-fought victory over Jihin Radzuan 👏👏👏

Chihiro Sawada put the women's atomweight MMA division on notice in her hard-fought victory over Jihin Radzuan 👏👏👏Watch the full ONE Fight Night 20 event replay in 🇺🇸🇨🇦 on�Prime 👉 amazon.com/ofn20 or around the 🌍 on Watch.ONEFC.com (geo-restrictions may apply).

Posted by ONE Championship on Friday, March 8, 2024

न्यूज़ में और

Tawanchai PK Saenchai Jo Nattawut ONE 167 115
JarredBrooks GustavoBalart 1200X800
Jonathan Di Bella Danial Williams ONE Fight Night 15 73 scaled
Danielle Kelly Jessa Khan ONE Fight Night 14 2 scaled
Nakrob Fairtex Tagir Khalilov ONE Friday Fights 67 40
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 22 scaled
Tagir Khalilov Yodlekpet Or Atchariya ONE Friday Fights 41 47 scaled
Ritu Phogat
Tye Ruotolo Izaak Michell ONE Fight Night 21 64
Nakrob Fairtex Muangthai PK Saenchai ONE Friday Fights 10
Mikey Musumeci Gabriel Sousa ONE 167 14
Kade Ruotolo Blake Cooper ONE 167 69