न्यूज़

अलीअकबरी को हराकर टॉप हेवीवेट कंटेंडर बनना चाहते हैं अबासोव

इस्लाम अबासोव अपने अगले प्रतिद्वंदी अमीर अलीअकबरी को हराने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

शुक्रवार, 4 दिसंबर को ONE: BIG BANG में रूसी स्टार का सामना अलीअकबरी से होगा। ईरानी एथलीट दुनिया के सबसे बेहतरीन हेवीवेट एथलीट्स में से एक हैं, लेकिन अबासोव का फिनिशिंग रेट भी 100% है।

अबासोव के पंचों में गज़ब की ताकत है और अपनी पहली सभी 6 प्रोफेशनल बाउट्स में पहले राउंड में जीत दर्ज की हैं। उनके पिछले 4 मैचों के कुल समय को मिलाकर देखा जाए तो वो केवल 1 मिनट 47 सेकंड ही चले।

उन्होंने कहा, “मेरे लिए ये बड़े सम्मान की बाद है कि मुझे दुनिया की सबसे बेस्ट MMA संगठन का हिस्सा बनने का अवसर मिला है।”

“पहला मैच बहुत महत्वपूर्ण होता है इसलिए मैं शानदार प्रदर्शन सभी को प्रभावित करना चाहूंगा। मैं ONE Championship में हेवीवेट डिविजन के स्तर को ऊपर उठाने के लिए आया हूं।”

Russian MMA fighter Islam Abasov

अबासोव के रिकॉर्ड और उपलब्धियों ने उन्हें बॉक्सिंग के खेल का मास्टर बना दिया है और उन्हें दुनिया के सबसे खतरनाक हेवीवेट स्ट्राइकर्स में से एक माना जाता है।

यहां तक कि उन्हें ग्रैपलिंग में भी कई सालों का अनुभव प्राप्त है। रूसी स्टार को ग्रीको-रोमन रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियन अलीअकबरी की स्किल्स से कोई डर भी नहीं लग रहा है।

अबासोव ने कहा, “मुझे उनके रेसलिंग गेम से डर नहीं लगता क्योंकि मैं भी रेसलिंग कर सकता हूं।”

“मैं बचपन से ही रेसलिंग कर रहा हूं और रेसलिंग में उन्हें बढ़त बनाने का एक भी मौका नहीं देना चाहता। मुझे स्टैंड-अप और रेसलिंग गेम में भी बढ़त बनाना अच्छे से आता है। मैं 10 साल की उम्र से रेसलिंग और 14 साल की उम्र से बॉक्सिंग कर रहा हूं।

“इसलिए मुझे अपने प्रतिद्वंदियों के बारे में सोचकर कोई घबराहट नहीं होती और मैं उन सभी को हरा सकता हूं। इस बात का अंदाजा सभी को 4 दिसंबर को होगा।”



अबासोव अपने प्रतिद्वंदी के शानदार करियर और उनकी उपलब्धियों का सम्मान भी करते हैं।

रूसी एथलीट जानते हैं कि ये मैच आसान तो बिल्कुल भी नहीं होगा इसलिए अबासोव के करियर का पहला मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स मैच भी हो सकता है, जो पहले राउंड में फिनिश ना हुआ हो।

29 वर्षीय स्तर ने कहा, “अलीअकबरी एक ताकतवर एथलीट हैं। रेसलिंग के अलावा वो स्ट्राइकिंग भी कर सकते हैं, ताकतवर हैं और काफी अनुभव भी प्राप्त कर चुके हैं।”

“मुझे उनसे हर तरह के मूव्स की उम्मीद है और मैं स्टैंड-अप और ग्राउंड गेम दोनों के लिए तैयार रहूंगा। उनकी कमजोरियां बहुत कम हैं, लेकिन मैं भी उनसे अधिकतर चीजों में बेहतर हूं। मैं उन्हें फिनिश करने का हर संभव प्रयास करूंगा।”

Russian MMA fighter Islam Abasov

अलीअकबरी की एक गलती मैच को तुरंत फिनिश कर सकती है क्योंकि अबासोव के प्रतिद्वंदियों को जब भी चिन (ठोड़ी) पर पंच लगा है, वो अगले ही पल नीचे गिरे नजर आए हैं।

इस बार दोनों ही एथलीट्स के पास गज़ब की ताकत होगी इसलिए फैंस को उम्मीद करनी चाहिए कि मुकाबला पलक झपकते ही समाप्त हो सकता है।

अगर मैच अबासोव के मुताबिक आगे बढ़ा तो जरूर मैच में फिनिश देखने को मिलेगा।

उन्होंने कहा, “ये मेरा डेब्यू मैच है इसलिए ONE Championship के अपने पहले मैच के लिए उत्साहित हूं।”

“मैं धमाकेदार प्रदर्शन कर सभी को चौंकाना चाहता हूं और सभी को फ्यूचर हेवीवेट चैंपियन के दर्शन करवाना चाहता हूं।

“ये जरूर एक दिलचस्प मैच होगा क्योंकि 2 बेहतरीन हेवीवेट स्टार्स आमने-सामने आ रहे हैं। फैंस को ये मैच जरूर पसंद आएगा, ये मेरा वादा है।”

ये भी पढ़ें: ONE: BIG BANG के स्टार्स द्वारा किए गए सबसे शानदार सबमिशन