न्यूज़

डैनी किंगड को विश्वास है कि वो रीस मैक्लेरेन एनीवेयर को हरा सकते हैं

जुलाई 30, 2019

दुनिया के सबसे रोमांचक मार्शल कलाकारों में से एक यह साबित करना चाहता है कि वह ONE फ्लाईवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स फाइनल से आगे बढ़कर ONE: डाउन ऑफ हीरोज में भी सबसे बेहतर है।

अगले शुक्रवार 2 अगस्त को फिलीपींस के मनीला में होने वाले दो सेमीफाइनल मैचों में डैनी “द किंग” किंगड, रीस “लाइटनिंग” मैकलारेन के खिलाफ रिंग में होंगे।

जो कोई भी एशिया के मॉल में जो भी विजेता के रूप में उभरता है। वह ब्रैकेट के दूसरी तरफ से विजेता का ONEः सेन्चरी पर डिवीजन के अंतिम पुरस्कार के लिए अक्टूबर में सामना करेगा। या तो डेमेट्रियस “माइटी माउस” जॉनसन या टाटसमित्सु “द स्वीपर” वाडा से ।

किंगड कहते हैं कि “वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स पूरे फ्लाईवेट डिवीजन को साबित करने का एक अच्छा माध्यम है वो वर्ल्ड खिताब के लिए अगला चुनौती देने वाला होना चाहिए। यही मैं इस टूर्नामेंट को जीतकर दुनिया के सामने साबित करना चाहता हूं कि मैं विश्व खिताब के लिए अगले शॉट के लायक हूं।”

फिलिपिनो फाइटर कैरेट “द कज़ाख” अख्मेतोव के खिलाफ लड़ने को तैयार था लेकिन इस पूर्व ONE फ्लाईवेट विश्व चैंपियन को मिली एक चोट के कारण मैकलेरन को इस लड़ाई में शामिल होने का मौका दे दिया।

“द किंग” प्रतिद्वंद्वी में किए परिवर्तन से चकित नहीं है। हालांकि वह अपने कौशल को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

किंगड कहते हैं कि “मेरे लिए यह समायोजन इतना बड़ा नहीं है क्योंकि उनके पास एक जैसी शैली है। मुझे लगता है कि वे दोनों मजबूत पहलवान हैं। जबकि मेरे पास स्ट्राइकिंग की बढ़त है। मुझे लगता है कि कैरट कुश्ती के मामले में रीस से अधिक मजबूत है लेकिन रीस में ग्राउंड और दांव-पेच की तकनीक अधिक है।”

“मैं आधुनिक उदाहरण से सीख कर प्रशिक्षण लेकर तैयारी करता हूं। मुझे कुश्ती और जिउ-जित्सू जैसे अन्य पहलुओं को और निखारने की जरूरत है। क्योंकि यह मेरी एक ताकत है। हम जिउ-जित्सू में तकनीक सीखने के लिए मनीला जाते हैं और उनमें सुधार होने के बाद वापस लौटते हैं। फिर उन्हें अपने गेम प्लान में शामिल करते हैं।”

टीम लेकी में इस 23 वर्षीय फाइटर को अभ्यास के दौरान ONE वर्ल्ड चैंपियनशिप आयोजित करने वाले व्यक्ति ने अगले मैच के लिए बहुमूल्य ज्ञान और सलाह भी दी है।

“एडुआर्ड  (फोलयांग) मुझे मेरे ग्राउंड गेम के लिए मार्गदर्शन देता है जबकि केविन (बेलिंगन) ने मुझे सिखाया कि कैसे ठीक से मुक्का और और किक कैसे मारनी है।

“फिर वहां मेरे प्रशिक्षण साझेदार जेजे (यूस्टाक्वियो) और मेरा भाई जोशुआ (पैकियो) जो मेरी गति को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। क्योंकि जब मुक्केबाजी का अभ्यास कर रहे होते हैं तो मुझे उनके साथ बने रहने की आवश्यकता होती है।”

“वर्ल्ड चैंपियंस के साथ मुक्केबाजी के अभ्यास से मुझे ऐसा लगता है कि मैं और भी बेहतर हो रहा हूं। वे अपनी तकनीक बताते हैं जिसकी मैं समीक्षा करके सीखता हूं। यह मेरे प्रशिक्षण भागीदारों के रूप में उनके लिए सम्मान की बात है।”

एक जो मैकलेरन का सामना करने के बारे में कुछ अनोखी जानकारी दे सकता है, वह बेलिंगन है। जिसने अगस्त 2017 में ऑस्ट्रेलियाई को नॉकआउट से हराया था।

क्योंकि यह प्रतियोगिता केवल 62 सेकंड में खत्म हो गई थी। उनकी रणनीतिक सलाह में बहुत सारी बारीकियां नहीं हैं लेकिन “द किंग” की बैक-अप योजना यह सुनिश्चित करने के लिए है कि वह 2 अगस्त को शीर्ष पर आए।

किंगड कहते हैं कि “उनके मैच बहुत लंबे समय तक नहीं चले। इसलिए वह वास्तव में यह नहीं कह सकते कि रीस सर्किल में एक प्रतिद्वंद्वी के रूप में कैसे हैं। केविन ने मुझे बताया कि उसे बाहर करने के लिए उसने जो किया वही मुझे करने के लिए कहा। यह निश्चित रूप से एक रोमांचक मैच होगा। मैं इस मुकाबले के लिए आश्वस्त हूं। क्योंकि स्ट्राइक से लेकर ग्राउंड गेम तक के लिए मैं तैयार हूं।

“अगर कभी मैं उसे नीचे ग्राउंड पर ले जा सका तो मैं ऐसा करूंगा। मैं यथासंभव गेम प्लान काे लागू करूंगा। अगर आगे से मौका मिलता है तो मैं उसे अपने खेल में हरा सकता हूं। मैं कुश्ती में या ग्राउंड पर हावी रहूंगा। ”

पोटेंशियल अनलिमिटेड मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के प्रतिनिधि को ONE में अपने समय के दौरान दो भार वर्गों में सफलता मिली है। जिसमें आधे से अधिक जीत सबमिशन के माध्यम से मिली है।

उनकी एकमात्र हार उन पुरुषों के खिलाफ हुई है जिनके पास वर्ल्ड खिताब है- बेलिंगन, अख्मेतोव और बिबियानो “द फ्लैश” फर्नांडीस। इसका मतलब है कि किंग्ड की ONE: डाउन ऑफ हीरोज में जीत यह तय करेगी कि वह फ्लाइवेट के सर्वोत्कृष्ट वर्ग में से एक है। जैसा वह टोक्यो, जापान में एक ऐतिहासिक लड़ाई में आगे बढ़ता है।

वे कहते हैं कि “उसके खिलाफ एक जीत निश्चित रूप से मेरे आत्मविश्वास के लिए बहुत बड़ी होगी। यह जानते हुए कि विश्व खिताब धारक केवल वही लोग हैं जो उसे यहां हराते हैं। उसके खिलाफ जीत मुझे सर्वोत्कृष्ट वर्ग में शामिल करेगी। मैं खुद को साबित कर पाऊंगा कि मैं वास्तव में सुधार कर रहा हूं।”

मनीला | 2 अगस्त | 7PM | डाउन ऑफ हीरोज | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें | टिकट: http://bit.ly/oneheroes19