विशेष कहानियाँ

ONE: सेन्चुरी भाग- I के सितारों की 10 सर्वश्रेष्ठ नॉकआउट

सितम्बर 17, 2019

13 अक्टूबर रविवार को ONE Championship अपने ऐतिहासिक 100 वें लाइव इवेंट ONE: सेन्चुरी के लिए जापान के टोक्यो में रयोगोकू कोकुगिकन में वापसी करेगा।

दुनियाभर के दर्जनों एथलीटों को मय थाई, किकबॉक्सिंग और मिक्सड मार्शल आर्ट मुकाबलों में लड़ाई के लिए तैयार किया गया है। इनमें से कुछ भारी-भरकम नॉकआउट कलाकार होंगे।

चाहे वह घूंसे, किक, घुटने या कोहनी हो, सिर से प्रहार करने वाले सितारे पलक झपकते ही विरोधी की रात को बर्बाद कर सकते हैं। जैसा कि मुकाबले की रात निकट आ रही है। इस मैदान को हिला देने वाले प्रदर्शन के भाग-I पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए निर्धारित सुपर स्टार्स की 10 सर्वश्रेष्ठ नॉकआउट पर एक नज़र डालें।

जिओंग की साल्वो के खिलाफ शानदार वापसी

ONE वूमैन स्ट्रॉवेट वर्ल्ड चैंपियन “द पांडा” जिओंग जिंग नेन ने मार्च में ONE: ए न्यू ऐरा पर अपनी बेल्ट को उस वक्त की अपराजेय एटमवेट क्वीन “अनस्टॉपेबल” एंजेला ली के खिलाफ चुनौती में रखा।

चौथे राउंड के अंत में एक दर्दनाक हाथों के हमले सहने के बाद चीनी स्टार को पता था कि उसे अपना ताज बचाए रखने के लिए अंतिम फ्रेम में कुछ विशेष करने की जरूरत है।

ली मैच को खत्म करने के प्रयासों से थके हुए लग रही थी लेकिन जिओंग ने दबाव बनाए रखा। उसने अपने सही घूंसे से मध्यभाग में ONE वूमैन्स एटमवेट वर्ल्ड चैंपियन को गिरा दिया। ली तुरंत दर्द से कराहने लगी। “द पांडा” ने स्ट्राइक की झड़ी लगाते हुए काम खत्म किया।

चीनी नायक उस प्रदर्शन को फिर से दोहराना चाहती है जब जापान की राजधानी में 13 अक्टूबर के मुख्य आयोजन में वह ली से गोल्ड लेने के लिए भिड़ेगी।

ली के लिए पहली जोड़ी

ली ने पहली बार मार्च 2017 में बैंकॉक, थाईलैंड में ONE: वॉरियर किंगडम में जेनी “लेडी गोगो” हुआंग के खिलाफ अपनी ONE वूमैन एटमवेट विश्व चैम्पियनशिप का बचाव किया।

प्रशंसकों ने पहले उसके ब्राजीलियाई जिउ-जित्सू कौशल के साथ उसके विघटनकारी विरोधियों को देखा लेकिन हुआंग की एक साथी पहलवान के खिलाफ वह उसकी स्ट्राइकिंग के साथ हावी थी।

सिंगापुर-अमेरिकी ने “लेडी गोगो” को अपने चालाक किकबॉक्सिंग के साथ चोट पहुंचाई लेकिन उसने अपने प्रतिद्वंद्वी को कैनवस पर पटककर अपनी रणनीति बदल दी। ली ने जूडो ब्लैक बेल्टधारी की कलाई को नियंत्रण में ले लिया। फिर उसने प्रतिद्वंदी को मुक्के से तब तक मारा जब तक कि रेफरी ने लड़ाई रोक ना दी और “अनस्टॉपेबल” अपनी पहली तकनीकी नॉकआउट जीत हासिल की।

ली टोक्यो में जिओंग के साथ रीमैच करेगी लेकिन इस बार यह ONE वूमैन एटमवेट वर्ल्ड खिताब छीनने के लिए है।

“डागी” ने शक्तिशाली पंचों के साथ खान को किया बाहर

एक सच्चे मिक्सड मार्शल आर्ट प्रदर्शन में तुर्की के सैगिड “डागी” गुसेन अर्स्लानालिव ने ONE लाइटवेट वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी जगह हासिल करने के लिए अमीर खान को बाहर कर दिया।

“डागी” ने अपनी कुश्ती का इस्तेमाल सिंगापुर के लोगों को रिंग के आसपास जुटाने के लिए ONE: एंटर द ड्रैगन पर मई में अपने प्रतिद्वंद्वी के हमवतन वापसी करने पर किया। फिर उसने अपने शक्तिशाली स्ट्राइक शस्त्रागार के साथ हमले किए।

