विशेष कहानियाँ

ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ के सितारों के 5 शीर्ष प्रदर्शन

अगस्त 25, 2019

6 सितंबर शुक्रवार को ONE चैम्पियनशिप वियतनाम के लिए ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ में पहला प्रदर्शन करेगी और दुनिया का सबसे बड़ा मार्शल आर्ट संगठन हो ची मिन्ह सिटी में मुख्य कार्ड के मुकाबलों से प्रशंसकों को चकाचौंध करने के लिए तैयार है।

ONE सुपर सीरीज प्रतियोगिताओं की शानदार रात आने वाली है। उस तरह के मुकाबले का अनुभव मिलेगा जो आप कार्ड पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए तय किए गए नायकों में हुए कुछ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शनों पर एक नजर डालकर देख सकते हैं।

#1 नोंग-ओ की वर्ल्ड खिताबी जीत

 

नोंग-ओ-ग्यांगडाओ ने फरवरी में ONE: क्लेश ऑफ लीजेंड्स में अपनी प्रतिष्ठा को साबित किया जब उन्होंने उद्घाटन ONE बैंटमवेट मय थाई विश्व खिताब जीता।

थाई सुपरस्टार ने चीन के सबसे प्रतिभाशाली मय थाई एथलीट हान जी हाओ पर पांच राउंड से अधिक में सर्वसम्मत निर्णय जीत हासिल करने के लिए स्ट्राइकिंग कौशल के अपने पूरे शस्त्रागार का उपयोग किया।

पक्षपाती थाई भीड़ के प्रोत्साहन ने हर बार नोंग-ओ को बैंकॉक के इम्पैक्ट एरिना में शक्तिशाली स्ट्राइकिंग से भर दिया। वे गगनभेदी गर्जना करने लगे जब उन्होंने हान को पहले दौर के अंतिम 30 सेकंड में एक दाईं कोहनी से गिराकर बाहर कर दिया था।

उनके पास अपनी सभी तरह की चीजें नहीं थीं क्योंकि हान के एक बड़े दाहिने हाथ ने दूसरे फ्रेम में चार बार के लुम्पनी स्टेडियम विश्व चैंपियन को हिलाकर रख दिया और चेतावनी दी कि वह लापरवाह नहीं हो सकता।

हालांकि उस मामूली झटके ने ही नोंग-ओ का ध्यान केंद्रित करने का काम किया। क्योंकि वह उस पल से मजबूत होकर जीत और बेल्ट हासिल करने के लिए अपने प्रतिद्वंद्वी को पछाड़ने लगा। नोंग-ओ अपने गोल्ड के बचाव के लिए दूसरी बार ब्राइस “द ट्रक” डेलवल के खिलाफ हो मिन्ह सिटी में उतरेंगे।

#2 साइमापेच की कांटे की टक्कर वाली लड़ाई

एमटीजीपी मय थाई वर्ल्ड चैंपियन सैमापेच फेयरटेक्स ने दिखाया है कि वह ONE सुपर सीरीज में ऑल-आउट लड़ाई से पीछे नहीं हटेगा। ONE: रूट ऑफ हॉनर पर मनीला में एक रोमांचक आगे-पीछे की लड़ाई में उन्होंने सर्बियाई-अमेरिकी ओग्जेन टॉपिक को पछाड़ दिया।

एक्शन के लिए पिंजरे की शुरुआत के बाद सैमेपच और टॉपिक अंततः मोर्चों पर पहुंच कर बड़े शॉट्स का आदान-प्रदान करने लगे लेकिन यह थाई था जिसने हाथ को ऊपर से उसके मुंह नाल पर मारा। पंचिंग रेंज में पहुंच कर अपने शॉट्स का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया।

टॉपिक के पास पहले दौर में इसके लिए कोई जवाब नहीं था। उसे आठ तक गिनती के लिए खड़ा होने की स्थिति का सामना करने के लिए मजबूर कर दिया, जिसका मतलब था कि वह जल्द टूट जाना था। हालांकि सैमेपच आने वाले तूफान के लिए तैयार था। उसने शेष प्रतियोगिता के लिए लायन फाइट वर्ल्ड चैंपियन की आक्रामकता का इस्तेमाल किया। क्योंकि सर्बियाई पर उसका लगातार बायां हाथ का जवाबी हमला उसे बहुमत के निर्णय से जीत की राह तक ले गया।

