समाचार

डे सुंग पार्क ने किमिहिरो ईटो पर दूसरी टीकेओ जीत से दोहराया इतिहास

जुलाई 27, 2019

“क्रेज़ी डॉग” डे सुंग पार्क ने शुक्रवार 12 जुलाई को डीजा वु का अनुभव किया। दक्षिण कोरियाई ने मलेशिया के कुआलालंपुर स्थित एक्सिटा एरिना में ONE: मास्टर्स् ऑफ डेस्टीनी पर हुई लाइटवेट मिक्स्ड मार्शल आर्ट फाइट में अपने पुराने दुश्मन किमिहिरो ईटो का सामना किया।

इससे पहले जब मार्च 2018 में ONE वॉरियर्स सीरीज के उद्घाटन में यह जोड़ी आपस में भिड़ी थी तब पार्क ने टीकेओ के जरिए अपने जापानी दुश्मन को हराया था।

इतिहास ने शुक्रवार शाम को मलेशियाई राजधानी में खुद को फिर से दोहराया। इस बार उसी परिणाम को हासिल करने के लिए 25 वर्षीय पार्क को एक अतिरिक्त राउंड लेना पड़ा।

फरवरी में रिच फ्रेंकलिन की ONE वारियर सीरीज़ के माध्यम से ONE Championship में प्रतिस्पर्धा करने का अनुबंध हासिल करने वाले ईटो ने भी अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया।

उन्होंने पहले दौर में अपने पुराने साथी के साथ कड़ा मुकाबला करते हुए उन्हें कड़ी टक्कर दी। इस दौरान दोनों योद्घाओं ने मलेशियाई भीड़ की खुश करने के लिए एक दूसरे पर आक्रामक व तेज हमले भी किए।

दोनों के बीच जीस प्रकार की फाइट चल रही थी, उसमें साफ दिख रहा था कि टोक्यो के 30 वर्षीय मूल निवासी अधिक आत्मविश्वास से

आगे बढ़ रहे थे। हालांकि “क्रेजी डॉग” ने अपनी लगातार दूसरी बहुचर्चित जीत से इनकार कर दिया।

पार्क ने दूसरे राउंड में आक्रामक अंदाज में आक्रमण किए और अपने विरोधी को 30 सेकंड में ही पूरी तरह से शानदार हुक के साथ गिरा दिया। जब तक वह आगे बढ़ता रहा, तब तक एटो ने लचीलापन दिखाना जारी रखा, लेकिन टीम माचो स्टैंडआउट को रोक नहीं पाया।

जापानी प्रतियोगी के एक हताश प्रयास को नाकाम करने के बाद “क्रेज़ी डॉग” ने अपने प्रतिद्वंद्वी को समाप्त करने के लिए उनके मुंह पर मजबूत पंचों की बारिश कर दी। रेफरी ओलिवियर कोस्टे के पास राउंड को टीओके के 1:59 अंक पर प्रतियोगिता को रोकने के अलावा कोई विकल्प नहीं था।

इस जीत के बाद दक्षिण कोरियाई ने अपने पेशेवर रिकॉर्ड में 9-2-1 से सुधार लिया। वह The Home Of Martial Arts में अविजित रहे है।