अर्स्लानालिव ने युवा शेर का प्रोत्साहन किया था। उसने छलावे के साथ उसके रास्ते के दायरे में पहुंच गया। पहले एक बायां हुक जड़ा उसके बाद एक दाईं ओर और फिर अपरकट की एक जोड़ी ने खान के होश उड़ा दिए। “डागी” अगले ONE लाइट विश्व ग्रैंड प्रिक्स चैम्पियनशिप के लिए एडी “द अंडरग्राउंड किंग” अल्वारेज का सामना करेगा।

वकामात्सु ने एक पूर्व विश्व चैंपियन को किया अचेत

यूया “लिटिल पिरान्हा” वकामात्सु को पिछले साल अगस्त में The Home Of Martial Arts के तरीके से ONE: डाउन ऑफ हीरोज में पहली जीत मिली।

जापानी विलक्षण साहसपूर्वक पूर्व ONE फ्लाईवेट विश्व चैंपियन जेजे “ग्रेविटी” यूस्टाक्वियो के साथ एक लड़ाई के लिए फिलीपींस के मनीला में मॉल ऑफ एशिया एरिना में गया। उसने गृहनगर नायक को कड़कड़ाते दाहिने हाथ के बार से उड़ा दिया।

वकामात्सु ने डेमेट्रियस जॉनसन और यूस्टाक्वियो की टीम लेकी के डैनी किंगैड के खिलाफ अपनी ताकत की झलक दिखाई लेकिन जब एक जैब-क्रॉस संयोजन ने पूर्व विश्व चैंपियन दम बाहर निकाल दिया। उसने कोई संदेह नहीं छोड़ा कि उसके दाहिने हाथ में बारूद भरा है। अपने अगले मुकाबले के लिए वह पूर्व ONE बेटमवेट वर्ल्ड टाइटल चैलेंजर “ओटोगी” डे हवन किम के फ्लाईवेट डिवीजन की अगुवानी करने के लिए घर वापसी लौटता है।

डाइ हवन किम की सनसनीखेज हलचल

South Korean sensation Dae Hwan Kim overwhelms Ayideng Jumayi with a ferocious flurry to secure a TKO victory at 4:11 of Round 1!

South Korean sensation Dae Hwan Kim overwhelms Ayideng Jumayi with a ferocious flurry to secure a TKO victory at 4:11 of Round 1!Watch the full event on the ONE Super App ???? http://bit.ly/ONESuperApp | TV: Check local listings for global broadcast

Posted by ONE Championship on Friday, May 3, 2019

इंडोनेशिया के जकार्ता में पिछले मई में ONE: फोर हॉनर में किम ने दिखाया कि वास्तव में धैर्य के साथ हिसाब चुकाया जा सकता है। उन्होंने अपने पहले मैच के शुरुआती राउंड के फर्स्ट हॉफ में अंदाजा लगाते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी अईदेंग “द कज़ाख ईगल” जुमेई को फिनिश देने के लिए अंतिम मिनट में पूरा जोर लगा दिया।

घड़ी में 60 सेकंड बचे हुए थे तब किम ने उसके कान के पीछे एक सही हुक मारकर उसे हिला दिया और फिर तकनीकी नॉकआउट से जीत के लिए लगातार अपरकट का इस्तेमाल किया। दक्षिण कोरियाई जनजाति टोक्यो एमएमए प्रतिनिधि के घर के प्रशंसकों के सामने वाकमात्सु का सामना करेंगे।

सैम-ए शानदार कोहनी के बार से हासिल करेगा विश्व खिताब

मई 2018 में सैम-ए गयांगडाओ ने सिंगापुर में पहली बार सिंगापुर में ONE: अनस्टापेबल ड्रीम्स पर ONE सुपर सीरीज विश्व खिताबी मुकाबले में एक जोरदार फिनिश के लिए सर्जियो “समुराई” विएल्जेन पर दबाव बनाया।

ONE फ्लाईवेट मय थाई वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच चौथे राउंड में समाप्त हुआ। क्योंकि सैम-ए ने सही दायीं कोहनी से डचमैन को बाहर कर दिया। उन्होंने तीन-कोहनी संयोजन का इस्तेमाल किया जिसका सामना करने में “समुराई” असमर्थ था। थाई सर्वोत्कृष्ट जीत की राह पर वापस जाना चाहता है। अगर उसे जापान में डैरन रोलैंड के खिलाफ ऐसा करने का मौका मिलता है।

आदिवांग ने ओडब्ल्यूएस में दिखाई अपनी ताकत

अक्टूबर के रिच फ्रेंकलिन ONE वाॅरियर सीरीज में लिटो आदिवांग का पहला मुकाबला उनकी अभूतपूर्व स्ट्राइकिंग की कुशाग्रता का एक प्रारंभिक संकेत था। उन्होंने अपनी टीम के साथी पूर्व ONE बेटमवेट वर्ल्ड चैंपियन केविन “द साइलेंसर” बेलिंगन के साथ एक समान रूप और समान शैली के साथ कदम रखा।

