न्यूज़

एड्डी अल्वारेज, सायगिड गुसेन अर्स्लानलाइव में तलाश रहा एक कमजोरी

सितम्बर 19, 2019

“द अंडरग्राउंड किंग” एड्डी अल्वारेज ने ONE Championship रोस्टर में शामिल होने के बाद से एक आसान रास्ता नहीं मिला और वह उम्मीद नहीं करता है कि ONE: CENTURY PART-I में भी बदलने वाला नहीं है।

रविवार 13 अक्टूबर को चार बार मिक्सड मार्शल आर्ट लाइटवेट वर्ल्ड चैंपियन का सामना जापान, टोक्यो के रयोगोकू कोकुगिकन में सयगिड “डागी” गुसेन अर्स्लानलाइव से होगा।

तुर्की व्रैकिंग मशीन वैश्विक मंच पर सबसे खतरनाक फिनिशरों में से एक है। अमेरिकी नायक इस बात से इनकार नहीं करता है कि अगर वह ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल जीतना चाहता है तो उसे कठोर सिर का आघात करना होगा। हालांकि वह नहीं चाहेगा कि सामने की कोई भी चुनौती आसान हो।

अल्वारेज कहते हैं कि “मुझे बहुत सारी कमजोरियां नहीं दिखती हैं। मैं आगे एक बड़ी चुनौती देख रहा हूं। यह मुझे उत्साहित करता है। यह मुझे सुबह जल्दी उठा देता है और रात को देर से सोने देता है।”

“अंडरग्राउंड किंग” के सामने एक परेशानी है कि अर्स्लानलाइव के लिए तैयारी करने के दौरान उसके पास देखने के लिए फुटेज की कमी है। हालांकि 24 वर्षीय फाइटर के रिकॉर्ड में नौ पेशेवर मुकाबले हैं जो सभी पहले राउंड में ही समाप्त हो गए। इसके अलावा उसके ज्यादातर मुकाबलों में बिना रुके आक्रमण शामिल है जो तब तक जारी रहता है जब तक की मुकाबला खत्म नहीं हो जाती।

हालांकि अल्वारेज इस प्रतियोगिता में एक नाजुक अनुभव पर भरोसा कर रहा है। ताकि जब वह अपने प्रतिद्वंद्वी को पीछे धकेल दे तो उसका हाथ उपर होगा। वह बताते हैं कि “उनकी आदत या कमजोरियों या जो कुछ भी देखने के लिए अध्ययन करने के लिए बहुत कुछ नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि मैंने समय-समय पर उच्च-स्तर के विरोधियों से लगातार लड़ाई लड़ी है। मैं विश्व चैम्पियनशिप के उन लड़ाइयों से बाहर रहा हूं। जहां मैं समझता हूं कि कैसे हारें और निपटने के लिए कैसे हावी होना है।”

“मैं एक फाइटर के रूप में एक समय 10-0 के स्कोर पर था। मुझे कभी किसी दूसरे फाइटर पर हावी होने का अनुभव नहीं था। इसलिए जब एक और लड़ाई में मुझे हरा दिया तो मुझे नहीं पता था कि मुझे इससे कैसे निपटना है। मुझे लगता है कि वह उस तरह से अनुभवहीन है। मुझे नहीं पता कि वह लड़ाई में आगे-पीछे से कैसे निपटता है। क्योंकि वह बहुत प्रभावी रहा है।”

हालांकि यह सच है कि अर्स्लानलाइव के विश्व ग्रांड प्रिक्स मुकाबले अब तक एकतरफा हुए हैं- ईव टिंग का 25-सेकंड का नॉकआउट और तीन मिनट से भी कम समय में आमिर खान का विनाश। अल्वारेज़ ने अपने एक मैच को वैश्विक स्तर पर अलग-अलग चुना।

पिछले मार्च में इंस्तांबुल निवासी को उसके करियर में केवल एक बार तेत्सुया “एमएमए फंटासिस्टा” यामाडा तीसरे राउंड में ले गया था। यद्यपि उन्होंने जापानी दिग्गज को हरा दिया। उनके आगामी प्रतिद्वंद्वी का मानना ​​है कि उन्होंने कुछ अतिसंवेदनशीलता प्रकट की।

अल्वारेज ने बताया कि “उसके पास एक तीन राउंड की लड़ाई थी। यह उसके लिए अच्छा नहीं था। उसने इसके साथ सही तरह से काम नहीं किया। उसने पूरा दूसरा राउंड गंवा दिया और तीसरा राउंड बहुत ही सेहदयुक्त था। यह एक ऐसी लड़ाई थी जिसने मेरी आंखें खोल दी। वह लड़ाई के राउंड और मिनट गंवा रहा था। मुझे उसका वह पक्ष देखने को मिला कि उससे कैसे निपटा।”

बेशक “डागी” ने अभी भी यमाडा को तीसरे राउंड में तीसरे राउंड में हाथों के वारों से दूर रखा था। इसलिए उसने जो अतिसंवेदनशीलता दिखाई वो केवल अस्थायी थी। अल्वारेज ने वहां जो कुछ देखा उस पर एक पूरी गेम योजना बनाने के लिए तैयार है।

वे कहते हैं कि “वे कुछ सवालों के जवाब दे रहे हैं लेकिन वास्तव में यह लड़ाई की रात को सामने आएगा।” यह सामने आएगा कि कौन अधिक तैयार है। कौन इसे अधिक चाहता है।”

“मैं जीतने का एक तरीका समझूंगा। मैं हमेशा अपने आप को बेहतर फाइटर बनाना पसंद नहीं करता लेकिन हमेशा जीतने का रास्ता खोजता हूं। जब लोग वास्तव में अच्छे होते हैं तो मैं उनके स्तर तक लड़ता हूं। मैं इस अवसर के लिए उत्साहित हूं।”

जीत उसे कमर में लपेटने के लिए सोने की एक नई बेल्ट देगी। इसके साथ ही भविष्य में ONE लाइटवेट विश्व खिताब के लिए क्रिस्चियन “द वॉरियर” ली का सामना करने का टिकट भी देगा।

दुनिया के सबसे बड़े मार्शल आर्ट संगठन में पहले दिन से “द अंडरग्राउंड किंग” का फोकस रहा है। इसलिए वह तीन प्रमुख मार्शल आर्ट संगठनों में वर्ल्ड टाइटल जीतने वाले पहले व्यक्ति बन सकते हैं। यही कारण है कि वह टोक्यो में अपना हाथ उठाने के लिए बेताब है।

“मुझे बस अपनी कमर पर उस बेल्ट की जरूरत है। मिक्सड मार्शल आर्ट के लिए यह इतिहास है। किसी ने भी ऐसा नहीं किया है और मुझे नहीं पता कि कोई और लंबे समय तक ऐसा करेगा।”

“इस खेल में कई साल लगने वाले हैं और हर बड़ी पदोन्नति से आगे बढ़ने और खुद को विश्व चैंपियन बनाने में सक्षम होने के लिए बहुत सारी लड़ाई की। मेरे लिए यह महत्वपूर्ण है।”

“मेरे लिए एक फाइटर के रूप में और यह जानते हुए कि एक फाइटर होने के लिए क्या करना है और लंबे समय तक एकरूप होना चाहिए। यह कुछ ऐसा है जो मैं हमेशा के लिए खुद पर गर्व करूंगा।”

ये भी पढ़ें: असफलताओं पर जीत हासिल करने का नाम है एड्डी अल्वारेज

टोक्यो  | 13 अक्टूबर | ONE: CENTURY | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: https://onechampionship.zaiko.io/e/onecentury

ONE: CENTURY इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।