एमटीजीपी मय थाई विश्व चैंपियन ने दिखाया कि उसके पास उच्चतम स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एथलेटिक्स और आईक्यू है। उसे वियतनाम में पांच बार मय थाई विश्व चैंपियन रफी बोहिक के खिलाफ दोनों की आवश्यकता होगी।

#3 पानप्यक की पहली एकदम सही प्रस्तुति

ONE में कुछ एथलीटों को पानप्यक “द एंजल वारियर” जित्मुगनोन की तरह एक बाएं किक ही काफी है। उन्होंने दिखाया कि क्यों रुई बोटेलो के खिलाफ पिछले दिसंबर में एक सनसनीखेज प्रचारक डेब्यू में।

पांच बार के मय थाई वर्ल्ड चैंपियन ने पहले दौर में अपने सीधे मुक्कों के साथ आगे बढ़ा और अपने ट्रेडमार्क हथियार से अपने प्रतिद्वंद्वी को कुचल दिया। बोटेलो की आक्रामक मुक्केबाजी ने थाई सुपरस्टार को तब तक कुछ परेशान किया जब तक कि उसने दूसरे स्टेंजा के अंत में सिर का वार नहीं किया।

इसने पुर्तगाली एथलीट को गिरा दिया। इससे पूरी तरह से उबरने के लिए उसने संघर्ष किया। क्योंकि पानप्यक ने अंतिम दौर में अपने बाएं पैर के साथ एक सर्वसम्मत निर्णय के लिए हमला करना जारी रखा। सैमुट प्राकन मूल निवासी मासाहिद “क्रेजी रैबिट” कुडो के खिलाफ ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ में एक फ्लाईवेट किकबॉक्सिंग मुकाबले में वापसी करेगा।

#4 लासिरी ने तोड़ी अकीमोतो की लकीर

मय थाई विश्व चैंपियन जोसेफ “द हरिकेन” लासिरी ने किक बॉक्सिंग नियमों के तहत प्रतिस्पर्धा करने के लिए मय थाई पाबंदी से विराम लिया और जापानी सर्वश्रेष्ठ हिरोकी अकीमोतो को अपने पेशेवर करियर की पहली हार देकर मार्शल आर्ट की दुनिया को चौंका दिया।

इतालवी की ONE: ए न्यू ऐरा पर अपने प्रतिद्वंद्वी की मातृभूमि में जीत उसके दृढ़ संकल्प, अथक गति और पूरी प्रतियोगिता में पीछे नहीं हटने की जीत थी। झटका तब लगा जब उन्होंने शुरुआती दौर में अकीमोतो को आधे रास्ते में ही गिरा दिया और फिर घंटी बजने तक हावी रहने के लिए अथक हमला किया।

फिर जब इवॉल्व प्रतिनिधि दूसरे स्टेंजा में आक्रमण के लिए वापस आ गया। तब लासिरी अपने ग्राउंड में खड़ा था और बहुमत के फैसले के माध्यम से जजों के स्कोरकार्ड पर सम्मति हासिल करने के लिए जापानी स्टार के साथ अंतिम दौर में कांटे की टक्कर दी।

#5 Mongkolpetch All-Out Atack

मोंगकोलेपेट पेटचीइंडी अकादमी ने जनवरी में अपने ONE डेब्यू की शुरुआत में तेज गति तय की और मुश्किल से तीन राउंड में ही खेल खत्म कर दिया। उनके प्रतिद्वंद्वी, एलेक्सी “फेत” सेरपिसोस ने भी गति को आगे बढ़ाने की कोशिश की लेकिन वह लुम्पनी स्टेडियम मय थाई वर्ल्ड चैंपियन के आक्रामक किकिंग आक्रमण से मेल नहीं खा सके।

जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा थाई हीरो और अधिक प्रभावी होता गया। क्योंकि उसने दूरी को कम कर दिया और क्लिनिच में घुटना मार दिया। उसने मुश्किल से अपनी मुस्कुराहट को रोका। क्योंकि उसने अपने कीवी प्रतिद्वंद्वी के शरीर को सर्वसम्मत निर्णय से जीत के लिए तैयार किया। मोंगकोलेपेट 6 सितंबर को फ्लायवेट प्रतियोगिता में मय थाई रैंकों के लिए लासिरी का स्वागत करने के लिए रिंग में वापसी करेंगे।

हो ची मिन्ह शहर | 6 सितम्बर | 7PM | ONE: इमॉर्टल ट्राइअम्फ | टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें| टिकट: http://bit.ly/oneimmortal19