टीम लाकी स्टार ने अपने घूंसे और किक में सब कुछ डाल दिया और वह आखिरकार पहले राउंड के नॉकआउट के लिए जोस मैनुअल हुएर्टा पर एक कड़कड़ाते हुए अपरकट का वार किया। ONE की डवलपमेंट लीग में दो और जीत ने उन्हें एक मुख्य रोस्टर में स्थान दिया। अब वह अपने प्रमोशनल डेब्यू के लिए जापान के फाइटर इकेडा के खिलाफ उतरेगा।

फो थू को किक हमले से मिला नॉकआउट

फरवरी 2018 में ONE: क्वेस्ट फोर गोल्ड पर कंबोडिया के सोर सेई को हराकर फो “बुशिडो” थाव ने ONE इतिहास में सबसे यादगार फिनिश दी। सोर सेई ने अपने बहुत लम्बे प्रतिद्वंद्वी को कड़ी टक्कर देने की कोशिश की लेकिन उन्हें म्यांमार के फेदरवेट स्टार को जाब के द्वारा लड़खड़ा दिया।

जैसा कि कम्बोडियन पिछड़ा हुआ था। फो थाव ने एक कुचल देने वाली सही पुश किक उसके चेहरे पर जड़ दी, इस वार ने प्रतियोगिता को तुरन्त समाप्त कर दिया। जापान में “बुशिडो” खराब विलक्षण प्रतिभा के खिलाफ सर्किल में वापसी करेगा।

“द बिग हार्ट” ने टि्रस्टल टैन को कुचला

South Korean maestro Yoon Chang Min connects with a stunning right hand to turn the lights out on Filipino superstar Trestle Tan!

South Korean maestro Yoon Chang Min connects with a stunning right hand to turn the lights out on Filipino superstar Trestle Tan!????: Check local listings for global TV broadcast????: Watch on the ONE Super App ????http://bit.ly/ONESuperApp

Posted by ONE Championship on Saturday, June 15, 2019

दक्षिण कोरिया के “द बिग हार्ट” यूं चांग मिन ने जून में ONE: लीजेंड्री क्वेस्ट पर अपनी लड़ाई में ट्रिस्टल “जून मिनियन” टैन के खिलाफ हर दांव-पेंच का इस्तेमाल किया। उन्हें निर्णायक जीत हासिल करने के लिए सिर्फ एक राउंड की जरूरत थी।

यूं ने भारी अपरकट, किक और घुटनों के साथ फिलिपिनो दिग्गज पर हमला किया। टैन ने उसके हमलों का विरोध करने की कोशिश की लेकिन लगभग चार मिनट के एक तरफा मुकाबले के बाद दो सीधे दायें हाथों के साथ काम तमाम कर दिया।

रयोगोकू कोकुगिकन में फो थाव के खिलाफ “द बिग हार्ट” अपने करियर की तीसरी जीत हासिल कर अपने बेदाग रिकॉर्ड को बरकरार रखना चाहता है।

“प्रेटी बॉय” का जोरदार नॉकआउट डेब्यू

“प्रेटी बॉय” क्वॉन वोन इल का प्रमोशनल डेब्यू हालिया यादगार में सबसे विनाशकारी में से एक था। क्योंकि दक्षिण कोरियाई ने पिछले जनवरी में ONE: इंटरनल ग्लोरी में एंथनी “द आर्कान्गेल” एंगेलन को केवल 67 सेकंड में हरा दिया था।

क्वॉन ने पहले मिनट के दौरान अपने सीधे दाहिने हाथ के लिए एक जगह तलाश की और फिर उसने बारी-बारी से डच-इंडोनेशियाई की ठोडी पर सफाई से वार किए इससे एंगेलन गिर गया। दो और सटीक दाहिने हाथों के प्रहार से वह मैदान में धराशाही हो गया।

“प्रेटी बॉय” जापानी की राजधानी में अनुभवी “द टर्मिनेटर” सुनोटो के खिलाफ मुकाबले में वापसी करेगा।

टोक्यो  | 13 अक्टूबर | ONE: सेन्चुरी| टीवी: वैश्विक प्रसारण के लिए स्थानीय सूची का अवलोकन करें| टिकट: http://bit.ly/onecentury19

ONE: सेन्चरी इतिहास की सबसे बड़ी विश्व चैम्पियनशिप मार्शल आर्ट प्रतियोगिता है जिसमें 28 विश्व चैंपियनशिप विभिन्न मार्शल आर्ट का प्रदर्शर करेंग। इतिहास में किसी भी संगठन ने कभी भी एक ही दिन में दो पूर्ण पैमाने पर विश्व चैम्पियनशिप के आयोजनों को बढ़ावा नहीं दिया।

13 अक्टूबर को जापान के टोक्यो में प्रसिद्ध रयोगोकु कोकुगिकन में कई वर्ल्ड टाइटल मुकाबलों, वर्ल्ड ग्रांड प्रिक्स चैंपियनशिप फाइनल की एक तिकड़ी और कई वर्ल्ड चैंपियन बनाम वर्ल्ड चैंपियन मैच के साथ-साथ The Home Of Martial Arts नई जमीन तलाश करेगा।