समाचार

एडवर्ड केली ने मनीला में राइजिंग स्टार झी बिन को आत्मविश्वास के साथ हराया

जुलाई 20, 2019

एडवर्ड “द फरोशस” केली कुछ वेग बनाने के लिए तैयार है। ऐसा करने के लिए उसे एक एथलीट को हराने की आवश्यकता होगी, जिसके पास ONE चैम्पियनशिप में सबसे अधिक जीतने वाले प्रहार हैं। शुक्रवार 2 अगस्त को टीम लेकी अनुभवी “द स्टालकर” झी बिन के खिलाफ ONE: डॉन ऑफ हीरोज में फेदरवेट मिश्रित मार्शल आर्ट का प्रदर्शन करने उतरेगा।

जो फिलीपींस के मनीला में एशिया एरिना के मॉल से प्रसारित होता है। 35 वर्षीय बगुइओ सिटी के मूल निवासी को झी से सावधान रहना होगा, जो छह-मुकाबले जीत चुका है।

इसके अलावा उनके 21 वर्षीय चीनी विरोधी को उसके फेदरवेट में पदार्पण के लिए प्रेरित किया जाएगा। केली अपनी हालिया जीत के बारे में करते हैं कि उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर देशवासियों के सामने दिखाया कि वह “द स्टैलर” किस तरह मात दे सकते हैं।

ONE Championship: पिछली बार जब आप सर्कल के अंदर दिखाई दिए थे, तो आपने अप्रैल में ONE : सम्मान की जड़ें में सुंग जोंग ली मात दी थी। अंतिम चरण के दौरान आपके दिमाग में क्या चल रहा था?

एडवर्ड केली: मैंने सोचा था कि मैं वास्तव में जल्दबाजी में था। मैं बस जाता जा रहा था। मुझे लगता है कि मुझे जितनी ऊर्जा होनी चाहिए थी उससे अधिक मैंने खर्च कर दी थी। क्योंकि मैं वास्तव में जब मैं प्रभावशाली स्थिति में था, तब में मुकाबले को खत्म करने के लिए उत्सुक था। इसलिए उन मुक्कों में पर्याप्त ताकत नहीं थी। ऐसे में मुझे लगा कि मुझे कोहनी का भी प्रहार करना चाहिए।

ONE: आपके लिए यह जीत कैसी थी, ख़ासकर नुकसान उठाने के बाद?

एडवर्ड : मैं उस जीत के साथ बहुत खुश था। हालांकि उस मैच के बाद मुझे लगा जैसे अभी भी कुछ कमी है। इसलिए मैं तुरंत प्रशिक्षण के लिए वापस चला गया। मुझे आश्चर्य है कि मैंने ऐसा क्यों नहीं किया जैसा मैंने सोचा था। मैं बहुत तनाव में इसलिए पूरे मैच के दौरान सांस लेने में भी परेशानी हुई। मुझे लगा कि मैं अपने प्रतिद्वंद्वी को उस स्थिति पर हरा सकता हूं जहां मेरी सहनशक्ति खत्म हो जाएगी।

Edward Kelly finishes Sung Jong Lee at ONE: ROOTS OF HONOR in Manila
ONE: आपका अगला मैच ज़ी बिन के खिलाफ होगा, जो पहली बार एक फ़ेदरवेट के रूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे। क्या आपको लगता है कि बैंटमवेट से हटकर इस मैच में कोई भूमिका हो सकती है?

एडवर्ड : मुझे लगता है, विशेष रूप से युवा लड़ाकों के लिए, उनके शरीर केवल बड़े हो जाएंगे। इसलिए उनके लिए अपना वजन बनाए रखना मुश्किल होगा। सबसे आदर्श स्थिति अपने सबसे अच्छे प्रदर्शन के लिए एक ही लड़ाई का वजन और सामान्य वजन होना है। वजन में ऊपर उठना उसके लिए एक चुनौती हो सकती है क्योंकि वह अभी तक इस डिवीजन के लिए उपयोग नहीं लिया गया है।

ONE: क्रिश्चियन ली ने हाल ही में ONE लाइटवेट विश्व खिताब की चुनौती देने के लिए फेदरवेट को पार किया है। लाइटवेट में स्वर्ण जीतते हुए जबरदस्त ताकत दिखाई। क्या आपको लगता है कि झी उनके नेतृत्व का अनुसरण कर सकता है?

एडवर्ड: हां मैं इसकी पूरी संभावना मानता हूं लेकिन मैं यहां लंबे समय से जानता हूं कि उनके जैसे प्रतिद्वंद्वी को कैसे संभालना है। इसके अलावा, यह उनका पहली बार (इस भार वर्ग में प्रतिस्पर्धा) होगा, इसलिए मैं अपनी ताकत से उन्हें आश्चर्यचकित कर सकता हूं। मुझे लगता है कि उसमें गति होगी, लेकिन मैं एक ऐसी उम्र में हूं, जहां मेरी ताकत प्रमुख है।

ONE: इस प्रतियोगिता में आपका अनुभव कितना मूल्यवान होगा?

एडवर्ड: सभी पहलुओं में, अनुभव एक अमूल्य फायदा है। क्योंकि यह आपको उन कौशल और ज्ञान से भरपूर बनाता है जिसकी आपको आवश्यकता होगी। आप प्रशिक्षण के माध्यम से सब कुछ नहीं सीख सकते हैं।

Edward Kelly celebrates his win with Mitch Chilson

ONE: अनुभव के अलावा, आपको किससे फायदा मिला?

एडवर्ड: मुझे लगता है कि जीतने के लिए मेरा दृढ़ संकल्प अभी बेजोड़ है। खासकर मेरे पिछले अनुभवों के आधार पर। मैं वास्तव में जीत हासिल करने पर केंद्रित हूं, चाहे कुछ भी हो जाए।

ONE: अंत में, आपको कैसे लगता है कि यह मुकाबला समाप्त हो जाएगा?

एडवर्ड: मुझे लगता है कि हालांकि वह अच्छा राउंड है। मैं खेल के किसी भी पहलू में उसके खिलाफ अच्छी तरह से मेल खा सकता हूं। मुझे लगता है कि मैं उसे सबमिशन या नॉकआउट से हरा सकता हूं। यही मैच के लिए मेरा लक्ष्य होगा। बेशक, जीतना प्राथमिकता है।

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | हीरोज का आगाज| टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय लिस्टिंग की जाँच करें | टिकट

: http://bit.ly/oneheroes19