न्यूज़

इन तीन सप्ताह में होनोरियो बानारियो के खिलाफ दूसरी जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त है डेई सुंग पार्क

Aug 2, 2019

“क्रेजी डॉग” डेई सुंग पार्क के पास अपनी आखिरी जीत के बाद आराम करने का कोई समय नहीं है। क्योंकि वह अगले शुक्रवार 2 अगस्त को होनोरियो “द रॉक” बानारियो का सामना करने के लिए सिर्फ तीन सप्ताह की सूचना पर आया है।

यह दक्षिण कोरियाई खिलाड़ी 16 जुलाई को पुराने प्रतिद्वंद्वी किमिहिरो ईटो के खिलाफ एक शानदार नॉकआउट जीत के बाद पूर्व ONE फेदरवेट वर्ल्ड चैंपियन से ONE: डॉन ऑफ हीरोज में मुकाबला करेगा।

उन्हें मलेशियाई राजधानी में चेंजिंग रूम छोड़ने के कुछ ही मिनटों बाद मुकाबले की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्हें फिलीपींस मनीला के एशिया एरिना मॉल में चुनौती स्वीकार करने में कोई संकोच नहीं था।

पार्क कहते हैं कि “कुआलालंपुर में मेरे मैच के ठीक बाद मैं दूसरे प्रतियोगियों के मैच देखने के लिए स्टैंड में बैठा था। उसी समय मुझे बानारियो के खिलाफ लड़ने का प्रस्ताव मिला। यह एक बड़ा इवेंट होने के कारण मैंने तुरंत सहमति जता दी। एक बड़े मैच का हिस्सा बनना हर खिलाड़ी का सपना होता है। मैंने सुना है कि इस आयोजन से हजारों दर्शकों के आने की उम्मीद है।”

“मैंने इस कार्ड पर कई नायकों को देखा जिनकी मैं प्रशंसा करता हूं। उन एथलीटों के साथ एक ही स्टेडियम में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम होना मेरे लिए बहुत बड़ी बात है।”

हालांकि वह ईटो के साथ मैच से पूरी तरह से बच नहीं पाए। वह बानारियो के खिलाफ मुकाबले से पीछे हटने के लिए पूरी तरह से चोटिल नहीं था। वह लंबे प्रशिक्षण शिविर के बाद भी चरम स्थिति में है, इसलिए टीम माचो प्रतिनिधि के लिए फिर से प्रतिस्पर्धा करने का यह सही समय है।

पार्क कहते हैं कि “मेरी लड़ने वाली प्रवृत्ति को बहुत जल्द ही परखने के लिए मेरे पास एक मुकाबला था। मैं अपने अगले मैच के लिए प्रशिक्षण लेने में व्यस्त हूं और मुझे विश्वास है कि मैं इसमें उत्कृष्ट परिणाम हासिल कर सकता हूं।”

अल्प समय की सूचना पर मुकाबले में शामिल होने की उनकी मंशा के पीछे एक और कारण यह रहा कि वह पिछले साल तरह वह इस बार भी समय और एक मौके को गवांना नहीं चाहता था।

पार्क को मनीला में ONE: कॉन्क्वेस्ट ऑफ चैंपियंस में पिछले नवंबर में प्रतिस्पर्धा करने के लिए निर्धारित किया गया था लेकिन उन्हें स्टैंड में बैठने के लिए मजबूर होना पड़ा था। उनकी लड़ाई को 11वें घंटे में खत्म कर दिया गया था, जब प्री-बाउट मेडिकल परीक्षणों के कुछ परिणामों को आगे की जांच की आवश्यकता थी। इसने उन्हें मायूस कर दिया। अब सब कुछ स्पष्ट है। वह मॉल ऑफ एशिया एरिना में प्रतियोगिता के रोमांच का अनुभव करने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं कर सकता।

पार्क कहते हैं कि “मुझे भीड़ का शोर सुनने में मज़ आएगा। मैं इस उत्साह को सामने देखना चाहता हूं। मैं इस स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने का मौका पाने को लेकर गौरवान्वित हूं जिसके मैं सपने में देख रहा हूं।”

"Crazy Dog" Dae Sung Park walks out to face Kimihiro Eto at ONE: MASTERS OF DESTINY

उस रात जब वह शो देख रहा था, तो उसमें ज्यादा शोर बनारियो के समर्थन में था। इस मुकाबले में उसने सर्वसम्मत निर्णय से राहुल राजू को हराया था। सियोल के 26 वर्षीय युवक का कहना है कि अगर उसके प्रतिद्वंद्वी के पीछे समर्थकों की बड़ी भीड़ है तो उसे डराया नहीं जा सकता। अपने प्रतिस्पर्धी को देखने के बाद तय करना होता है कि उसे क्या करना है।

पार्क कहते हैं कि “वह एक अनुभवी और सख्त फाइटर है लेकिन मैंने उसकी लय और गति देख रखी है। मैंने जो भी इस्तेमाल किया है उसकी तुलना में उन्होंने एक पारंपरिक और नपी-तुली शैली का इस्तेमाल किया। यह मैच एक ढाल के खिलाफ जा रहे भाले की तरह होगा।”

मनीला  | 2 अगस्त | 7PM | डॉन ऑफ हीरोज| टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें| टिकट: http://bit.ly/oneheroes19