मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स

एलेन नगालानी नए साल का आगाज धमाकेदार अंदाज में करने को तैयार

एलेन “द पैंथर” नगालानी उन दिनों की उल्टी गिनती कर रहे हैं, जब वह पूरी ताकत से ONE Championship में अपनी वापसी कर सकेंगे।

हॉन्ग-कॉन्ग निवासी योद्धा रोस्टर पर लगातार सबसे रोमांचक मार्शल आर्ट्स कलाकारों में से एक है। एक एथलीट, फुर्तीले हैवीवेट योद्धा होने के साथ उनके पास रियल नॉकआउट पावर भी है। इस वजह से उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सबको अपना दीवाना बना दिया है।

हालांकि, उनके पास वर्ष 2019 नहीं था। इस हल्क योद्धा ने द होम ऑफ मार्शल आर्ट्स में सिर्फ एक बार प्रतिस्पर्धा की है। उन्होंने शरीर को मजबूत करने और अपने कौशल को बढ़ाने के लिए कुछ समय लिया, ताकि वह 2020 में सर्किल में उतरकर अपना प्रभाव छोड़ सकें।

मार्च में सर्किल में दिखाई देने वाले इम्पेक्ट जिम के मालिक ने कहा, “मैं अपने खेल को ठीक कर रहा हूं और उसे चमकाने में लगा हूं।”

“मैं अंतिम लड़ाई से पहले चोट से जूझ रहा था इसलिए मैं अपने शरीर को वापस उसी आकार में पाने और स्वस्थ होने पर खुश हूं। मैं बहुत जल्द वापस आने और प्रदर्शन करने की आशा कर रहा हूं।”

नगालानी के कुछ समय बाहर रहने की बावजूद उनकी सर्किल में अन्य योद्धाओं से मुकाबला करने की भावना में कोई असर नहीं पड़ा है।

इसकी बजाय, उन्होंने नए साल के करीब फिर से वापसी करने के लिए खुद को प्रेरित किया है। उन्हें लगता है कि जब वह अगले सर्किल में कदम रखेंगे तो वह और भी बेहतर मार्शल आर्ट्स कलाकार साबित होंगे।

हल्क एथलीट ने कहा, “मैं अब भी वही कर रहा हूं, जो मुझे पसंद है। उसे करने में ही मुझे खुशी मिलती है। यही प्रक्रिया मुझे चलाती रहती है और अंदर से जिंदा रखती है।”

“मैं जब भी प्रतिस्पर्धा करने वाला होता हूं तो बहुत उत्साह होता हूं। मैं 2020 के लिए बेहद उत्साहित हूं क्योंकि मुझे पता है कि मैं मंच पर वापस जाऊंगा और मुझे जो करना पसंद है, वही करूंगा।”

“मैं कठिन प्रशिक्षण ले रहा हूं। मुझे लगता है कि मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। मैं पहले से ही शीर्ष पर हूं लेकिन मैं अब भी सीख रहा हूं और खुद में काफी सुधार कर रहा हूं।”



मूल रूप से कैमरून में जन्मे और पले-बढ़े नगालानी 44 साल की उम्र में प्रमोशन के बड़े नामों में से एक हैं।

अपनी उम्र के बावजूद “द पैंथर” ने हमेशा खुद को अभूतपूर्व आकार में रखा है। अब जब उन्होंने अपने शरीर को फिर से पहले वाली स्थिति और उससे बेहतर बनाने के लिए कुछ समय दिया है तो वह अपने लक्ष्यों का पीछा करना जारी रखने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

वह मानते हैं, “इस स्थिति में मैं चार बार पहले ही मार्शल आर्ट्स में विश्व चैंपियन रह चुका हूं। इस वजह से यह मेरे लिए कुछ नया नहीं है। मैं अब भी वहां जाने और प्रतिस्पर्धा करने के लिए उत्साहित हूं।”

“मैं 2020 के लिए भविष्य की ओर देख रहा हूं। ऐसा लगता है जैसे मेरी शुरुआत है। मैं उतना ही उत्साहित हूं, जितना कि अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा को लेकर हुआ था।”

“मैं अगले साल कम से कम तीन मुकाबलों में भाग लेना चाहता हूं। मैं खुद को इसी आकार में रखूंगा। मुझे लगता है कि अगर पहले दो मुकाबले जीतता हूं तो मैं विश्व खिताब के लिए लड़ने की कतार में आ जाऊंगा, जो बहुत बढ़िया होगा।”

“मेरा लक्ष्य जीत से भरा एक वर्ष है इसलिए मैं ऐसा ही करने की योजना बना रहा हूं और मैं ऐसा जरूर कर लूंगा।”

Four-time Heavyweight World Champion Alain Ngalani hits a spinning back kick in October 2018

नगालानी की आवाज बता रही है कि वह कितने आत्मविश्वास से भरे हुए हैं। यह संकेत देती है कि उनकी 2020 की शुरुआत ऐक्शन से भरपूर हो सकती है।

“पैंथर” को उम्मीद है कि आगामी वर्ष जल्दी से शुरू होगा। उन्होंने एक बड़ी मुठभेड़ को छेड़ा है, जो उन्हें हैवीवेट डिवीजन के शीर्ष पर वापस लाकर खड़ा कर देगी।

उनके द्वारा दिए गए विवरण हर किसी को रोमांचित कर रहे हैं। ऐसे में इस हल्क योद्धा को यकीन है कि उसका मुकाबला ऐसा होगा, जिसे प्रशंसक देने के लिए बेहद उत्सुक होंगे। उस मुकाबले में जोरदार तरीके से अपनी वापसी के वह पूरे संकेत भी दे रहे हैं।

“काफी समय से एक बड़ी लड़ाई के लिए मेहनत चल रही है। मुझे उम्मीद है कि इसे जल्द ही आधिकारिक कर दिया जाएगा।”

“मुझे संकेत दिया गया था कि यह इस साल के अंत तक होगी। एक समस्या आई और इसे अगले साल तक के लिए टाल दिया गया। मैं नए साल की शुरुआत को एक बेहतरीन मुकाबले के साथ शुरू करने के लिए बेहद उत्साहित हूं।”